दिन भर की बड़ी खबरें

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का राजनैतिक करियर खत्म करना चाहते हैं....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का राजनैतिक करियर खत्म करना चाहते हैं…. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है…. जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्जवल भूइंया की बेंच ने सीएम केजरीवाल को 10 लाख रुपये के बॉन्ड पर जमानत दी है…. बता दें कि सीएम को जमानत देने के साथ कोर्ट ने कुछ शर्ते पर अरविंद केजरीवाल की जमानत के साथ लागू की हैं…. जिसके तहत केजरीवाल न ही अपने दफ्तर जा पाएंगे… और न ही किसी सरकारी फाइल पर दस्तखत कर पाएंगे….

2… कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने यह दावा कि हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में परिवर्तन दिखेगा… इसका असर केंद्र में बीजेपी नीत सरकार की स्थिरता पर भी पड़ेगा…. गोंदिया में एक सभा के दौरान उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सत्ता बदली तो चंद्रबाबू नायडू…. और नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी का साथ छोड़ देंगे… अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि पूरा विदर्भ महाविकास अघाड़ी को बहुमत दिए बिना नहीं रहेगा… महाराष्ट्र में अगर सत्ता बदली और हरियाणा में तो बदलने ही वाली है… तो दिल्ली की सत्ता भी बहुत दिन तक नहीं रह पाएगी… मोदी सरकार की कुर्सी हिलने लगी है… एक बार यह चुनाव हो गया तो उसके बाद नीतीश कुमार… और चंद्रबाबू नायडू उन्हें छोड़ देंगे… अटल बिहारी वाजपेई के तेरह महीने के कार्यकाल की तरह ही पुनरावृति होगी….

3… दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को ज़मानत मिलने पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने खुशी जताते हुए कहा किकाफी अच्छी बात है कि बेल हुई है… लेकिन सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी को देखा जाए तो जिस प्रकार से सरकारी एजेंसियों की पोल खोली जा रही है… तो ये भी ध्यान देने लायक है…. जिस प्रकार से विपक्ष के लोगों को ही टारगेट किया जा रहा है… उस दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा जो फटकार लगाई जा रही है… ये ध्यान देने लायक है…. हम तो चाहेंगे कि निष्पक्ष जांच होनी चाहिए…. मैं आम आदमी पार्टी और उनके नेता तथा उनके परिवार वालों को बधाई देता हूं…

4… बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने शुक्रवार को वक्फ बोर्ड संशोधन बिल के खिलाफ यात्रा निकालने की घोषणा की है…. और उन्होंने कहा कि वह वक्फ बोर्ड बिल के खिलाफ हैं…. और इसको लेकर वह बिहार में वक्फ संवैधानिक अधिकार यात्रा निकालेंगे…. इस यात्रा की शुरुआत 29 सितंबर को अररिया से होगी… वहीं, संवैधानिक अधिकार यात्रा का समापन पटना के गांधी मैदान में होगा…. कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने कहा कि वक्फ संवैधानिक अधिकार यात्रा 29 सितंबर से निकलेगी…. इसके अगले दिन 30 सितंबर को यह यात्रा किशनगंज पहुंचेगी…. साथ ही 31 सितंबर को यह यात्रा कटिहार…. कोसी और सीमांचल होते हुए पटना के गांधी मैदान पहुंचेगी… जिसको लेकर पप्पू यादव का कहना है कि हर धर्म को अपनी धर्मार्थ संपत्तियों का संचालन एक संवैधानिक अधिकार है….

5… हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है….. कांग्रेस ने राजस्थान, दिल्ली और पंजाब से अपने तीन बड़े नेताओं को इसकी जिम्मेदारी दी है…. कांग्रेस ने राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन और पंजाब कांग्रेस के सीनियर नेता प्रताप सिंह बाजवा को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया है…. वहीं ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से एक प्रेस नोट जारी कर इसकी जानकारी दी गई है…. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तत्काल प्रभाव से अशोक गहलोत, अजय माकन और प्रताप बाजवा को सीनियर ऑब्जर्वर नियुक्त किया है….

6… हर वर्ष 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया जाता है…. इसी क्रम में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी हिंदी दिवस की बधाई दी…. वहीं एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि आजादी के दीवानों के बीच हिंदी उर्दू को लेकर एक क्रांति बनी…. हम जितना हिंदी भाषा का सम्मान कर रहे…. उतना ही अन्य भाषाओं का भी सम्मान करना होगा…. दान वीरता और त्याग का कर्ण से बड़ा कोई उदाहरण नहीं है… राजनीति में हमे विचारों को, सिद्धांतो को लेकर जो त्याग करना होगा…. वो त्याग हम करेंगे…. इस दौरान अखिलेश ने बसपा के साथ गठबंधन टूटने को लेकर भी जवाब दिया….  अखिलेश यादव ने कहा कि कुछ परिस्थितियां ऐसी रही जिसकी वजह से गठबंधन नहीं चला…. जिस समय बसपा का गठबंधन टूटने का एलान हुआ…. उस समय मेरी बाई तरफ बैठे बीएसपी के एक नेता ने कहा कि ऐसा धोखा मुझे भी मिला था और आप को भी मिला है….

7… शिवसेना (यूबीटी) नेता अरविंद सावंत ने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा…. अरविंद सावंत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा था धारा 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में अमन…. और शांति हो जाएगी…. लेकिन ऐसा नहीं हुआ…. एक दिन भी नहीं जाता कि हमारे जवानों पर हमला ना हो…. और हमारे जवान शहीद नहीं होते…. आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव भी है…. और ऐसी स्थिति में आतंकवादी हमला होना सरकार के ऊपर लांछन है….

8… कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बीजेपी पर निशाना साधा…. प्रमोद तिवारी ने कहा कि भारत की आज विदेश नीति… और भारत के नक्शे में ना नेपाल साथ रहा, ना श्रीलंका रहा, ना ही वर्मा रहा…. पाकिस्तान से आतंकवादी हमले जारी हैं…. चीन हमारे भू-भाग पर कब्जा करके बैठ गया है… भारत के चारों तरफ एक भी मित्र नहीं बचा…. ये सबसे बड़ा विदेश मंत्री जी का फेलियर है…..

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button