3 बजे तक की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि... आजाद देश में अभिव्यक्ति की आजादी जो कानूनन उचित हो...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि… आजाद देश में अभिव्यक्ति की आजादी जो कानूनन उचित हो…. उसे कहने की पूर्ण स्वतंत्रता होनी चाहिए… वहीं भाजपा सरकार चाहे केन्द्र में हो या प्रदेश में… अभिव्यक्ति के विरुद्ध है…. कोई अगर ऐसा कार्य करे… जो कानूनन अपराध है…. उस पर कार्रवाई होनी चाहिए…

02… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने पश्चिमी बंगाल में रेप केस मामले पर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि… बीजेपी पश्चिम बंगाल मामले को लेकर पूरी तरह एक्सपोज होते हुए राजनीति कर रही है…. वहीं हम बलात्कारी के पकडे जाने, उसको सजा दिलाने… और उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करने के पूरे पक्षधर है….

03… कोलकाता के RG कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले में राज्य सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए भाजपा ने 12 घंटे का ‘बंगाल बंद’ बुलाया है… बता दें कि कल नबन्ना अभियान के दौरान पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज… और आंसू गैस का इस्तेमाल किए जाने के बाद बंद बुलाया गया है….

04… महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग किले में छत्रपति शिवाजी महाराज के पतन पर… शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर की टिप्पणी के बाद शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा कि… दीपक केसरकर को यह कहने के लिए जूतों से पीटा जाना चाहिए….

05… जम्मू-कश्मीर में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है…. जिसको लेकर वहां के रहवासी बेहद खुश हैं…. वहीं, जम्मू-कश्मीर के रामनगर से बीजेपी ने सुनील भारद्वाज को टिकट दिया है…. और उन्होंने इस संबंध में बात करते हुए खुशी जाहिर की है…. और कहा कि हम जनका के लिए काम करेंगे….

6… कोलकाता में TMC नेता कुणाल घोष ने कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुए दुष्कर्म-हत्या मामले में हम सभी न्याय चाहते हैं…. ममता बनर्जी भी न्याय चाहती हैं…. वहीं मामला अब CBI के हाथ में है… लेकिन बीजेपी यहां अराजकता फैलाने की कोशिश कर रही है….

7… नगीना से सांसद चन्द्रशेखर आज़ाद ने सीएम योगी के “बटेंगे तो कटेंगे” वाले बयान पर कहा कि “सेंटर में तीसरी बार उनकी सरकार…. और उत्तर प्रदेश में दूसरी बार उनकी सरकार है…. वो भय की राजनीति करते हैं… और डराकर लोगों से वोट लेना चाहते हैं…. जबकि उनकी खुद की सरकार है…

8… आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार और हत्या मामले को लेकर प्रदेश में छात्रों के आंदोलन पर…. भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि… साफ है ममता बनर्जी डरी हुई हैं… और वे पुलिस और प्रशासन का इस्तेमाल करके… इस छात्र आंदोलन को बंद करना चाहती हैं….

9… कोलकाता रेप-मर्डर कांड पर हो रहे विरोध पर बोलते हुए…. कांग्रेस नेता शकील अहमद खान ने कहा कि इस घटना की निंदा पूरे देश में….  पूरी दुनिया में हम सब लोग, पूरी पार्टी करती है….वहीं इस तरह की घटना देश के किसी कोने में हो…. उनको भी समान तौर पर दूसरी जगह की भी निंदा करनी चाहिए…

10… यूपी की योगी सरकार ने डिजिटल मीडिया नीति 2024 तैयार की है…. जिस पर कांग्रेस ने पलटवार किया है….वहीं कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यूपी सरकार डिजिटल मीडिया पर कब्जा करना चाहती है… और उसे किसी भी तरह का डर नहीं है…. कांग्रेस ने सवाल उठाया है कि क्या बीजपी की डबल इंजन सरकार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला कर रही है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button