2 बजे तक की बड़ी खबरें

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार ने यूपी को जंगलराज में बदल दिया है.... बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार ने यूपी को जंगलराज में बदल दिया है…. बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है…. हर दिन बेटियों के साथ जघन्य अपराध हो रहे हैं…. पुलिस जनता की सुरक्षा के बजाय उन्हें प्रताड़ित कर रही है…. लोगों की जान ले रही है…. झूठे मुकदमों में निर्दोषों को फंसाया जा रहा है…. वहीं जाति देखकर अपराधियों को सजा या माफी दी जाती है….

2… सपा ने J&K चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

सपा ने जम्मू-कश्मीर में कुल 20 प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। तीसरे चरण में उसके 15 प्रत्याशी हैं, जबकि दूसरे चरण में 5 प्रत्याशी। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी स्टार प्रचारकों को निर्देश दिए हैं कि वे जम्मू-कश्मीर में स्थानीय संगठन की डिमांड के अनुसार अपने कार्यक्रम तय करें। इसी के साथ सपा ने इन चुनावों के लिए प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है।

3… ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर रविवार को व्यापार प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता सम्मेलन में गाजियाबाद पहुंचे…. इस दौरान उन्होंने सुल्तानपुर लूटकांड के आरोपी मंगेश यादव एनकाउंटर पर समाजवादी पार्टी के चीफ… और कन्नौज सांसद की तरफ से उठाए गए सवाल पर तंज कसा… और कहा कि अखिलेश यादव परेशान हैं कि… बीजेपी की सरकार में दंगे नहीं हो रहे हैं….

4… सीएम योगी ने अधिकारियों संग की बैठक

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों की बैठक ली…. इस दौरान उन्होंने विकास कार्यों, कानून व्यवस्था… और आगामी पर्व-त्योहारों को लेकर व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के संबंध में दिशा-निर्देश दिए…. सीएम योगी ने कहा कि बेहतर कानून-व्यवस्था, सतत संवाद और सभी वर्गों से मिल रहे सहयोग का ही परिणाम है…. कि हाल के वर्षों में प्रदेश में सभी पर्व-त्योहार शांति और सौहार्द पूर्ण माहौल में सम्पन्न हो रहे हैं….

5… बहराइच में एक बार फिर भेड़िये ने किया हमला

यूपी के बहराइच में एक बार फिर भेड़िये ने हमला किया है…. इस हमले में 13 साल का अरमान अली घायल हो गया…. अरमान बीती रात घर की छत पर सो रहा था… तभी भेड़िये ने उसकी गर्दन दबोच ली…. चीख-पुकार मचते ही आदमखोर भाग खड़ा हुआ…. अरमान अली की गर्दन, चेहरे पर चोट के निशान हैं… उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया…

6… मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से हुई थी मौत

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद रहे माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की बीते 28 मार्च को बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी…. मुख्तार के परिजनों ने जेल प्रशासन पर स्लो पॉइजन दिए जाने का आरोप लगाया था…. जिसको लेकर मजिस्ट्रियल जांच कराई गई थी…. वहीं अब इस मामले में जिलाधिकारी ने शासन को रिपोर्ट सौंप दी है…. जिसमें मुख्तार की मौत की वजह जहर नहीं बल्कि हार्ट अटैक बताई गई है….

7… सपा विधायक पर दर्ज हुई दूसरी FIR

यूपी के भदोही में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के करीबी विधायक जाहिद बेग की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं…. जाहिद बेग पर नाबालिग नौकरानी से बाल मजदूरी करवाने का मामला श्रम विभाग ने दर्ज करावाया था…. वहीं अब पुलिस की मानव तस्करी विरोधी इकाई ने आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में FIR दर्ज़ कराई है…. विधायक पर दर्ज इन दोनों मुकदमे के बाद अब उनके ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है….

8… वाराणसी के दौ दिवसीय दौरे पर रहेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 16 और 17 सितंबर को वाराणसी दौरे पर रहेंगे…. इस दौरान वह वाराणसी के सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था…. और विकास परियोजनाओं को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे…. इसके अलावा वाराणसी के गदौलिया क्षेत्र में वह प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर स्वच्छता अभियान से जुड़े कार्यक्रम में भी शामिल होंगे….

9… ट्रेनों को निशाना बनाने वाले माड्यूल की तलाश में एनआईए

एनआईए की टीम तीन राज्यों में ट्रेनों को निशाना बनाने वाले माड्यूल को तलाश रही है…. कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को निशाना बनाए जाने के बाद क्राइम मैप में यूपी…. बिहार और राजस्थान में इस माड्यूल के सक्रिय होने की आशंका है….

10… इकरा हसन बनी सपा की स्टार प्रचारक

जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने शामली से कैराना सपा सांसद इकरा हसन को स्टार प्रचारक बनाया है…. इसके अलावा रालोद के शामली सदर विधायक प्रसन्न चौधरी… और थानाभवन विधायक अशरफ अली भी जम्मू में भाजपा के समर्थन में प्रचार करेंगे….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button