5 बजे तक की बड़ी खबरें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बीच एक चिट्ठी लिखी है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बीच एक चिट्ठी लिखी है…. इस चिट्ठी में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं…. सपा चीफ ने कहा कि महाराष्ट्र की महायुती का अंत महादुखी होगा….

2… उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा उपचुनाव पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं… सपा प्रमुख अखिलेश यादव के इस्तीफे से खाली हुई करहल सीट पर मुलायम परिवार के दो सियासी धुरंधरों के बीच मुकाबला है…. सपा से तेज प्रताप यादव चुनावी मैदान में उतरे हैं…. जो मुलायम सिंह यादव के पोते और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के दमाद है…. बीजेपी से अनुजेश प्रताप यादव ताल ठोक रहे हैं….

3… काली सेना नामक धार्मिक संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी आनंद स्वरूप महाराज ने हिमालयी क्षेत्र में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने वाला कानून बनाने की मांग की है…. काली सेना ने उत्तराखंड सरकार को चेतावनी दी है…. कि अगर हिमालय उत्तराखंड में गैर हिंदुओं के जाने पर रोक नहीं लगाई गई… तो जबरदस्त आंदोलन चलाया जाएगा….

4… उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं…. जिसके लिए वोटिंग की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है…. जिन 9 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है…. उनमें कुंदरकी विधानसभा सीट भी शामिल है…. हालांकि, यहां जनता कन्फ्यूजन में है कि वह क्षेत्र का विकास करने वाले प्रत्याशी को वोट दे या फिर चेहरे पर वोट दे….

5… अंबेडकर नगर की कटेहरी विधानसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव शांतिपूर्ण…. और भयमुक्त वातावारण में कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मुद्रा में है…. कटेहरी विधान सभा क्षेत्र में भीटी, अहिरौली, महरुआ और इब्राहिमपुर चार थाना क्षेत्र आते हैं…. वहीं इन क्षेत्रों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च कर स्थानीय लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया…. कटेहरी विधान सभा क्षेत्र में 184 संवेदनशील और 15 अतिसंवेदनशील बूथ हैं…

6… गाजियाबाद सदर सीट पर दलित और मुस्लिम वोटर निर्णायक स्थिति में हैं…. यानी अगर इन दोनों समुदाय के वोटर एक ही पार्टी को वोट करें तो इससे जीत-हार का फैसला हो सकता है…. बीजेपी ने इस सीट पर ब्राह्मण, बीएसपी ने वैश्य को टिकट दिया है…. वहीं सपा ने नया प्रयोग करते हुए सामान्य सीट पर एससी कैंडिडेट को उतारा है….

7… सोशल मीडिया पर मशहूर बाल संत अभिनव अरोड़ा को हाल ही में जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने स्टेज पर फटकार लगा दी थी…. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है…. अभिनव और उनके परिजन को खूब ट्रोलिंग भी झेलनी पड़ रही है…. इस बीच, अभिनव अरोड़ा के घरवाले आज मथुरा कोर्ट पहुंचे हैं….

8… मथुरा कस्बा फरह के परखम में आरएसएस का 10 दिवसीय शिविर जारी रहा है… संघ प्रमुख मोहन भागवत ने प्रांत प्रचारक और क्षेत्र प्रचारकों के साथ बैठक की… बता दें कि आगामी साल तक संगठनात्मक लक्ष्य भेदने के लिए गुर सिखाए गए… साथ ही 100वें स्थापना दिवस पर घर-घर तक संघ की अलख जगाने पर भी जोर दिया गया…

9… अयोध्या में श्रीराम मंदिर और काशी विश्वनाथ मंदिर का मुहूर्त देने वाले पंडित गणेश्वर शास्त्री द्राविड़ ने कहा कि दीपावली का सर्वोत्तम मुहूर्त एक नवंबर को मिल रहा है…. देश भर से आए 250 से अधिक सवालों को समझने के बाद दो दिन तक शास्त्र व पंचांगों का अध्ययन किया…. फिर निष्कर्ष निकाला….

10… उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से धर्म परिवर्तन से जुड़ा मामला सामने आया है… जहां धर्म परिवर्तन की सभा पर लाठी-डंडे लेकर पहुंचे बजरंगियों ने हंगामा कर दिया… वहीं मौके से धार्मिक पुस्तकें एवं प्रचार सामग्री बरामद की गई है… और एक को गिरफ्तार किया गया है…

 

 

Related Articles

Back to top button