12 बजे तक की बड़ी खबरें

1 आज आम आदमी पार्टी की बड़ी बैठक है। इस बैठक में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल होंगे। बता दें कि बैठक दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर होगी। यह बैठक मनीष सिसोदिया के घर पर होगी। वहीं इस बैठक को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

2 सांसद कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी का विरोध तेज होने लगा है। दिल्ली DSGMC ने इसके ट्रेलर के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की है। डीएसजीएमसी के महासचिव जगदीप सिंह काहलों ने कहा, ”इमरजेंसी” के ट्रेलर में सिखों की छवि खराब की गई है। इसके ट्रेलर के प्रसारण पर तुरंत रोक लगनी चाहिए। सेंसर बोर्ड से फिल्म की रिलीज रोकने की भी मांग की गई।

3 जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद बीजेपी ने आज पहली सूची जारी कर दी। पहली सूची में उन्होंने 44 उम्मीदवारों को एलान किया है। इस लिस्ट में बीजेपी नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री को टिकट दिया है। दो कश्मीरी पंडितों को टिकट मिला है। अर्शिद भट्ट राजपोरा से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे।

4 असम के मुख्यमंत्री और झारखंड भाजपा के चुनाव सह प्रभारी हिमंत बिस्व सरमा ने भारतीय जनता युवा मोर्चा की आक्रोश रैली को लेकर राज्य के डीजीपी के साथ रांची के एसएसपी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि डीजीपी और एसएसपी ने ही पुलिस वालों को पत्थर देकर भेजा थी ताकि भाजपा कार्यकर्ताओं को बदनाम किया जा सके।

5 हिमाचल प्रदेश सरकार विधानसभा के मानसून सत्र में सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से हिमाचल प्रदेश विधानसभा सदस्य पूर्व सदस्य वेतन पेंशन अधिनियम संशोधन विधेयक लाएगी। इस विधेयक के पारित होने पर राज्यसभा चुनाव में पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने पर बर्खास्त किए गए छह कांग्रेस विधायकों की पेंशन पर खतरा मंडरा रहा है। इनमें चैतन्य शर्मा देवेंद्र भुट्टो राजेंद्र राणा रवि ठाकुर सुधीर शर्मा और इंद्रदत लखनपाल शामिल हैं।

6 कोलकाता कांड को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। ऐसे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा अपना आंदोलन तेज करेगी। पांच दिवसीय धरना समाप्त होने पर प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने घोषणा की कि पीड़िता के लिए न्याय और ममता के इस्तीफे की मांग पर आगामी दिनों में लगातार कई विरोध कार्यक्रम जारी रहेंगे। उन्होंने पार्टी की आगे की योजना बताई।

7 सौरभ भारद्वाज ने एक बार फिर से पेड़ कटवाने को लेकर उपराज्यपाल विनय सक्सेना और बीजेपी पर निशाना साधा है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एलजी को मीडिया के सामने आना चाहिए. दिल्ली की जनता उनसे जबाव मांग रही है. एलजी ने दिल्ली को गुमराह किया. एलजी और बीजेपी ने पेड़ को कटवाया. सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि दिल्ली का दुश्मन एलजी और बीजेपी है. एलजी ने दिल्ली में पेड़ कटवाया है. एलजी को पद से इस्तीफा देना चाहिए.

8 प्रशांत किशोर ने एक बार फिर तेजस्वी यादव पर तंज कसा है। दरअसल पूर्व उपमुख्यमंत्री ने बिहार के विकास को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा था। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद राज्य कई मामलों में पिछड़ा हुआ है। तेजस्वी के इस बयान पर प्रशांत किशोर ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि क्या छह महीने पहले तेजस्वी को बिहार स्विट्जरलैंड दिख रहा था।

9 आगामी चुनाव को लेकर महाराष्ट्र का सियासी पारा हाई चल रहा है ऐसे में, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अब महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत कर रही है. हाल ही में, पार्टी ने महाराष्ट्र में एक अधिवेशन आयोजित किया और विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है. इस दौरान, पार्टी प्रमुख ओपी राजभर ने घोषणा की कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में 22 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

10 बिहार के ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी ने राज्य में लगभग 1000 पुल-पुलिया के निर्माण की घोषणा की है। इस पहल का उद्देश्य राज्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करना और लोगों को बेहतर परिवहन सुविधा प्रदान करना है। मंत्री ने लालू-राबड़ी के शासनकाल के दौरान हुए नरसंहारों की याद दिलाते हुए तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button