9 बजे तक की बड़ी खबरें

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी वाल्मीकि जयंती के अवसर पर वाल्मीकि मंदिर पहुंची। इस दौरान मुख्यमंत्री आतिशी ने वाल्मीकि मंदिर में पूजा- अर्चना कर देश- और प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी वाल्मीकि जयंती के अवसर पर वाल्मीकि मंदिर पहुंची। इस दौरान मुख्यमंत्री आतिशी ने वाल्मीकि मंदिर में पूजा- अर्चना कर देश- और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। मुख्यमंत्री आतिशी ने वहां मौजूद लोगों से बातचीत करते हुए नजर आई।

2 बीजेपी सांसद किरण चौधरी ने कहा कि वह ईमानदारी से सामाजिक कल्याण के लिए काम करेंगी और बीजेपी की नीतियों को आगे बढ़ाएंगी.  किरण चौधरी ने कहा, ”आलाकमान ने उन्हें जिम्मेदारी दी है, वह ईमानदारी से सामाजिक कल्याण के लिए काम करेंगी और भाजपा की नीतियों को आगे बढ़ाएंगी।”

3 आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने जगदंबा कैंप, ग्रेटर कैलाश में “दिल्ली के मतदाताओं के नाम अरविंद केजरीवाल का पत्र” वितरित किया। इस दौरान सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब हम लोगों के बीच में जा रहे है तो उनको हम अरविंद जी का खत के बारे में बता रहे है। अरविंद जी ने खुद बताया है कि उनको झूठे मामले में कई महिनों तक जेल में रखा गया।

4 दिल्ली में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों और किसान यूनियन के साथ बैठक की। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने फसलों के खरीद- बिक्री को लेकर बातचीत की। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पहले सोयाबीन जैसी फसल कभी खरीदी नहीं गई, लेकिन इस बार जिस राज्य ने मांगा कीतो हमने सोयाबीन की खरीद की। महाराष्ट्र, कर्णाटक, मध्य प्रदेश न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदेंगे।

5 बिहार में जहरीली शराब त्रासदी पर जन सुराज पार्टी के प्रमुख प्रशांत किशोर ने कहा, ”मैं पहला व्यक्ति हूं जो पिछले 3 साल से हर मंच से सार्वजनिक रूप से यह कह रहा हूं कि बिहार में कहीं भी शराबबंदी लागू नहीं है. सरकारी फाइलों में और नेताओं के भाषणों में। कल की घटना बहुत दुखद है। बिहार में डेढ़ साल पहले कोई जिला नहीं है, जहां जहरीली शराब से लोगों की मौत नहीं हुई हो …इससे सिर्फ भ्रष्ट नेताओं और माफियाओं को फायदा हो रहा है..

6 आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधा। संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी जब-जब चुनाव में कमजोड़ होती है तो दंगे फसाद की राजनीति करती है। ये यूपी को कोई भविष्य नहीं दे सकते है। ना स्कूल और ना अस्पताल बनवा सकते है। ना ही यूपी में रोजगार दे सकते है।

7 उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने  बहराइच हिंसा पर उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि वे सिर्फ अपनी विफलता को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। “दुकानें जलाने वाले दंगाइयों को भी सज़ा मिलनी चाहिए। दंगाइयों का कोई धर्म नहीं होता. जिन लोगों ने पूरे बाजार को जला दिया और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया, उनके साथ भी उचित व्यवहार किया जाना चाहिए।” अजय ने कहा, ”सरकार हमेशा से फर्जी मुठभेड़ कर रही है.

8 भाजपा विधायक श्याम सिंह राणा ने हरियाणा सरकार की कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद टीम वर्क और एकता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि पूरी कैबिनेट टीम का गठन किया गया है और उन्होंने सहयोगात्मक प्रयास के महत्व पर जोर दिया, यह स्वीकार करते हुए कि टीम को इकट्ठा करना सरकार की जिम्मेदारी है। राणा ने भी मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन का पालन करने के प्रति अपने समर्पण को रेखांकित किया, उन्होंने पुष्टि की कि वे मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन करते हुए मिलकर काम करेंगे।

9 बहराइच हिंसा मामले में समाजवादी पार्टी नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि “बहराइच में जो हिंसा, आगजनी और लूट-पाट की घटनाएं हुई हैं उसमें पुलिस, प्रशासन और सरकार की पूरी विफलता थी। कई घंटों तक बहराइच में आगजनी होती रही। वहां पुलिस नहीं पहुंची , प्रशासन नहीं पहुंचा और वहां दंगा भड़क गया। इसमें पूर्ण रूप से वहां का पुलिस-प्रशासन दोषी है जिसे मालूम था कि नवरात्रि के बाद लोग वहां जाएंगे… प्रदेश सरकार और वहां का प्रशासन इस घटना के लिए पूर्ण रूप से जिम्मेदार था।”

10 भारत-कनाडा राजनयिक विवाद पर बोलते हुए, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने 17 अक्टूबर को कहा कि यह अभूतपूर्व है और वे इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। “किसी भी देश ने कभी भी भारत पर इतने गंभीर आरोप लगाने की हिम्मत नहीं की। यह अभूतपूर्व है और हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. जब विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला आएगा तो विपक्ष सरकार के साथ खड़ा होगा और एक स्वर में बात करेगा।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button