1 बजे तक की बड़ी खबरें

आम आदमी पार्टी ने महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव लड़ने को लेकर अपना रुख साफ कर दिया है..... और पार्टी दोनों ही राज्यों में चुनाव नहीं लड़ेगी....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः आम आदमी पार्टी ने महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव लड़ने को लेकर अपना रुख साफ कर दिया है….. और पार्टी दोनों ही राज्यों में चुनाव नहीं लड़ेगी…. बता दें कि आप का फोकस अभी दिल्ली विधानसभा चुनाव पर है….

2… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब उम्मीदवारों के नाम पर पार्टियों में मंथन शुरू हो गया है….. लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद अब एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की नजर महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर टिकी हुई है….

3… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद महाविकास अघाड़ी के घटक दल भी सीट शेयरिंग के मसले पर मंथन कर रहे हैं…. हालांकि अभी तक सीट बंटवारे को लेकर फाइनल तौर से कोई फैसला नहीं हो पाया है….

4… महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने ऐलान किया है कि वो महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में किसी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे…. और उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी…. लोकसभा चुनाव में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को बिना शर्त समर्थन दिया था… और महायुति के नेताओं के लिए प्रचार भी किया था….

5… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सियासी बयानबाजियां तेज हो गई है…. सभी दलों के नेताओं की ओर से विरोधियों के लिए तीखे बोल देखने को मिल रहे हैं…. इसी बीच, 16 अक्टूबर, 2024 को शिवसेना उद्धव गुट के सांसद संजय राउत ने कई मुद्दों पर अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया….

6… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों की घोषणा के साथ ही गठबंधन में खींचतान शुरू हो गई है…. एक तरफ महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे को लेकर मंथन जारी है…. तो दूसरी तरफ महायुति की भी कई राउंड की बैठकें चल रही है…. इस बीच चुनाव से ठीक पहले महायुति को झटका लगा है….

7… हरियाणा में करारी हार के बाद कांग्रेस ने महाराष्ट्र चुनावों को लेकर कमर कस ली है….. कांग्रेस नेतृत्व ने हरियाणा की हार का जिक्र करते हुए महाराष्ट्र के लिए 11 पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है….

8… महाराष्ट्र की नवी मुंबई पुलिस ने सलमान खान के फार्म हाउस की रेकी करने वाले शूटर को गिरफ्तार किया है…. शूटर सुक्खा को मुंबई पुलिस ने हरियाणा के पानीपत से पकड़ा है…. मुंबई लाने पर उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. उसके खिलाफ नवी मुंबई में एफआईआर दर्ज है….

9… महाराष्ट्र के चुनावी दंगल में चर्चित अधिकारी समीर वानखेड़े भी कूदने जा रहे हैं…. कहा जा रहा है कि वानखेड़े मुंबई की धारावी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं…. इसको लेकर उनकी एकनाथ शिंदे की शिवसेना से बात भी फाइनल हो गई है…. जानकारी के मुताबिक हाई प्रोफाइल IRS अधिकारी समीर वानखेड़े जल्द ही एकनाथ शिंदे की शिवसेना का दामन थाम सकते हैं….

10… मुंबई पुलिस ने एक महिला को कई फ्लैटों से चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है….. महिला अपने नाबालिग बेटे के साथ मिलकर खुले दरवाजों वाले फ्लैटों में घुस जाती थी…. और कीमती सामान चोरी कर लेती थी…. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल सिग्नल की मदद से पकड़ लिया है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button