7 बजे तक की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बीजेपी पर निशाना साधा.... प्रमोद तिवारी ने कहा कि भारत की आज विदेश नीति और भारत के नक्शे में ना नेपाल साथ रहा, ना श्रीलंका रहा, ना ही वर्मा रहा....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बीजेपी पर निशाना साधा…. प्रमोद तिवारी ने कहा कि भारत की आज विदेश नीति और भारत के नक्शे में ना नेपाल साथ रहा, ना श्रीलंका रहा, ना ही वर्मा रहा…. पाकिस्तान से आतंकवादी हमले जारी हैं… चीन हमारे भू-भाग पर कब्जा करके बैठ गया है… भारत के चारों तरफ एक भी मित्र नहीं बचा, ये सबसे बड़ा विदेश मंत्री जी का फेलियर है….

2… हर वर्ष 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है…. इसी क्रम में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी हिंदी दिवस की बधाई दी…. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि आजादी के दीवानों के बीच हिंदी उर्दू को लेकर एक क्रांति बनी…. हम जितना हिंदी भाषा का सम्मान कर रहे, उतना ही अन्य भाषाओं का भी सम्मान करना होगा….

3… उत्तर प्रदेश के बरेली में डी फार्मा की फर्जी डिग्री देकर 300 से ज्यादा छात्रों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वालों का खुलासा किया गया है…. इस मामले में खुसरो कॉलेज के अध्यक्ष शेर अली और उसके बेटे को पुलिस ने पहले पकड़ लिया….. लेकिन इस गैंग का मुख्य सहयोगी आरोपी सपा नेता डॉक्टर विजय शर्मा अभी भी फरार है…. उस पर बरेली के एसपी ने 25 हजार का इनाम घोषित किया है….

4… उन्नाव के भावानीगंज की एक मस्जिद में मौलवी को नियुक्त किए जाने का विवाद चल रहा था…. मौलवी को चंदे से मिली रकम से मानदेय दिया जाता है…. गांव के जावेद अली और उनके परिजन… और दूसरे पक्ष से सुल्ली और उनके परिजन के बीच मस्जिद में मौलवी की नियुक्त को लेकर विवाद हो गया….

5… राजधानी लखनऊ के आलमबाग के राम प्रसाद खेड़ा स्थित बालाजी ट्रेडिंग कंपनी में 10,271 किलो घी को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने चीज किया है…. इस घी की कीमत लगभग 60 लाख से अधिक बताई जा रही है… इस कंपनी के मलिक का लाइसेंस अप्रैल में ही खत्म हो चुका था….

6… ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में हिन्दी दिवस का आयोजन किया गया… बता दें कि विश्व हिन्दी दिवस के पावन अवसर पर पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में हिन्दी फीचर लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया….

7… नीट यूजी काउंसिलिंग के दौरान एमबीबीएस में दाखिला लेने के लिए फर्जी व कूटरचित अल्पसंख्यक प्रमाण पत्रों का खुलासा हुआ है…. इन प्रमाण पत्रों के द्वारा अल्पसंख्यक मेडिकल कॉलेजों में कई अभ्यर्थियों को सीट भी आंवटित हो गई…. चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा इन प्रमाण पत्रों की जांच के लिए संबन्धित जिलाधिकारियों को पत्र लिखा गया है…. साथ ही दाखिला निरस्त कर संबन्धित अथ्यर्थी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के चेतावनी भी दी गई है….

8… शत्रु संपत्ति पर बिना मान्यता संचालित स्कूल में नायब तहसीलदार व बीईओ ने छापेमारी करते हुए सील कर दिया…. अकबरपुर क्षेत्र में बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों को बीईओ द्वारा सामूहिक नोटिस पूर्व में दी गई थी…

9… भारत-बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से होने वाले क्रिकेट टेस्ट मैच से पहले खेल विभाग ने यूपीसीए को पत्र भेजकर ग्रीनपार्क स्टेडियम की बुकिंग कराकर 15 लाख रुपये किराया जमा करने को कहा है….

10… पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बयान देते हुए महिला कवियत्री नेहा सिंह राठौर पर निशाना साधा… और नेहा सिंह राठौर को विष बताया… बता दें कि मोबाइल के प्रयोग पर छात्रों को पूर्व सांसद अपना वक्तव्य दे रहे थे… इस दौरान उन्होंने कहा कि मोबाइल पर विष और अमृत दोनों है… इस पर प्रेमानंद जी की कथा भी आती है…

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button