6 बजे तक की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव में संपन्न हो चुके है... सरकार का गठन भी हो चुका है इस बीच स्वंय सेवक संघ के नेता के बयान को लेकर विपक्ष हमलावर है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे NDA सरकार को लेकर बड़ा दावा किया है। उनका कहना है कि एनडीए सरकार ज्यादा दिन नहीं चलेगी और ये कभी भी गिर सकती है। खरगे ने कहा कि भाजपा को अपने सहयोगियों को एकजुट रखने में काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि ‘एनडीए सरकार गलती से बनी। मोदी जी के पास जनादेश नहीं है, यह अल्पमत की सरकार है। यह सरकार कभी भी गिर सकती है। उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि यह जारी रहे, यह देश के लिए अच्छा हो, हमें देश को मजबूत बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।’

2 दिल्ली में पानी का संकट गहराता जा रहा है। कई इलाकों में दिल्लीवासियों को पानी की कमी से जूझना पड़ रहा है। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने आपातकालीन बैठक बुलाई। बैठक में दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर समीक्षा की गई। इसमें दिल्ली जलबोर्ड के बड़े अधिकारी शामिल थे।आतिशी ने कहा कि दिल्ली के कई इलाकों में पानी की कमी बरकरार है। दिल्ली में पानी की सप्लाई में लगातार कमी बनी हुई है।

3 लोकसभा चुनाव के बाद मुंबई में महाअघाड़ी दल की बैठक हुई। बैठक में उद्धव ठाकरेशरद पवार कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण सरीखे नेता शामिल हुए। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। शरद पवार ने कहा कि जहां भी प्रधानमंत्री का रोड शो और रैली हुई वहां हमारी जीत हुई। इसलिए मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना अपना कर्तव्य समझता हूं।

4 आंध्र प्रदेश में नई सरकार के शपथ लेने के बाद ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी के अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया. लोटस पॉन्ड में जगन मोहन रेड्डी के आवास के सामने यह उनकी सुरक्षा के लिए सड़क का अतिक्रमण कर बनाया गया था, जिससे जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था.

5 लोकसभा चुनाव के नतीजों के आने के बाद से ही सियासी पारा हाई स हल रहा है ऐसे में नेता एक दूसरे पर जमकर बरस रहे हैं वहीँ अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने खरा-खरा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि  ‘मूर्खों के स्वर्ग में रह रहे हैं कांग्रेस प्रमुख’,

6  केन्द्र में मंत्री बनने के बाद पहली बार ग्वालियर की धरती पर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया का भव्य स्वागत हुआ. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के ग्वालियर आगमन से समर्थकों में जबरदस्त उत्साह है. एयरपोर्ट पर सिंधिया का फूल माला से स्वागत हुआ. सिंधिया के सम्मान में एयरपोर्ट से गोरखी तक मेगा रोड शो की शुरुआत हो चुकी है. मेगा रोड शो के दौरान जगह जगह सिंधिया पर फूलों की बारिश हो रही है.

7 असदुद्दीन ओवैसी ने यूएपीए कानून पर सवाल खड़ा किया है।  असदुद्दीन ओवैसी ने एक्स पोस्ट कर कहा, “यूएपीए का कानून आज फिर से चर्चा में है. यह एक इंतिहाई बेरहम कानून है, जिसकी वजह से न-जाने कितने हजार मुसलमान, दलित और आदिवासी नौजवानों को जेल में बंद करके उनकी जिंदगियां बर्बाद कर दी गई. यह कानून एक 85 वर्षीय स्टैन स्वामी की मौत का कारण बना.”

8 कोटा से नवनिर्वाचित सांसद ओम बिरला ने केडीए और नगर निगम के अधिकारियों की कार्यशैली पर नाराजगी जताई. उन्होंने जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों को देखते हुए शहर शहर में हरियाली का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि कलेक्टर, नगर निगम, केडीए और वन विभाग आमजन को जोड़ते हुए कार्ययोजना बनाएं.

9 छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान लगातार जारी है. इसी सिलसिले में नारायणपुर जिले के ओरछा थाना इलाके में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. सीएम विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, ”नारायणपुर जिले के ओरछा थाना के अंतर्गत फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच सुरक्षाबलों की नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. मुठभेड़ में एसटीएफ के एक जवान के शहीद होने और 2 जवानों के घायल होने की भी दुःखद खबर आ रही है”.

10 लेखिका अरुंधति रॉय के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां  अधिनियम (UAPA) की धारा 45 (1) के तहत मुकदमा चलेगा। इस मामले में शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अरुंधति रॉय के बयान को गलत बताया और कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। मगर उन्होंने इस कार्रवाई पर सरकार की मंशा पर सवाल उठाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button