1 बजे तक की बड़ी खबरें

अजित पवार बारामती से बुरी तरह मात खा चुके हैं..... लोकसभा चुनाव में उनकी पत्नी बारामती सीट पर 43 हजार वोटों से पिछड़ गईं थीं.....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः अजित पवार बारामती से बुरी तरह मात खा चुके हैं….. लोकसभा चुनाव में उनकी पत्नी बारामती सीट पर 43 हजार वोटों से पिछड़ गईं थीं….. अजित इसके बाद कई मौकों पर संकेत देते नजर आए कि वे बारामती से चुनाव नहीं लड़ेंगे…. हालांकि, इस सीट को लेकर अब अजित के नाम की घोषणा हो गई है…. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि बारामती का जला फिर बारामती क्यों पहुंच गया है….

2… पिछले हफ्ते मुंबई ट्रैफिक पुलिस को सलमान खान को लेकर एक धमकी भरा मैसेज मिला था…. इसमें उसने एक्टर से 5 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की थी….. वहीं, मुंबई पुलिस ने मैसेज भेजने वाले शख्स को झारखंड के जमशेदपुर से गिरफ्तार किया है….. आरोपी जमशेदपुर का एक सब्जी विक्रेता है….

3… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी के बीच सीटों के बंटवारे में विवाद के बीच शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट ने बुधवार को 65 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया….. इनमें वे कई सीटें शामिल हैं…. जिनपर सहयोगी पार्टियों के बीच विवाद है….

4… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण पार्टी ने तीसरी लिस्ट की घोषणा कर दी है…. इस लिस्ट में 13 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है…. इस लिस्ट में नासिक के एक बीजेपी नेता का नाम देखकर कई लोग हैरान हैं….. क्योंकि ये नेता नासिक में बीजेपी के बड़े नेता हैं…. ये नेता नासिक पश्चिम सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं….

5… महाराष्ट्र के चुनावी रण में अजित पवार ने 38 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है….. लेकिन सबसे चर्चित बांद्रा ईस्ट और अणुशक्ति नगर सीट पर पार्टी ने नाम होल्ड कर दिए हैं….. अणुशक्ति नगर से नवाब मलिक और बांद्रा ईस्ट से बाबा सिद्दीकी के बेटे जिशान सिद्दीकी विधायक हैं….

6… एनसीपी की ओर से पुणे जिले के मावल विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक सुनील शेल्के की उम्मीदवारी की घोषणा के कुछ ही क्षण बाद बीजेपी नेता… और पूर्व राज्य मंत्री बाला भेगडे ने पार्टी से अपने इस्तीफे की घोषणा की है…. एनसीपी के प्रदेश उपाध्यक्ष बापूसाहेब भेगडे ने भी बगावत कर दी…. और कहा कि वह 20 नवंबर को होने वाला महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेंगे….

7… शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने विधानसभा चुनावों के लिए अपने 65 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है….. इसमें बांद्रा पूर्व सीट से वरुण देसाई को टिकट दिया गया है…. वे बाबा सिद्दीकी के बेटे और बांद्रा पूर्व से विधायक जीशान सिद्दीकी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे….

8… उद्धव ठाकरे द्वारा बांद्रा पूर्व सीट से वरुण देसाई को टिकट दिए जाने को लेकर जीशान सिद्दीकी की प्रतिक्रिया आई है…. और उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि ‘सुना है पुराने दोस्तों ने बांद्रा पूर्व में अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है…. साथ निभाना तो कभी इनकी फितरत में था ही नहीं…..

9… महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (यूबीटी) ने 65 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट बुधवार को जारी की…. इस लिस्ट में ठाणे की कोपरी-पंचपाखड़ी सीट पर केदार दिघे को पार्टी ने टिकट दिया है…. ये महाराष्ट्र की हॉट सीट है क्योंकि यहां से सीएम एकनाथ शिंदे मैदान में उतरे हैं….

10… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर अब सियासी दल अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं….. इस बीच बुधवार को शिवसेना उद्धव गुट ने भी अपने 65 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है…. पार्टी ने अपनी इस लिस्ट में राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे के खिलाफ भी अपना कैंडिडेट उतार दिया है….

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button