3 बजे तक की बड़ी खबरें

कर्नाटक के गवर्नर थावरचंद गहलोत ने मुद्रा घोटाला मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं….

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कर्नाटक के गवर्नर थावरचंद गहलोत ने मुद्रा घोटाला मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं…. इसे लेकर कांग्रेसी नेता पवन खेड़ा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी संवैधानिक पदों का राजनीतिकरण करती है… वहीं कोलकाता मामले पर स्मृति ईरानी का बोलना बेकार है… वे इस मामले को लेकर अपनी राजनीति को दोबारा शुरू करना चाहती हैं….

2… यूपी में 69 हजार शिक्षक भर्ती के मुद्दे पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए सरकार को फिर से मेरिट लिस्ट बनाने का आदेश दिया है…. वहीं अदालत के आदेश का केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर सीट से अपना दल की सांसद अनुप्रिया पटेल ने स्वागत किया है… आपको बता दें कि उन्होंने इस मुद्दे को लेकर पहले यूपी सरकार को पत्र भी लिखा था….

3… जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर एनडीए की बैठक हुई…. इस बैठक में विधानसभा चुनाव पर चर्चा के साथ-साथ एनडीए में आपसी समन्वय बढ़ाने पर जोर दिया गया…. इसके साथ-साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर एक राय और घटक दलों के बीच में तालमेल बेहतर करने की कवायद की गई…

4… कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने मुडा स्कैम में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दी है…. मुडा स्कैम में मुख्यमंत्री की पत्नी बीएम पार्वती मुख्य आरोपी हैं…. और उन पर गलत तरीके से मैसूर में जमीन लेने का आरोप है… बता दें कि राज्यपाल से सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमे की मंजूरी मिलने के बाद कर्नाटक की सियासी सरगर्मी और बढ़ सकती है….

5… महाराष्ट्र के भंडारा से बीजेपी के पूर्व सांसद शिशुपाल पटले ने शुक्रवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया….. शिशुपाल पटले के कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी के महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने बड़ा दावा किया…. और कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता सरकार की कार्यशैली से खुश नहीं हैं….

6… मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे श्रीकांत शिंदे पर शिवसेना-यूबीटडी नेता संजय राउत ने विवादित बयान दिया है….. संजय राउत ने उन्हें ‘बंदर का बेटा’ कहकर संबोधित किया… दरअसल, श्रीकांत शिंदे ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा था… और श्रीकांत शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर टिप्पणी करते हुए कहा था…. ”बंदर के हाथ में मशाल”….

7… शिवसेना-यूबीटी नेता आदित्य ठाकरे ने दावा किया कि मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना केवल चुनाव तक के लिए है…और उन्होंने साथ ही कहा कि राज्य की महिलाओं को लोगों को परखना आता है…. और वे संस्कारी परिवार के मुखिया… और लालची लोगों के बीच फर्क करना जानती हैं….

8… मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने मदरसों को लेकर बड़ा फैसला लिया है…. वहीं अब गैर मुस्लिम बच्चों को मदरसे में धार्मिक शिक्षा दी गई तो कड़ी कार्रवाई होगी…. बच्चों को उनके अभिभावकों की अनुमति के बिना धार्मिक शिक्षा दी जा रही होगी… तो ऐसे मदरसों की मान्यता रद्द कर दी जाएगी….

9… कोलकाता कांड ने पूरे देश में आक्रोश पैदा कर दिया है. इस कांड के विरोध में पिछले कई दिनों से प्रदर्शन हो रहा है. बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में रेप-हत्या की घटना पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जो डॉक्टर हड़ताल पर हैं…. उन्हें न्याय मिलना चाहिए…. वहां ट्रेनी डॉक्टर के साथ जो हुआ वह बर्बर था….

10… इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की देशव्यापी हड़ताल के कारण शनिवार को झारखंड में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हैं. आईएमए के प्रदेश सचिव डॉक्टर प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि रविवार सुबह छह बजे तक स्वास्थ्य सेवाएं बाधित रहेंगी. हड़ताल का आपातकालीन सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button