3 बजे तक की बड़ी खबरें

इंजीनियर राशिद ने कहा कि कश्मीर के लोग मेरे जेल जाने से डरे नहीं.... हम लड़ेंगे और जीतेंगे.... हमने कोई पाप नहीं किया है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः इंजीनियर राशिद ने कहा कि कश्मीर के लोग मेरे जेल जाने से डरे नहीं…. हम लड़ेंगे और जीतेंगे…. हमने कोई पाप नहीं किया है…. जेल जाना मेरे लिए कोई परेशानी की बात नहीं है…. हम अपने लोगों के लिए कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं…. हम जेल में रहें या अपने घर में, हम हमेशा कश्मीर और कश्मीरियों की बात करेंगे….

2… बिहार के पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव को जान से मारने की धमकी मिली है…. कहा जा रहा है कि लॉरेंस गैंग की तरफ से यह धमकी दी गई है…. यह धमकी भरा कॉल करने वाले का दावा है कि वह लगातार पप्पू यादव के कई ठिकानों की रेकी कर रहा है… और उसे जान से मार डालेगा…. इतना ही नहीं पप्पू यादव को सलमान खान मामले से अलग रहने की हिदायत भी दी गई है… पप्पू यादव ने मामले की जानकारी बिहार डीजीपी को दी ताकि इस पर कार्रवाई हो सके….

3… बॉलीवुड एक्टर सलमान खान लंबे समय से मुश्किल भरे दौर से गुजर रहे हैं…. एक्टर को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है…. ये देखते हुए उनके आसपास सुरक्षा कड़ी की गई है…. बता दें कि एक्टर की हालत को देखते हुए सिंगर अनूप जलोटा ने उन्हें माफी मांग लेने की सलाह दी थी…. वहीं अब किसान नेता राकेश टिकैत ने भी सलमान से बिश्नोई समाज के आगे झुकने की बात कह दी है…

4… भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड में NRC लागू करने की बात कही है… और कहा कि 1951 में मुसलमानों की आबादी 9% थी…. आज 24% है…. पूरे देश में मुसलमानों की आबादी 4% बढ़ी है… और हमारे संथाल परगना में 15% बढ़ी है…. ये 11% बांग्लादेशी घुसपैठिए हैं और झारखंड की सरकार इसे स्वीकार कर रही है…. वोट बैंक की राजनीति के कारण न तो कांग्रेस और न ही झारखंड मुक्ति मोर्चा को आदिवासियों की चिंता है…

5… असली-नकली शिवसेना की लड़ाई के लिहाज से निर्णायक माने जा रहे महाराष्ट्र चुनाव में वर्ली की फाइट रोचक हो गई है…. वर्ली सीट से आदित्य ठाकरे के खिलाफ शिंदे की शिवसेना ने मिलिंद देवड़ा को उम्मीदवार बनाया है…

6… वक्फ संशोधन विधेयक पर बनी जेपीसी की सोमवार की बैठक से विपक्षी सांसदों ने वॉकआउट किया…. औ    र उन्होंने आरोप लगाया कि बैठक में सही प्रेजेंटेशन नहीं दिया जा रहा है…. विपक्षी दलों के सांसदों के अनुसार दिल्ली वक्फ बोर्ड के आज की रिपोर्ट को संज्ञान में लेना गलत है…. उसके मौजूदा एडमिनिस्ट्रेटर की रिपोर्ट को दिल्ली सरकार नहीं मानती इसलिए उसको संज्ञान में नहीं लेना चाहिए….

7… स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज भारत के दौरे पर हैं…. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आज गुजरात के वडोदरा पहुंचे…. जहां दोनों ने मिलकर रोड शो किया…. पीएम मोदी और राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज के रोड में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी…. पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए लोगों को हुजूम लगा रहा…. इसी बीच एक दिव्यांग लड़की ने पीएम मोदी… और स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज को अपने हाथों से बनाई हुई फोटो दी….

8… जम्मू-कश्मीर के अखनूर के बट्टल इलाके में आतंकवादियों ने आर्मी एंबुलेंस पर फायरिंग की…. आतंकवादियों के इस हमले में कोई हताहत नहीं हुई…. इसी के बाद सेना ने जानकारी दी कि इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है…. साथ ही जानकारी दी गई कि सतर्क सैनिकों ने संभावित आतंकी हमले को नाकाम कर दिया….

9… महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की छठी सूची की घोषणा कर दी है…. मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है…. मनसे द्वारा घोषित छठी सूची में कुल 32 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है…. इस तरह से राज ठाकरे 288 विधानसभा सीटों में 110 सीटों पर अपने उम्मदीवार घोषित कर चुके हैं….

10… महाराष्ट्र के चुनावी रण में आज डिप्टी सीएम और एनसीपी के प्रमुख अजित पवार ने बारामती सीट से नामांकन दाखिल किया….. इस सीट पर उनका मुकाबला भतीजे युगेंद्र पवार से है…. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने युगेंद्र पवार को टिकट दिया है….

 

 

Related Articles

Back to top button