06 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: पंजाब में राजमार्ग परियोजनाओं को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार में घमासान जारी है। एक ओर जहां भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया मामले में प्रदेश सरकार को जिम्मेदारी ठहराया जा रहा है। वहीं पंजाब सरकार का मानना है कि केंद्र किसानों को अपर्याप्त मुआवजा दे रही है। वहीं बुधवार को सीएम भगवंत माने ने केंद्र पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार हर मुद्दे पर कानून-व्यवस्था को बीच में ले आती है।

2 कोलकाता के RG KAR मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए अत्याचार पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने महिला डॉक्टरों की सुरक्षा पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि इस घटना ने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कॉलेज जैसी जगह पर डॉक्टर्स सेफ नहीं हैं तो किस भरोसे अभिभावक अपनी बेटियों को पढ़ने बाहर भेजें?

3 झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीट शेयरिंग को लेकर बीजेपी के झारखंड प्रभारी और असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा और आजसू चीफ सुदेश महतो के बीच दो बार मुलाकात हो चुकी है. ऐसे में अटकलों का बाजार गर्म है खबरों की माने तो झारखंड की कुल 81 विधानसभा सीटों में से बीजेपी 65 से 68 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, जबकि आजसू के खाते में 10 से 15 सीटें आ सकती हैं.

4 झारखंड के नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि अगर एनडीए की सरकार बनी तो नियोजन और स्थानीय नीति में सुधार लाएंगे। बाउरी ने यह भी कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए सबसे बड़ा मुद्दा बांग्लादेशी घुसपैठ का है जिस पर राज्य सरकार गंभीर नहीं है।

5 एक दिवसीय प्रतिनिधि सम्मेलन में डोडा पहुंचे डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने सीमांकन को विनाशकारी बताते हुए कहा कि इसका उद्देश्य आबादी को धार्मिक और क्षेत्रीय आधार पर बांटना है। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के लोगों ने बीते 10 सालों में दर्द और कठिनाई के अलावा कुछ नहीं सहा है। इस सम्मेलन पार्टी में जमीनी स्तर मजबूत करने और लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए रणनीति बनाई गई।

6 बिहार के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता राम जतन सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो गए. नई दिल्ली में राज्यसभा सांसद सैयद नासिर हुसैन, बिहार कांग्रेस के प्रभारी पवन खेड़ा और प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह के समक्ष उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा. बता दें कि राम जतन सिन्हा पहले कांग्रेस में ही थे. बाद में वो जेडीयू में शामिल हो गए थे.

7 दिल्ली हाई कोर्ट ने आज बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज को नोटिस जारी किया है. यह नोटिस उन्हें आम आदमी पार्टी नेता सोमनाथ भारती की याचिका पर भेजा गया है जिन्होंने उनके निर्वाचन को चुनौती दी है. आपको बात दें कि नई दिल्ली सीट पर बांसुरी और सोमनाथ भारती आमने-सामने थे. और लाइव लॉ की रिपोर्ट के मुताबिक सोमनाथ ने बांसुरी पर भ्रष्ट आचरण के साथ चुनाव जीतने के आरोप लगाए हैं.

8 देश की आजादी के पर्व स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इस पर्व को 15 अगस्त 2024 तक मनाया जायेगा। इसी कड़ी में राजस्थान के जयपुर में स्थानीय लोगों ने ‘हर घर तिरंगा’ रैली का आयोजन किया। जिसमें राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा शामिल हुए। इस दौरान भजनलाल शर्मा ने कहा कि आज पीएम मोदी के आह्वान पर देश के हर गली-मौहल्ले, हर जगह तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है।

9 कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रेणुका चौधरी ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष संजय सिंह के बयान पर कहा कि ये भाजपा वाले क्या जाने महिलाओं के सम्मान की क्या कीमत होती है। साथ ही आरएसएस की विचारधारा को पाठ्यक्रम में जोड़ने पर प्रतिक्रिया दी। कोलकाता मेडिकल की छात्रा के बलात्कार के मामले पर कहा कि सीबीआई जांच एक अच्छा फैसला है।

10 कोलकाता के लेडी डॉक्टर रेप और मर्डर केस पर बात करते हुए बीजेपी के राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा ने कहा कि “बंगाल आज अराजकता का सबसे बड़ा अड्डा बन गया है। यह अराजकता, अराजक तत्वों के द्वारा हो रही है लेकिन इसे राज्य सरकार द्वारा बढ़ावा मिल रहा है… एक घटना नहीं कई ऐसी घटनाएं हुई हैं। वहां की मुख्यमंत्री इस पर अंकुश लगाने के बजाय ऐसे लोगों को बढ़ावा दे रही हैं… बंगाल की सत्ता एक ग़लत रास्ते पर जा रही है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button