इजरायल हमले में मारा गया हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह, IDF का बड़ा दावा 

इजरायल लगातार हिजबुल्लाह आतंकियों को निशाना बनाते हुए उनके सभी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर उसे तबाह करने में लगा हुआ है...

4PM न्यूज नेटवर्क: इजरायल लगातार हिजबुल्लाह आतंकियों को निशाना बनाते हुए उनके सभी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर उसे तबाह करने में लगा हुआ है। वहीं इस बीच खबर सामने आ रही है कि इजरायल की आग उगलती मिसाइलों ने हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराने का दावा किया है। इजरायली सेना के अनुसार आज हुए हमले में हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह को ढेर कर दिया गया है। बता दें कि एक दिन पहले हिजबुल्ला के मुख्यालय पर बड़े पैमाने पर हमले को अंजाम देने के बाद शुक्रवार और आज उसके चीफ सैय्यद हसन नसरल्लाह को निशाना बनाकर घातक हमला किया गया था। इस भीषण हवाई हमले में हसन नसरल्लाह मारा गया है।

इजारयली डिफेंस फोर्स ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

इसके साथ ही इजारयली डिफेंस फोर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्स पोस्ट में लिखा है कि अब हसन नसरल्लाह दुनिया में आतंक नहीं फैला पाएगा। हसन नसरल्लाह 32 साल से संगठन को चीफ था। मिली जानकारी के अनुसार एक दिन पहले हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर बड़े पैमाने पर हमले को अंजाम देने के बाद शुक्रवार और आज उसके चीफ सैय्यद हसन नसरल्लाह को निशाना बनाकर घातक हमला किया गया था। इस भीषण हवाई हमले में हसन नसरल्लाह मारा गया है।

ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेजेश्कियन ने इजरायली हमलों की निंदा करते हुए इसे युद्ध अपराध बताया और कहा कि इसने एक बार फिर इस शासन के स्टेट टेररिज्म की प्रकृति को उजागर किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में इजरायली सेना का कहना है कि उन्होंने एक दिन पहले हिजुबल्लाह के हेडक्वार्टर पर हमला किया था, जहां हसन नसरल्लाह भी मौजूद था। इजरायल की सेना लगातार बेरूत समते कई इलाकों में हमला कर रही है। IDF ने बेरूत के दहियाह शहर में रहने वाले लोगों को तुरंत इलाका खाली करने के लिए कहा है। IDF का कहना है कि हिजबुल्लाह इन जगहों का इस्तेमाल इजरायल पर हमला करने के लिए कर रहा है।

ये भी पढ़ें

  • बताया जा रहा है कि इस एयर स्ट्राइक में नसरल्लाह के अलावा उसकी बेटी जैनब की भी मौत हुई है।
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस कमांडर सेंटर पर इजरायल ने हमला किया था, वहां नसरल्लाह की बेटी का शव मिला।
  • इससे पहले शुक्रवार रात को इजरायल ने हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर मिसाइल दागा था, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी तो वहीं 90 लोग घायल हुए थे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button