06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है। सुशील गुप्ता ने कहा कि गठबंधन हो या नहीं लेकिन हम पूरी मजबूती से चुनाव लड़ रहे हैं। हम सभी 90 सीटों पर तैयारी कर रहे हैं। गठबंधन का आखिरी फैसला आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही लेंगे।

2 महाराष्ट्र चुनाव से पहले राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। संजय राउत ने भी महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा है। फडणवीस की आलोचना करते हुए राउत ने कहा कि अगर फडणवीस 100 बार जन्म भी ले लें तो भी वह यह नहीं समझ पाएंगे कि एनसीपी (एसपी) सुप्रीमो शरद पवार के दिमाग में क्या चल रहा है।

3 हरियाणा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। वहीं आप कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर भी अटकलों का बाजार गर्म है इसी बीच, आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने शायराना अंदाज में जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि गठबंधन को लेकर दोनों दलों में आरज़ू भी है, हसरत भी है और उम्मीद भी है.

4 भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने पार्टी के सदस्यता अभियान पर कहा, “इस समय भारत में एकमात्र लोकतांत्रिक राजनीतिक पार्टी भाजपा है। कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए लोगों को गुमराह कर सकते हैं या किसी अन्य पार्टी में शामिल हो सकते हैं, लेकिन सही मायने में भाजपा देश के हर व्यक्ति, हर समुदाय को बिना किसी भेदभाव के समान मदद करती है, इसीलिए भाजपा में शामिल होने की होड़ लगी है।

5 हरियाणा में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल की पत्नी अनिता अग्रवाल और बेटे समर्थ अग्रवाल ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। दोनों को जिलाध्यक्ष कमल यादव ने पार्टी में शामिल कराया। उमेश अग्रवाल गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

6- जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने वाले है, ऐसे में राजनीतिक नेताओं का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी कड़ी में पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने नेशनल कांफ्रेंस और बीजेपी पर हमला बोला है। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीडीपी के राज्य में जम्मू-कश्मीर में अनेक विकास हुए हैं।

7 उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस समारोह कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा, “भारत में ऐसे कुछ लोग हैं जो भारतीयता और राष्ट्रवाद को नहीं समझते। वह भारत में सनसनी और अस्थिरता फैलाना चाहते हैं और ऐसी ताकतों को निष्प्रभाव करना हमारा राष्ट्रीय धर्म है।”

8 बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने पार्टी के सदस्यता अभियान पर कहा कि आज दिल्ली में भाजपा के सदस्यता अभियान में सुंदर नगरी की झुग्गी-झोपड़ी की गरीब बहनें यहां आई हैं, ये गुहार लेकर कि आम आदमी पार्टी के लोगों ने इनके घरों को तोड़ा है। उन्हें ये विश्वास दिलाया है कि उन्हें दूसरी जगह पर पुनर्स्थापित किया जाएगा। आगे कहा लोग भाजपा के सदस्य इसलिए बनते हैं ताकि वे ऐसे लोगों की मदद कर सकें।

9 छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि जिस अफजल ने देश के संसद पर और जनप्रतिनिथिओं पर हमला किया देश के मान समान पर हमला किया इस उमर अब्दुल्ला का ये बयान अलगाववादी की मासिकता को दर्शाता है। आज कांग्रेस पार्टी जिस तरह से उसी उमर अब्दुल्ला की पार्टी के साथ मिल कर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी को भी ये साफ करना होगा की क्या वो अलगाववादी और आतंकवादी लोगों के साथ है।

10 बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने उमर अब्दुल्ला के बयान पर कहा कि अफज़ल गुरु कौन था? क्या वह बड़ी आतंकी गतिविधियों में शामिल था या नहीं? क्या निर्दोष लोग मारे गए या नहीं? आज उस पर राजनीति हो रही है। उमर अब्दुल्ला, फारूक अब्दुल्ला करें लेकिन कांग्रेस पार्टी चुप क्यों है? यह कांग्रेस पार्टी का चाल, चरित्र और चेहरा है। मैं कांग्रेस से कहूंगा कि कश्मीर अब बदल गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button