12 बजे तक की बड़ी खबरें

1 कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना के खिलाफ देशभर में आक्रोश देखा जा रहा है। इसे लेकर नेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं। वहीं इसी बीच पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव ने डॉक्टरों की हड़ताल पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने आरोप लगाया, डॉक्टरों ने हड़ताल करके 12 लोगों को जान से मार डाला। इस नरसंहार का जिम्मेदारी कौन है?

2 पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने शिरोमणि अकाली दल पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि शिअद पंथ के नाम पर वोट मांगती है। आज तक कभी भी अकाली दल ने संसद में पंजाब के मुद्दे नहीं उठाए हैं। इतना ही नहीं आपको बता दें कि मान ने बाबा बकाला साहिब में गुरुद्वारा नौवीं पातशाही में रक्खड़ पूनिया को लेकर आयोजित राज्य स्तरीय समागम में शिरकत की।

3 हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में नेताओं ने चुनावी प्रचार-प्रसार भी तेज कर दिए हैं। वहीं इसी बीच चुनाव से पहले बिजली मंत्री रणजीत चौटाला भारतीय जनता पार्टी से बगावत पर उतर गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा टिकट दे या न दे वह हर हाल में रानियां विधानसभा से ही चुनाव लड़ेंगे। इतना ही नहीं रणजीत चौटाला ने हलोपा अध्यक्ष गोपाल कांडा पर भी हमला बोला।

4 महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे के आरोपों पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि मैं मराठा समुदाय को आरक्षण देने की प्रक्रिया में बाधा डाल रहा हूं तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। बता दें कि जरांगे ने पिछले साल अगस्त में जालना के अंतरवाली सरती में मराठा आरक्षण कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज के लिए राज्य के गृह मंत्री फडणवीस को जिम्मेदार ठहराया है।

5 कांग्रेस से इस्तीफा देकर कुछ महीनों पहले बीजेपी में शामिल हुई किरण चौधरी को लेकर एक बार फिर चर्चाओं में बनी हुई हैं। दरअसल चर्चा है कि उन्हें पार्टी राज्यसभा का टिकट दे सकती है. बता दें कि उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है.

6 खडूर साहिब सीट से सांसद अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने एक पंथक कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया था। इस सम्मलेन में अमृतपाल के समर्थकों ने कई बार खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। इस सम्मलेन में अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह भी मौजूद थे। खालिस्तान समर्थक सांसद अमृतपाल सिंह फिलहाल असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है।

7 केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बंगाल की सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर एक बार फिर करारा हमला बोला है. गिरिराज सिंह ने कहा कि अवैध बांग्लादेशी घुसपैठिए और अवैध तरीके से रोहिंग्या घुसपैठिए का एक षडयंत्र के तहत ममता बनर्जी के नेतृत्व में, सरकार के नेतृत्व में आधार कार्ड बन रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि “दिल्ली में जो महिला मेड हैं वो बांग्लादेशी हैं. यहां घूम रही हैं. काम कर रही हैं. बांग्लादेश की बांग्ला भाषा में वो बोलती हैं.

8 महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगने वाला है। दरअसल मुंबई बीजेपी के नेता रवि लांडगे उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिवसेना (यूबीटी) में शामिल होने वाले हैं. शिवसेना (यूबीटी) में शामिल होने से पहले रवि लांडगे की प्रतिक्रिया भी आई है. उन्होंने कहा कि शिवसेना बालासाहेब ठाकरे की ओर से स्थापित पार्टी है, जो हमेशा अन्याय के खिलाफ खड़ी रही है और गरीबों के अधिकारों के लिए लड़ी है.

9 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कोरोना वायरस से ग्रसित हैं. बता दें कि कांग्रेस नेता ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने एक्स पर किए एक पोस्ट में लिखा है कि डॉक्टर्स ने उन्हें पांच दिन के बेड रेस्ट की सलाह दी है.

10 हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 27 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. इस मानसून सत्र में कुल 10 बैठकें प्रस्तावित हैं. मानसून सत्र 9 सितंबर तक चलेगा. इससे पहले बजट सत्र 28 फरवरी को खत्म हो गया था. ऐसे में इसे लेकर हिमाचल प्रदेश विधानसभा सचिवालय में हुई बैठक में कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि सत्र के दौरान सदन के अंदर दिए गए निर्देशों का पूर्णतया पालन होना चाहिए. जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व में बजट सत्र के दौरान हिमाचल प्रदेश विधानसभा के परिसर में सुरक्षा में कमी पाई गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button