7 बजे तक की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव में संपन्न हो चुके है... सरकार का गठन भी हो चुका है इस बीच स्वंय सेवक संघ के नेता के बयान को लेकर विपक्ष हमलावर है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्माणाधीन देवरिया बाईपास फोरलेन, नाला और तारामंडल क्षेत्र के सड़क और नाला का निरीक्षण कर निर्माण कार्य को गुणवत्तापूर्ण तरीके से तय समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने आज गोरखपुर चिड़ियाघर का निरीक्षण करने के बाद सीएम योगी ने भगत चौराहे पर देवरिया बाईपास फोरलेन के निर्माण कार्य का जायजा लिया.

2 BSP सुप्रीमो मायावती की भतीजे आकाश आनंद से नाराजगी अब तक दूर नहीं हुई है। इसका अंदाजा इस बात के लगाया जा सकता है कि 23 जून को पार्टी की समीक्षा बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में मायावती ने पार्टी के सभी महत्वपूर्ण पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, उम्मीदवारों को बुलाया है, लेकिन आकाश आनंद को बुलावा नहीं भेजा गया। बता दें कि मायावती ने लोकसभा चुनाव के दौरान ही आकाश को सभी पदों से मुक्त कर दिया था।

3 ओम प्रकाश राजभर के बयान पर अनिल राजभर ने पलटवार किया है। अनिल ने ओपी राजभर को नसीहत दी है। काह कि उनके बेटे को जो वोट मिला है, वो बीजेपी का वोट है। ओपी से राजभर समाज के लोग क्यों दूर गए। इस पर ओपी राजभर को विचार करना चाहिए। कहा कि ओपी राजभर खुद अपनी विधानसभा नहीं बचा सकें। जहूराबाद से निर्दल प्रत्याशी लीलावती राजभर को 45 हजार वोट मिले। एनडीए के प्रत्याशी वहां से 15 हजार वोटों से हर गए। खबर में बने रहने के लिए इस तरह बयान नहीं देना चाहिए।

4 प्रदेश में राजस्व राज्य मंत्री अनूप प्रधान ने सांसद निर्वाचित होने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया। अब अध्यक्ष स्तर से उसे स्वीकार कर विधानसभा सीट रिक्त होने संबंधी नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इधर, इस सीट को लेकर लोकसभा चुनाव से निपटे सियासी दलों में सियासत तेज हो गई है।

5 सीएम योगी ने गोरखपुर में चिड़ियाघर का भ्रमण करते हुए निरीक्षण भी किया. उन्होंने इस दौरान कई जानवरों के गए. इस दौरान सीएम योगी ने बच्चों से मुलाकात भी किया. मुख्यमंत्री ने यहां चिड़ियाघर के निदेशक एवं डीएफओ विकास यादव से दोनों शेरों के बारे में जानकारी ली. शेर के बाड़े के समीप हरिशंकरी पौध का रोपण कर उन्होंने पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया.

6 अलीगढ़ के एसएसपी ने साधु आश्रम हलका इंचार्ज दरोगा को सस्पेंड कर दिया है। दरोगा पर झगड़े की शिकायत में तीन हजार रुपये लेने के बाद 17 हजार और की रिश्वत मांगने का आरोप है। दरोगा का एक वीडियो सामने आया था, जिसके बाद सीओ ने मामले की जांच कर रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी थी।

7 उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में भ्रष्टाचार की शिकायतों पर पुलिस आयुक्त ने 55 पुलिसकर्मियों को सीधे निलंबन की सजा दी है। इससे महकमे में खलबली मच गई है। प्रशिक्षु दरोगा परेशान हैं और अब किसी से लेनदेन की बात करना तक पसंद नहीं कर रहे हैं। कई निलंबित पुलिसकर्मी खुद को निर्दोष बता रहे हैं। शुक्रवार को तीन पुलिस कर्मी डीसीपी सिटी के समक्ष पेश हुए। मामले की जांच कराने की मांग की।

8 अलीगढ़ में अकराबाद के गांव बहादुरगढ़ी के अनुसूचित युवक गौरव की अपहरण के बाद हत्या के मामले में परिवार द्वारा घंटाघर पार्क में दिया जा रहा धरना 15 जून को भी जारी है। यह धरने का छठवां दिन है। इस धरने को आजाद समाज पार्टी ने समर्थन दे दिया है और 18 जून को पार्टी अध्यक्ष सांसद चंद्रशेखर आजाद धरने पर आएंगे। यह जानकारी संगठन पदाधिकारियों ने दी है।

9 इस बार के लोकसभा चुनाव के नतीजों के आने के बाद सपा का बोला बाला प्रदेश में और भी ज्यादा बढ़ गया है ऐसे में आगमी चुनाव की भी तयारी चल रही है। वहीं आपको बता दें कि यूपी के 80 लोकसभा क्षेत्र से चुने गए सांसदों में 44 विपक्षी खेमे से हैं। इनमें सपा के 37, कांग्रेस के छह और आजाद समाज पार्टी के एक सदस्य हैं। विपक्षी खेमे के सभी सांसदों में सपा मुखिया के नाम बिना हारे सबसे ज्यादा बार जीतने का रिकॉर्ड है।

10- साधु आश्रम हलका क्षेत्र के गांव चौगानपुर में झगड़े की थाने में शिकायत करने के बाद समझौता करने वालों से दरोगा ने रिश्वत मांगी। तीन हजार रुपये ले लिए। 17 हजार रुपये और मांग रहा था। मामले का वीडियो वायरल हो गया। इस पर एसएसपी ने सीओ अतरौली से जांच कराई। पुलिसके  अनुसार सीओ की जांच रिपोर्ट पर दरोगा पर कार्रवाई हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button