7 बजे तक की बड़ी खबरें

नायब सिंह सैनी दूसरी बार हरियाणा मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.... इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और बीजेपी के अन्य शीर्ष नेता मौजूद रहे...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः नायब सिंह सैनी दूसरी बार हरियाणा मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली…. इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और बीजेपी के अन्य शीर्ष नेता मौजूद रहे….. इस दौरान 13 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली…. पंचकूला आयोजित इस समारोह में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे….

2… नायब सिंह सैनी दूसरी बार हरियाणा के सीएम बने हैं…. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई…. सीएम सैनी के साथ 13 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली… शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मंच पर एनडीए की ताकत दिखी….

3… हरियाणा की नायब सिंह सैनी सरकार का गठन हो गया है….. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के साथ-साथ 13 मंत्रियों ने शपथ ली है…. हरियाणा सरकार में 13 में से 6 मंत्री ऐसे हैं, जो दल बदलकर बीजेपी में आए हैं…. इनमें 2 तो चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे….

4… राव इंद्रजीत के पिता राव बीरेंद्र सिंह हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे हैं…. लेकिन इंद्रजीत सीएम-इन-वेटिंग ही रह गए…. यह तीसरी बार है, जब राव इंद्रजीत सीएम की रेस में शामिल थे… लेकिन ताज किसी और के पास चला गया….

5… हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को दिल्ली स्थित अपने आवास पर कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की…. इस बैठक में 30 विधायक उपस्थित थे…. जबकि छह विधायक नदारद रहें….

6… कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अजय सिंह यादव ने हरियाणा में पार्टी को बड़ा झटका दिया है…. और उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया…. आज सुबह ही अजय यादव ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी…. वो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के प्रमुख लालू यादव के समधी भी हैं….

7… पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने नायब सिंह सैनी को सीएम के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी है…. दुष्यंत ने सीएम सैनी के कैबिनेट सहयोगियों को भी बधाई दी है…. दुष्यंत पूर्ववर्ती मनोहर लाल खट्टर सरकार में डिप्टी सीएम रहे हैं…. हालांकि चुनावी साल में जेजेपी का बीजेपी से गठबंधन टूट गया था….

8… हरियाणा और मुंबई पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में पानीपत से सुक्खा कालुया नाम का बिश्नोई गैंग का सदस्य पकड़ा गया है…. नवी मुंबई की पनवेल सिटी पुलिस और हरियाणा पुलिस ने साथ में ऑपरेशन चलाकर सलमान खान की सुपारी लेने वाले बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर को दबोचा है…. पनवेल में उसने फिल्म अभिनेता सलमान खान के घर पर रेकी की थी….

9… अंबाला कैंट के बीजेपी विधायक अनिल विज ने सीएम सैनी के बाद दूसरे नंबर पर शपथ ली…. वह पहले भी सरकार में गृह और स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं…. विज 70 के दशक में संघ से जुड़े थे…. पंजाबी समाज से हैं और इस बार सातवीं बार विधायक चुने गए हैं… उनकी मेहनत और निष्ठा ने उन्हें लगातार राजनीति में बनाए रखा है….

10… हरियाणा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद भाजपा की नजर झारखंड… और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों पर है…. वहीं, यूपी में भी 9 सीटों पर उपचुनाव होने वाला है…. जिसे लेकर भाजपा कोई गलती नहीं करना चाहती है…. लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं हुआ था….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button