06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों के नेता प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के कठुआ के जसरोटा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तबतीय बिगड़ गयी. वह भाषण दे रहे हैं, उसी दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गयी और उन्हें मंच से उतारा गया. बाद में उन्होंने कहा कि हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे. मैं 83 साल का हूं, मैं इतनी जल्दी नहीं मरने वाला हूं. मैं तब तक जिंदा रहूंगा जब तक पीएम मोदी सत्ता से बाहर नहीं हो जाते.

2 हरियाणा चुनाव को लेकर सभी दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। ऐसे में हरियाणा के बादशाहपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राहुल बाबा झूठ बोलने की मशीन हैं. उनका कहना है कि अग्निवीर योजना इसलिए लाई गई है क्योंकि सरकार उन्हें पेंशन वाली नौकरी नहीं देना चाहती. अग्निवीर योजना सिर्फ हमारी सेना को जवान बनाए रखने के लिए बनाई गई है.

3 RJD सांसद मीसा भारती ने कहा कि खबरों के माध्यम से हमें भी जानकारी मिली है कि पानी का स्तर काफी ऊपर है। हम उम्मीद करते हैं कि किसी प्रकार की बाढ़ की स्थिति होने पर बिहार सरकार इसके लिए तैयार होगी। मैं पाटलिपुत्र से सांसद हूं और उस इलाके के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई थी लेकिन प्रशासन के कान में जूं तक नहीं रेंगी। हमने वहां के पदाधिकारियों से बात करके मदद मांगी, सरकार को संवेदनहीन नहीं रहना चाहिए।

4 तमिलनाडु की एमके स्टालिन सरकार का आज कैबिनेट विस्तार हुआ। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अपने मंत्रिमंडल में जहां कुछ नए चेहरों को शामिल किया है। वहीं कई मंत्रियों की छुट्टी कर दी है। इस सब के बीच एमके स्टालिन ने अपने बेटे और खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन के ओहदे में बढ़ोतरी की है। उन्हें राज्य का डिप्टी सीएम बनाया गया है।

5 पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। भगवंत मान चार दिन से मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती थे। इससे पहले सीएम मान को शनिवार को बैक्टीरियल संक्रमण लेप्टोस्पायरोसिस होने का पता चला। डॉक्टरों ने कहा था कि उन्हें एंटीबायोटिक्स दी जा रही है। मुख्यमंत्री को नियमित जांच के लिए बुधवार को फोर्टिस अस्पताल मोहाली में भर्ती कराया गया था। तब से वह अस्पताल में भर्ती थे।

6 दिल्ली में कानून व्यवस्था पर आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने बाचतीच की। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जितनी हालत दिल्ली की आज खराब है, ऐसी कानून व्यवस्था दिल्ली में कभी नहीं थी। दिल्ली के अन्दर सारा व्यापारी डरा हुआ है। व्यापारियों से फिरौती मांगी जा रही है।

7 बिहार में स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर को सियासत तेज होती जा रही है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि स्मार्ट मीटर लगाने से बिजली दरें दोगुनी हो गई हैं और बिहारवासी त्रस्त हैं। उन्होंने सरकार से पूछा कि ऐसा क्यों हो रहा है और स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी के कारण हर महीने हजारों करोड़ रुपए की अवैध राशि वसूल की जा रही है।

8 बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा। शहजाद पूनावाला ने कहा कि डीएमके और इंडी एलायंस की तमाम पार्टियां पॉलिटिकल पार्टियां नहीं है। ये प्राइवेट लिमिटेड फैमिली संचालित कंपनियां है। इसलिए पहले दादा फिर पिता और फिर पोता यही मॉडल चलता है।

9 जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव पर बीजेपी नेता तरूण चुघ ने प्रतिक्रिया दी। तरूण चुघ ने कहा कि निश्चित रुप से जम्मू-कश्मीर की जनता भारी मतदान कर रही है। मैं सभी नागरिकों से निवेदन करता हूं कि पहले और दूसरे चरण की तरह ही आप घरों से एक बड़ा टारगेट लेकर निकलकर अपना मत दीजिए।

10 असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा इन दिनों हरियाणा चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. ऐसे में आज सोनीपत पर चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम सरमा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी देश में बंटवारा करना चाहते हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि भारत को डॉक्टर और इंजीनियर चाहिए, मुल्ला नहीं. देश में जो बाबर घूम रहे हैं, उन्हें बाहर करना होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button