6 बजे तक की बड़ी खबरें

कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर को इंसाफ दिलाने को लेकर पिछले कई दिनों भारी प्रदर्शन किया जा रहा है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर को इंसाफ दिलाने को लेकर पिछले कई दिनों भारी प्रदर्शन किया जा रहा है….. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने आज बंद का आह्वान किया है…. इस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी न्याय नहीं चाहती…. वे केवल बंगाल को बदनाम करने की कोशिश कर रही है…. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हम ऐसा कानून लाएंगे जिसमें 10 दिनों में केस खत्म हो जाएगा….

2… समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने के लिए जम्मू-कश्मीर में भी सक्रिय हो गए हैं…  बता दे कि सपा जम्मू-कश्मीर की 7 मुस्लिम बहुल सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है…. जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर में सपा बिना कांग्रेस के गठबंधन के चुनाव लड़ने जा रही है….

3… हरियाणा के चुनावी रण में यूपी की 3 पार्टियां ताल ठोकने के लिए तैयार हैं…. इनमें चंद्रशेखर की नई नवेली पार्टी आजाद समाज पार्टी भी है…. लेकिन जाटलैंड में जयंत चौधरी का चुनाव नहीं लड़ना सुर्खियों में है… बता दें कि एनडीए में आने के बाद से ही जयंत यूपी छोड़ अन्य राज्यों से दूरी बनाने में लगे हैं….

4… अब जब अगली बार संसद सत्र शुरू होगा…. तो मोदी सरकार को किसी जरूरी बिल को पास कराने के लिए ऊपरी सदन राज्यसभा में अपने ‘मददगार’ दलों की ओर नहीं देखना होगा…. बता दें कि अब उसके खुद नंबर करीब-करीब पूरे हो गए हैं…. लोकसभा में पहले से ही एनडीए के पास बहुमत का आंकड़ा है….

5… असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने दावा किया है कि झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन की जासूसी कराई जा रही थी…. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने झारखंड स्पेशल सेल के दो पुलिसकर्मियों को पकड़ा है…. वहीं चंपई का पीछा कोलकाता से किया जा रहा था…. सीएम सरमा ने आशंका जताई है कि सोरेन का फोन भी ट्रेस किया गया….

6… उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों से दहशत हैं….. यहां आदमखोर भेड़ियों के लिए बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है…. वहीं भेड़ियों ने अब तक नौ लोगों को अपना शिकार बनाया है…. इनमें से ज्यादातर मासूम बच्चे हैं…. जिसको लेकर बहराइच के कई गांवों में भेडियों का डर है… वहीं करीब 70 हजार लोग भेड़ियों के खौफ में जीने को मजबूर हैं….

7… हमेशा अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाली बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने एक बार फिर राहुल गांधी पर निशाना साधा है…. कंगना रनौत ने कहा कि राहुल गांधी सिर्फ कुर्सी को महत्व देते हैं… और उन्हें सिर्फ कुर्सी का मोह है… और उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी टोटल मेस हैं… वहीं कंगना ने आगे कहा कि राहुल गांधी के पास कोई विजन नहीं है….

8… मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी भेड़ियों के हमले के मामले में रिपोर्ट तलब की है…. प्रधान मुख्य वन संरक्षक और विभागाध्यक्ष सुधीर कुमार शर्मा ने बताया कि वन विभाग ने मुख्यमंत्री को भी बहराइच में लगाई गईं टीमों और अब तक के प्रयासों की जानकारी दी है…. वहीं मुख्यमंत्री ने भेड़ियों को पकड़ने और प्रभावित परिवारों को मुआवजा देने के लिए कहा है….

9… अगले महीने अमेरिका में होने वाले एक मेगा कम्युनिटी इवेंट को पीएम नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे…. वहीं इसमें शामिल होने के लिए 24000 भारतवंशियों ने पंजीकरण कराया है… बता दें कि ‘मोदी एंड यूएस’ प्रोग्रेस टुगेदर’ कार्यक्रम 22 सितंबर को नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलिजीयम में आयोजित किया जाएगा….

10… बेंगलुरु में नीति आयोग के उपाध्यक्ष सुमन बेरी के साथ बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य सरकार अपनी पांच गारंटी योजना पर प्रति वर्ष 52,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर रही है… और उन्होंने कहा कि पांच गारंटियों पर हम प्रति वर्ष 52,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर रहे हैं…. यह शायद किसी भी राज्य सरकार द्वारा की गई सबसे बड़ी आय सहायता पहल है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button