12 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 1 सुप्रीम कोर्ट अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज भी सुनवाई करेगा। बता दें कि सोमवार को केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने पूछा था कि आपने ट्रायल कोर्ट के समक्ष याचिका दायर क्यों नहीं की? जिस पर केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि इसके कई कारण हैं, जिनमें से एक ये है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी ही अवैध है .

2 दिल्ली के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे से होने वाले नुकसान की भरपाई करने की कवायद शुरू हो गई है। इसे लेकर खास प्लान तैयार किया जा रहा है। इतना ही नहीं, कांग्रेस के संगठन के पदाधिकारियों ने भी आप नेताओं से संपर्क साधने की शुरुआत की है। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व चांदनी चौक क्षेत्र से उम्मीदवार जयप्रकाश अग्रवाल ने सोमवार को इलाके के आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ संयुक्त बैठक की.

3 दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने तिहाड़ जेल में बन्द मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सरकार के कामकाज का जायजा लिया। मुलाकात के बाद आतिशी ने कहा कि जेल में भी केजरीवाल को दिल्लीवासियों की चिंता है। उन्होंने कहा कि जेल में मुलाकात के दौरान पूरे समय केजरीवाल ने सरकारी के स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों की पढ़ाई, मोहल्ला क्लीनिकों के बारे में जानकारी ली।

4 कुंदरकी थाना क्षेत्र में दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर सोमवार देर रात भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम की कार में पीछे से दूसरी कार ने टक्कर मार दी। बता दें कि इस हादसे में पूर्व राज्यसभा सांसद एवं भाजपा नेता घायल हो गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है जबकि उनके साथ गाड़ी में सवार चार अन्य लोग भी चोटिल हुए हैं, जिनका इलाज भी चल रहा है।

5 कर्नाटक के रेवन्ना सेक्स स्कैंडल में एसआईटी जांच कर रहा है। कर्नाटक गृहमंत्री ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए समय सीमा निर्धारित की गई ताकि जांच सालों तक न खींची जाए। पीड़िता द्वारा शिकायत में बताए गए सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं कर्नाटक राज्य महिला आयोगी की शिकायत के आधार पर राज्य सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बीके सिंह के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। जिसमें दो महिला पुलिस अधीक्षक भी शामिल हैं.

6 लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच देश के 14 राज्यों में मतदान पूरे हो चुके हैं। कई प्रदेशों में मतदान कराए जाने हैं। धुआंधार चुनाव प्रचार का दौर भी जारी है। इसकी मिसाल है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ही दिन में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। भाजपा की तरफ से जारी पीएम मोदी के कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री की तीन रैलियां महाराष्ट्र में होंगी, जबकि दिन के चुनाव प्रचार का समापन तेलंगाना में होने वाली जनसभा से होगा। पीएम मोदी सुबह करीब 11 बजे महाराष्ट्र के माढा में जनसभा करेंगे.

7 भारतीय रिजर्व बैंक ने एक बार फिर कर्ज देने वाले बैंकों के साथ वित्तीय संस्थानों पर बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। दरअसल RBI ने कहा, जिन संस्थानों ने भी गलत तरीके से अतिरिक्त ब्याज लिया है, वे तुरंत इस पर कार्रवाई करें और इसे लौटा दें। ये संस्थान ब्याज वसूलने में अनुचित तरीकों का सहारा ले रहे हैं। यह पूरी तरह से गलत है।

8 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के वीडियो से छेड़छाड़ के मामले में दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है. दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को नोटिस जारी कर 1 मई को आकर अपना पक्ष रखने को कहा है.आरोप है कि रेवंत रेड्डी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से फर्जी वीडियो शेयर किया. रेवंत ने कहा है कि वो ईडी, सीबीआई से डरने वाले नहीं हैं.

9 प्रज्वल रेवन्ना का महिलाओं के आपत्तिजनक वीडियो बनाने के आरोप को लेकर विवाद जारी है. इसे लेकर सभी दलों के नेताओं ने भाजपा को भी घेरना शुरू कर दिया है ऐसे में अब इस बीच AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें सब पता था, लेकिन इसके बाद भी रेवन्ना के लिए प्रचार किया। बता दें कि इस मामले को लेकर राजनीति काफी हो रही है ।

10 जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख और आतंकी फंडिंग मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे यासीन मलिक का पोस्टर दिल्ली पुलिस ने आज हटा दिया है. बता दें कि इस पोस्टर में यासीन मलिक के साथ पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह दिख रहे हैं. जिसे लेकर सियासी गलियारों में चर्चा जोरों पर बनी हुई थी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button