12 बजे तक की बड़ी खबरें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स को 'सरेआम ठोको फोर्स' करार दिया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स को ‘सरेआम ठोको फोर्स’ करार दिया है…. और उन्होंने फोर्स में एक खास जाति की तैनाती पर भी सवाल उठाए…. इससे पहले सपा प्रमुख एसटीएफ को ‘स्पेशल ठाकुर फोर्स’ भी बता चुके हैं…. अखिलेश यादव ने कहा कि ‘सरेआम ठोको फोर्स’ में तैनात लोगों का आंकड़ा बता रहा है कि ये तथाकथित ‘विशेष कार्य बल’ (विकाब) कुछ बलशाली कृपा-प्राप्त लोगों का ‘व्यक्तिगत बल’ बनकर रह गया है….

2… अयोध्या राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद लाखों की संख्या में श्रद्धालु रोजाना दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं…. इस बीच राम मंदिर निर्माण के दूसरे चरण का काम भी तेजी से किया जा रहा हैं…. इसमें  प्रथम तल का काम तो लगभग पूरा हो गया है…. लेकिन द्वितीय दल का कार्य 50 फीसद तक पूरा हो गया है….

3… केंद्र सरकार में एनडीए की सहयोगी चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (आर) की युवा सांसद शांभवी चौधरी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की…. जिसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं…. शांभवी ने सीएम योगी को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया…. वहीं इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है…..

4… उत्तर प्रदेश के अमरोहा में भाजपा विधायक महेंद्र सिंह खड़कवंशी के मामा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है….. जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है….. बीजेपी विधायक महेंद्र सिंह खड़कवंशी अमरोहा की हसनपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं…. हत्या उस वक्त की गई जब बीजेपी विधायक के मामा घर में सो रहे थे…. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है….

5… उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग ग्राहकों को एक बार फिर से लोगों को तगड़ा करंट देने की तैयारी कर है…. इसके तहत प्रदेश में जल्द ही बिजली का कनेक्शन लेना महंगा हो सकता है…. बिजली विभाग की ओर से लाइन चार्ज की दरों को बढ़ाने के संबंध एक प्रस्ताव यूपी विद्युत नियामक आयोग को दिया है… अगर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है… तो घर से लेकर दुकान तक, गांव… और शहरों में भी बिजली का कनेक्शन दोगुना महंगा हो जाएगा….

6… हमारे देश में रुपए पैसों आदि के लेनदेन के लिए बड़ी संख्या में बैंक्स मौजूद हैं…. लेकिन उत्तर प्रदेश के जनपद रामपुर में एक ऐसी बैंक भी है…. जहां पर जरूरतमंदों को खाने के साथ-साथ दो रोटी मुफ्त दी जाती है…. जी हां, आपने सही सुना ऐसे बैंक का संचालन कोई और नहीं देश की राजनीति की चर्चा के केंद्र बिंदु में रहने वाले सपा नेता आजम खान की छोटी बहन निगहत बी हैं….

7… आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने सभी 10 सीटों पर तैयारी शुरू कर दी है…. पार्टी ने सह प्रभारी और सांसदों व विधायकों को अलग-अलग क्षेत्र की जिम्मेदारी दी है…. ऐसे में एक बार फिर सपा कांग्रेस गठबंधन को लेकर सवाल उठने लगे हैं…. हालांकि कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय नेता शीर्ष नेताओं के इशारे के इंतजार में हैं….

8… प्रदेश के पंचायती राज मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने बुधवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि…. गांवों से कूड़ा उठवाने में उत्तर प्रदेश सभी राज्यों से आगे है…. इस दौरान उन्होंने 10 सफाईकर्मियों को सम्मानित किया…. वहीं, खुद से शौचालय बनवाने की दिशा में पहल करने वाली 10 महिलाओं को 12-12 हजार रुपये का चेक सौंपा….

9… श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में गुरुवार की भोर में गर्भगृह के बाहर पूर्वी द्वार के ऊपर बिजली के तार में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई….. जिस तार में आग लगी वह गर्भगृह के अंदर जाता है…. ऐसे में आनन-फानन भक्तों को वहां से हटाने के साथ ही मरम्मत कराई गई….

10… आबकारी आयुक्त ने ललितपुर और झांसी मे तैनात निरीक्षकों को निलंबित कर दिया है…. आदेश के मुताबिक ललितपुर के तालबेहट में आबकारी निरीक्षक क्षेत्र -2 संजय कुमार गौतम…. और झांसी में प्रवर्तन-1 में तैनात आबकारी निरीक्षक भास्कर सिंह बघेल को निलंबित किया गया है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button