उज्जैन के महाकाल मंदिर की दीवार गिरने के मामले में बड़ा एक्शन, दो पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के पास दीवार गिरने के मामले में एसपी ने रविवार (29 सितम्बर) को बड़ी कार्रवाई की है...

4PM न्यूज नेटवर्क: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के पास दीवार गिरने के मामले में एसपी ने रविवार (29 सितम्बर) को बड़ी कार्रवाई की है। महाकाल मंदिर के सामने दीवार गिरने के मामले में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। सूत्रों के मुताबिक उज्जैन पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने महाकाल थाना प्रभारी के साथ एक उप निरीक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।

उप निरीक्षक को किया सस्पेंड

इस मामले में उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने चार अधिकारियों पर कार्रवाई के संकेत दिए हैं। उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के गेट नंबर 4 के सामने दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है। महाकाल थाना प्रभारी अजय वर्मा और SI भंवर सिंह निगवाल को सस्पेंड कर दिया गया है। सड़क पर बैठे अतिक्रमणकारियों को न हटाने पर उन्हें निलंबित किया गया है। नगरनिगम और स्मार्ट सिटी के कर्मचारियों पर कार्रवाई भी हो सकती है।

आपको बता दें कि बीते दिन महाकाल मंदिर के गेट नंबर चार पर अचानक एक दीवार ढह गई। जिससे यहां दुकान लगाकर सामान बेचने वाले लोग दीवार के मलबे में दब गए। जैसे ही इन लोगों के दबने की सूचना महाकाल मंदिर प्रशासन को लगी, उन्होंने तुरंत महाकाल थाना पुलिस व मंदिर कर्मचारियों की सहायता से घायलों को मलबे से बाहर निकाला और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। मलबे में चार लोग दबे थे, जिन्हें रेस्क्यू टीम ने बाहर निकाला, जिसमें महिला और युवक की मौत हो गई थी। वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल थे।

वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस हादसे पर शोक जताया है और सीएम ने मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख रुपए और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • बताया जा रहा है कि स्मार्ट सिटी ने पुरानी दीवार पर प्लास्टर कर रंगाई पुताई किया था। वर्तमान में यह क्षेत्र मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम के तहत आता है।
  • दीवार गिरने की घटना के मामले में नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही भी बताई जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button