1 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक नितेश राणे पर अब एक और केस दर्ज हो गया है.... हेट स्पीच मामले में अब अमरावती के अचलपुर पुलिस स्टेशन में इमरान खान असलम खान की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है.

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक नितेश राणे पर अब एक और केस दर्ज हो गया है…. हेट स्पीच मामले में अब अमरावती के अचलपुर पुलिस स्टेशन में इमरान खान असलम खान की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है….. इसकी जानकारी अमरावती एसपी विशाल आनंद ने दी है….

2… महा विकास अघाडी में सीट साझेदारी को लेकर एनसीपी-एसपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि अगले तीन-चार दिनों में स्थिति साफ हो जाएगी…. सुप्रिया सुले ने बताया कि इसको लेकर बैठकों का दौर जारी है…. और घटक दल आज भी बैठक करेंगे….

3… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए महायुति में सीट बंटवारे पर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बयान आया है…. और उन्होंने कहा है कि आरपीआई (ए) ने महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को एक सप्ताह पहले 20-21 सीटों की सूची दी है…. और हमने उनसे अनुरोध किया है कि हमें कम से कम 8-10 सीटें मिलनी चाहिए….

4… महाराष्ट्र के धारावी में महबूब-ए-सुबानिया मस्जिद के अनधिकृत निर्माण को ट्रस्ट की ओर से हटाया जाना शुरू हो गया है….. नगर पालिका जब अनधिकृत मस्जिद के खिलाफ कार्रवाई करने गई तो विरोध हुआ…. धारावी में इस घटना से तनावपूर्ण माहौल हो गया…. इस मामले में ट्रस्ट ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था…. हाल ही में ट्रस्ट ने मस्जिद में अनधिकृत निर्माण को हटाने का आश्वासन दिया था….

5… शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दावा किया कि बंद कमरे में हुई एक बैठक में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को विपक्षी खेमे में सेंध लगाने के लिए कहा गया…. साथ ही उन्हें उद्धव ठाकरे और शरद पवार को निशाना बनाने का निर्देश दिया गया था… उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनका राजनीतिक भविष्य जनता तय करेगी…. न कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी….

6… नागपुर में एक युवा इंजीनियर की कार्डिएक अरेस्ट यानी हृदयाघात से मौत हो गई…. यह घटना तब हुई जब वह ऑफिस में थे…. आईटी कंपनी में काम कर रहे नितिन एडविन माइकल ऑफिस के वॉशरूम में गए…. लेकिन वे वापस निकले तो उनकी खोजबीन होने लगी…. वे वॉशरूम में बेहोशी की हालत में मिले….

7… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य की राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं…. महा विकास अघाड़ी और महायुति में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है…. इस बीच, रविवार को एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने दावा किया कि महा विकास अघाड़ी की पार्टियों में 8 से 10 दिनों में अपनी सीट बंटवारे पर बातचीत पूरी हो जाएगी…. इसके साथ ही शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की जीत तय है…. और राज्य में विपक्षी गठबंधन की ही सरकार बनेगी….

8… उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना-यूबीटी नवरात्रि के दौरान प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है….. यह जानकारी शनिवार को महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे  ने दी…. आपको बता दें कि दानवे ने कहा कि महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग फाइनल होने पर हमारी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट आ जाएगी…

9… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के राजनीतिक गुरु रहे आनंद दिघे के जीवन पर आधारित फिल्म धर्मवीर का दूसरा हिस्सा बीते शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है…. फ़िल्म के रिलीज होते ही शिवसेना शिंदे गुट के विधायक संजय शिरसाट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दावा करते हुए कहा कि आनंद दिघे की हत्या की गई थी…. ये बात पूरे ठाणे को पता है….

10… पुणे में पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान महाराष्ट्र के एक मंत्री का फोन गायब हो गया…. वह अपना फोन ढूंढने लगे…. जब नहीं मिला तो मंच से अनाउंसमेंट कराया गया कि किसी को फोन मिले तो लौटा दे…. यह महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री उदय सामंत का मोबाइल फोन था… जो बाद में मिल गया….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button