03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 दिल्ली का सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जब से सरकारी आवास छोड़ने की घोषणा की है, उन्हें और उनके परिवार को रहने के लिए अपना घर देने वाले लोगों की होड़ लग गई है। अरविंद केजरीवाल को चाहने वाले आम आदमी पार्टी के विधायक, पार्षद, कार्यकर्ता और आम नागरिक समेत हर क्षेत्र से जुड़े लोग उनको अपने घर में रहने की पेशकश कर रहे हैं, अनुमान लगाया जा रहा है कि केजरीवाल जल्द सीएम आवास छोड़ेंगे।

2 बिहार चुनाव में भले ही अभी समय बचा हो लेकिन नेताओं ने चुनाव समीकरण बिठाना शुरू कर दिया है। इसी बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पटना पहुंचे और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। नड्डा ने बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी और अब प्रदेश मुख्यालय में सदस्यता अभियान और संगठनात्मक गतिविधियों की समीक्षा करेंगे। उन्हें सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों को भी सम्मानित करना है। बता दें कि जेपी नड्डा लगातार बिहार दौरे पर आ रहे हैं।

3 हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी बड़ी तैयारी में जुटी है। ऐसे में हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने आज चंडीगढ़ में घोषणा पत्र जारी कर दिया. कांग्रेस के 40 पेज के घोषणा पत्र में लोगों को 25 लाख रुपये तक फ्री इलाज और महिलाओं को हर महीने दो हजार रुपए देने का वादा पार्टी ने किया है. इसके अलावा, सतलुज-यमुना लिंक नहर से किसानों को पानी लेने का वादा किया गया है.

4 शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल राउत ने महाराष्ट्र की महायुति सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. संजय राउत ने बीजेपी और सीएम एकनाथ शिंदे पर मुंबई यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव को रोकने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यहां पर बीते 2 साल से भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री चुनाव रोकने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव की तारीख दो बार घोषित की गई, इस दौरान एक लाख तक मतदाताओं का रजिस्ट्रेशन भी हो गया, लेकिन डर के मारे सरकार और ABVP चुनाव टालते रहे.

5 दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने MCD स्थायी समिति के सदस्य के चुनाव को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने इस चुनाव को अवैध और असंवैधानिक करार दिया है. सीएम ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी और LG ने गैर कानूनी चुनाव कराया. सीएम आतिशी ने कहा, ”बीजेपी चुनाव नहीं जीतती है तो बैकडोर से सत्ता में आती है. बीजेपी सता में आने के लिये ऑपरेशन लोटस चलाती है.

6 कोलकाता कांड को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। ऐसे में कोलकाता कांड पर सीबीआई ने बड़ा खुलासा किया है। एजेंसी ने कहा कि जूनियर महिला डॉक्टर के शव के पोस्टमॉर्टम की प्रक्रिया को अस्पताल के तत्कालीन प्रिंसिपल संदीप घोष ने नियंत्रित किया था। मुर्दाघर सहायक ने पूछताछ में बताया कि पोस्टमार्टम के समय उसे शव के पास आने नहीं दिया गया और कमरे के एक कोने में बिठा दिया गया था।

7 जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर सभी दलों ने प्रचार-प्रसार तेज कर दिए हैं। ऐसे में इसी बीच जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण चुनाव प्रचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू पहुंचे हैं। इ दौरान उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि आज शहीद वीर सरदार भगत सिंह की जन्मजयंती भी है। देश के करोड़ों युवाओं की प्रेरणा, भगत सिंह जी को मैं श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं।

8 हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मैंने लगभग पूरे हरियाणा का दौरा किया है और पाया कि कांग्रेस पार्टी को भारी जनसमर्थन मिल रहा है। आगे उन्होंने कहा कि 36 समुदायों ने फैसला किया है कि इस बार वे हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।

9 हिमाचल प्रदेश सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल से मुलाकात पर कहा कि कल अच्छी बैठक हुई है, हिमाचल के संदर्भ में बहुत से मुद्दों पर चर्चा हुई है। इस मसले पर भी बात हुई है और मैंने विश्वास दिलाया है कि पार्टी के निर्देश का पालन करना हमारी जिम्मेदारी है और हम निश्चित तौर पर पार्टी के कर्मठ सिपा प्रयास कर रहे हैं।

10 आरजेडी नेता शक्ति सिंह यादव ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बिहार दौरे को लेकर कहा कि वह कई बार बिहार आ चुके हैं। सभी जानते हैं कि जितनी बार वह बिहार का दौरा करते हैं, गठबंधन में दरार उतनी ही बढ़ती जाती है। नड्डा के बिहार आने के बाद राजनीतिक गड्ढा और बड़ा होता जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button