12 बजे तक की बड़ी खबरें

हरियाणा में चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है... जिसको लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद में जनसभाएं करेंगे...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः प्रतापगढ़ के लालगंज परिसर में तहसीलदार का विदाई समारोह को यादगार बनाने के लिए रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया… बता दें कि राजस्व कर्मियों ने रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया… जिसमें महिला डांसर के साथ राजस्व कर्मियों ने डांस किया…. बता दें डांसर की कमर में हाथ डालकर थिरकते दिखे राजस्व कर्मी….

3… मिर्जापुर क्राइम ब्रांच और पुलिस की 2 बदमाशों से मुठभेड़ हो गई… मुठभेड़ में बदमाशों को गोली लगी है… आपको बता दें कि बदमाशों पर चेन स्नेचिंग, महिलाओं से छिनैती के आरोप है… जेल से छूटने के बाद नवरात्र मेले में कर रेकी रहे थे….

4… योगी सरकार दीपावली पर जनता को खास तोहफा देने की तैयारी में है…. बता दें कि चुनावी वादों के लगातार पूरा कर रही योगी सरकार उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को निःशुल्क सिलेंडर देगी…. वहीं दीपावली से पहले लाभार्थियों के घर सिलेंडर पहुंचेंगे….,

5… अयोध्या गैंगरेप के आरोपी और समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान के खिलाफ एक और केस दर्ज हुआ है….. उन पर बैंक के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में एफआईआर दर्ज हुई है…. अयोध्या के पूरा कलंदर थाने में पंजाब नेशनल बैंक भदरसा के ब्रांच मैनेजर की तहरीर पर पुलिस ने सपा नेता के खिलाफ केस दर्ज किया है….

6… कौशांबी जिले में एक ट्यूशन टीचर ने छात्रा की शादी तय होने पर उसके अश्लील फोटो…. और वीडियो मंगेतर को भेजकर उसकी शादी तुड़वा दी…. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है…. इतना ही नहीं आरोपी ने फोटो और वीडियो डिलीट करने के लिए 10 लाख रुपये भी मांगे….

7… हाथरस के सिकंदराराऊ क्षेत्र के फुलराई गांव में 2 जुलाई को सूरजपाल उर्फ भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि के सत्संग के बाद मची भगदड़ में कुल 121 लोगों की मौत हो गई थी….. जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं…. पुलिस समेत सरकारी एजेंसियों ने कार्यक्रम में कुप्रबंधन के लिए आयोजकों को दोषी ठहराया है….

8… प्रयागराज के नवाबगंज स्थित राम जानकी मंदिर से 100 साल पुरानी अष्टधातु की राधा-कृष्ण की मूर्ति चोरी हो गई….. जिससे मंदिर के पुजारी को गहरा सदमा पहुंचा…. और उन्होंने खाना-पीना तक छोड़ दिया…. इसके 10 दिनों बाद अपराधबोध से ग्रस्त होकर चोर माफी पत्र लिखकर मूर्ति को एक स्थान पर छोड़ गया…. पत्र में चोर ने मूर्ति चोरी के बाद से बुरे सपने आने…. और बेटे की तबीयत खराब होने की बात लिखी… उसने पुजारी से माफी मांगी है….

9… इंटरमीडिएट पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है…. यूपी में आंगनवाड़ी पर्यवेक्षकों और सहायिकाओं की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है…. कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट upanganwadibharti.in पर जाकर निर्धारित लास्ट डेट तक अप्लाई कर सकते हैं…. ये भर्तियां विभिन्न जिलों के लिए निकाली गई है….

10… उत्तर प्रदेश में कानपुर की सीसामऊ सीट से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक इरफान सोलंकी पर चल रहे मामले को लेकर आज अहम सुनवाई होगी….. दरअसल, कोर्ट ने जून के महीने में सोलंकी को एक महिला का घर जलाने के मामले में दोषी करार दिया था… और इरफान को सात साल की सजा सुनाई गई थी…. इरफान सोलंकी ने 7 साल की सजा के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी…. जिसको लेकर गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई होगी….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button