12 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क:

1 लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के चुनाव में लोगों का भारी उत्साह देखने को मिला। वहीं उत्तर प्रदेश के मतदाताओं ने भी उत्साह दिखाया। इस बार पिछले दो चरणों के मुकाबले बेहतर रहा। 13 सीटों पर 58.05 फीसदी मतदान हुआ। वहीं दूसरे चरण में 55.19 फीसदी और तीसरे चरण में 57.55 फीसदी वोटिंग हुई थी।

2 पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम नीतीश कुमार, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव समेत देश के सभी वरीय नेताओं ने शोक जताया।

3 लोकसभा चुनाव को लेकर जमकर प्रचार प्रसार हो रहा है सभी नेता लगतार प्रचार कर रहे हैं।वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अस्वस्थ हो गए हैं। सीएम हाउस में डॉक्टरों की टीम लगातार उनका देखरेख कर रही है। स्वास्थ्य को देखते हुए मुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से एक चिट्ठी जारी की गई है। इसमें स्पष्ट लिखा गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अस्वस्थ हो गए हैं। इसलिए आज उनके सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

4 आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू का काशी में पीएम मोदी के नामांकन में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक अवसर है। काशी पवित्र स्थान है। पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। पिछले 10 वर्षों में उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। देश को उनकी जरूरत है। भारत विश्व स्तर पर एक प्रमुख भूमिका निभाने जा रहा है।

5 चौथे चरण का चुनाव संपन्न होने के साथ ही अब पांचवें चरण की चौसर बिछ गई है। इस चरण की सीटों पर पक्ष और विपक्ष के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिलेगा। खास कर कम मार्जिन वाली सीटों पर कड़ी टक्कर होगी। वहीं आपको बता दें कि पिछले चुनाव में पांचवें चरण की 14 सीटों में 13 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी। लेकिन इस बार का सियासी माहौल अलग लग रहा है ।

6 उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट के लिए 20 मई को मतदान होंगे. रायबरेली से कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मैदान में हैं. राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट रायबरेली में आज चार जन सभाएं करेंगे. रायबरेली में पहली बार सचिन पायलट जनसभा करेंगे.

7 देश की राजधानी दिल्ली में छठे चरण का 25 मई को लोग सात सीटों के लिए मतदान करेंगे. इस बीच जेल से बाहर आने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी आम आदमी पार्टी के चुनावी कैंपेन को धार देने में जुट गए हैं. और वो लगातार चुनावी प्रचार की कमान संभाले हुए हैं, साथ ही जनसभा भी कर रहे हैं।

8 बिहार के उप मुख्यमंत्री रहे बीजेपी के सीनियर नेता सुशील मोदी के निधन से शोक की लहर है. सोमवार, 13 मई की देर रात सुशील मोदी ने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली. वहीं इसपर मध्य प्रदेश बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने दुख प्रकट किया है. मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर सुशील मोदी के परिवार को दुख की घड़ी में संबल मिलने की कामना की है.

9 माफिया अतीक अहमद के मामलों में पैरवी करने वाले एक फरार वकील के कारनामों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. यह खुलासा जुआ खिलाने और रंगदारी मांगने के आरोपी गैंबलर गैंग के मुखिया दीपक सरदार की गिरफ्तारी से हुआ है. दीपक सरदार से बरामद डायरी व रजिस्टर से माफिया अतीक के फरार वकील समेत कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं।

10 हिमाचल प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण में लोकसभा चुनाव हैं. चुनाव के लिए नामांकन का मंगलवार को आखिरी दिन है. मंडी संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी कंगना रनौत आज अपना नामांकन दाखिल करेंगी. सुबह 10 बजे वह एक निजी रिसॉर्ट में पहुंची और 11 बजे पडडल मैदान से सेरी मंच तक एक रोड शो भी किया। जिसके बाद 12 बजे वो अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button