7 बजे तक की बड़ी खबरें

हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा दिया है.... सरकार ने कर्मचारियों और रिटायर्ड कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है....

4 पीएम न्यूज नेटवर्कः हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा दिया है…. सरकार ने कर्मचारियों और रिटायर्ड कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है…. महंगाई भत्ता 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 53% कर दिया गया है…. यह बढ़ोतरी 1 जुलाई 2024 से प्रभावी होगी…. इस संबंध में फाइनेंस डिपार्टमेंट के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अनुराग रस्तोगी की ओर से आदेश जारी किया गया है….

2… हरियाणा लोगों के लिए नायब सरकार की तरफ से एक बड़ी गुड न्यूज है…. लोगों को अब आने जाने के लिए घंटों घंटो तक जाम में फसे नहीं रहना पड़गा…. गुड़गांव सेक्टर-56 से पंचगांव चौक के मेट्रो प्लान को मंजूरी मिल गई है…. ऐसे में हरियाणा सरकार को इसके लिए पंद्रह दिन में डीपीआर तैयार करने के आदेश दिए गए हैं…. जिसके बाद प्लान तैयार किया जाएगा….

3… विधानसभा चुनाव के बाद हरियाणा कांग्रेस की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है…. भूपिंदर हुड्डा गुट के जरिए कांग्रेस में आने वाले पहलवान विनेश फोगाट…. और बजरंग पुनिया कुमारी सैलजा के साथ नजर आए हैं…. हरियाणा की सियासत में अब यह चर्चा का विषय बना हुआ है…

4… भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने रेसलर और बीजेपी नेता बबीता फोगाट पर बड़ा बयान दिया है….. साक्षी मलिक ने बबीता फोगाट पर पूर्व भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष…. और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन के लिए उकसाने का आरोप लगाया है…. इसपर अब बबीता फोगाट की बहन… और पहलवान गीता फोगाट की प्रतिक्रिया आई है…. उन्होंने अपनी बहन का बचाव किया है….

5… बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के बीच चल रही जंग में अब भीम सेना भी कूद पड़ी है…. भीम सेना के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष नवाब सतपाल तंवर ने लॉरेंस बिश्नोई को खुलकर ललकारा है…. सतपाल तंवर ने कहा, “अगर भारत के गृहमंत्री अमित शाह इजाजत दें… तो हम मात्र 2 घंटे 4 मिनट के भीतर कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को मिट्टी में मिला देंगे…. वह एक खतरनाक देशद्रोही अपराधी है….

6… पूर्व महिला पहलवान साक्षी मलिक ने बबीता फोगाट पर पहलवान आंदोलन के दौरान पहलवानों को धोखा देने का आरोप लगाया है….. इस पर बबीता फोगाट के पिता और एक जमाने में दिग्गज पहलवान रहे महावीर सिंह फोगाट ने साक्षी मलिक पर प्रियंका गांधी और दीपेंद्र हुड्डा के इशारे पर बोलने का आरोप लगाया है….

7… पहलवान से नेता बने बजरंग पूनिया ने मंगलवार को किसान कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया…. इस मौके पर कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा और पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेन्द्र सिंह भी मौजूद रहे….

8… हरियाणा के हिसार में बीजेपी नेता और एक प्रॉपर्टी डीलर पर गैंगरेप का आरोप लगा है…. वहीं एक महिला मेकअप आर्टिस्ट ने दोनों पर होटल में गैंगरेप करने और धमकाने का आरोप लगाया है….. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है…. उधर बीजेपी नेता ने कहा कि मैं तो इस लड़की को जानता तक नहीं हूं…. मुझे बेवजह इस केस में फंसाया जा रहा है….

9… हरियाणा में बीजेपी ने तीसरी बार सरकार बनाई है…. वहीं नायब सिंह सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री का पदभार संभाल चुके हैं…. जीत के बाद लगातार सीएम सैनी कांग्रेस पर तंज कसते नजर आते हैं…. इसी कड़ी में एक सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने मजाकिया अंदाज में कहा पश्चिम की तेज हवा चल रही थी… वे सोच रहे थे हमारी सरकार बनने वाली है….

10… रेसलर साक्षी मलिक के ‘लालची’ वाले बयान पर कांग्रेस विधायक विनेश फोगाट ने जवाब दिया है…. और उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि अगर खिलाड़ी होने के नाते महिलाओं के लिए बोलना….. अपनी बहनों के लिए बोलना अगर लालच है… तो उसे मैं अच्छा मानती हूं…. और उन्होंने ये भी कहा कि इस लालच को मैं अच्छा मानती हूं….

 

 

 

Related Articles

Back to top button