05 बजे तक की बड़ी खबरें

1 बरेली में दशहरा पर्व को लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। संवेदनशील इलाकों और रावण दहन स्थलों पर ड्रोन से निगरानी की जाएगी। एहतियात के तौर पर अग्निशमन की आठ टीमों को भी लगाया गया है। इस दौरान तीन कंपनी पीएसी और 15 क्यूआरटी भी लगाई गई हैं। एसएसपी अनुराग आर्य ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए।

2 विजयादशमी पर्व के अवसर पर आज श्री काशी विश्वनाथ धाम में भव्य शस्त्र पूजन समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्व भूषण ने इस समारोह को शास्त्रोक्त विधि से संपन्न किया। बता दें कि दशहरा बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। इस दिन भगवान राम ने रावण का वध कर धर्म की स्थापना की।

3 योगगुरु स्वामी रामदेव ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुस्लिम युवकों के खाने में थूकने, पेशाब आदि करने की घटनाओं का पुरजोर विरोध करने का आह्वान किया है. योगगुरु ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं पर मुस्लिम धर्मगुरु चुप्पी साधे हुए है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं से मुस्लिम धर्म और कुरान पाक का प्रचार नहीं होता है. मुसलमान और कुरान ऐसी घटनाओं से बदनाम हो रहे है.

4 आज विजयादशमी के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों को दशहरा की शुभकामनाएं दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर प्रदेश वासियों का विजयादशमी के त्योहार की बधाई दी और मंगल कामना की. साथ ही सीएम योगी ने लिखा- ‘सियावर रामचंद्र की जय! सत्य, सदाचार और सनातन मूल्यों की शाश्वत विजय के प्रतीक पर्व ‘विजयादशमी’ की सनातन समाज को हार्दिक बधाई!’

5 महाकुंभ में श्रद्धालुओं को मिलेगी एयर एंबुलेंस की मुफ्त सेवा। प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को विश्वस्तरीय बनाने के लिए यह व्यवस्था की है। किसी भी श्रद्धालु की जान जोखिम में होने पर उसे एम्स दिल्ली या एसजीपीजीआई रेफर किया जाएगा और एयर एंबुलेंस से भेजा जाएगा। यह सेवा पूरी तरह से निःशुल्क होगी। एयर एंबुलेंस सेवा प्रदाता कंपनी की एएलएस एंबुलेंस से बमरौली के लिए भेज दिया जाएगा।

6 प्रदेश में उपचुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में अभी तक किसी भी राजनीतिक दल की ओर से प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की गई है। सपा की ओर प्रदेश में दस विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए छह सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। लेकिन, कुंदरकी सहित चार सीटों पर नाम घोषित नहीं किए हैं। वहीं, कांग्रेस अपनी ताल अलग ठोक रही है, जबकि कुंदरकी सीट पर भाजपा के साथ रालोद भी दावेदारी कर रहे हैं। सीट किसके खाते में जाएगी, अभी इसकी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

7 घर में रह रहे अकेले बुजुर्ग या दंपती को मदद पहुंचाएगी बरेली पुलिस। एसएसपी अनुराग आर्य ने एसपी सिटी व एसपी नार्थ को जिम्मेदारी दी है। हर थाना और चौकी वार बुजुर्गाें की लिस्ट बनवाई जा रही है। वहीं शिकायतकर्ता से तेज आवाज में बात करने पर एसएसपी ने नवाबगंज थाने में तैनात दारोगा सुदेश पाल सिंह को निलंबित कर दिया है।

8 हल्दौर क्षेत्र के गांव खारी के कब्रिस्तान में कारी सैफुर रहमान की कब्र से सिर काटकर ले जाने वाले मामले में पुलिस ने 20 दिन बाद राजफाश कर दिया है। पुलिस ने क्षेत्र के दो तांत्रिकों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों की सिर पर तंत्र क्रिया कर उसे सिद्ध करने की योजना थी। उसके बाद सट्टे का नंबर पूछा जाता। सट्टे नंबर सही लगने पर सटोरी से आधी रकम लेने का प्लान था। गिरफ्तार आरोपितों में एक गांव मोजीपुर निवासी रामवीर और दूसरा गांव खारी निवासी कासिम है।

9 भाजपा नेताओं ने रेलवे रोड थाने की पुलिस पर जीएसटी चोरी करने वालों से मिली भगत का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। इंस्पेक्टर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। हंगामा ज्यादा होते देखा पुलिस अफसरो ने भाजपा नेताओं को समझाते हुए मामला शांत करें। उन्होंने कहा कि गलतफहमी के कारण ऐसा हुआ है।

10 संघ प्रमुख मोहन भागवत के हिन्दुओं के एक जुट हो जाने और महाराष्ट्र में बीजेपी शिंदे सरकार के मदरसा टीचरों का वेतन बढ़ाने पर पूर्व सांसद और सपा नेता डॉ एस टी हसन ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने संघ और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि संघ प्रमुख का यह बयान देश के लिए बहुत बड़े खतरे वाला है. ये देश में नफरतें पैदा करने वाला है. देश की बड़ी आबादी के बीच दूरियां पैदा करने वाला है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button