9 बजे तक की बड़ी खबरें

शिवसेना (यूबीटी) नेता और राज्यसभा सांसद, प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एमसीए की सीट बंटवारा अपने अंतिम चरण में है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः शिवसेना (यूबीटी) नेता और राज्यसभा सांसद, प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एमसीए की सीट बंटवारा अपने अंतिम चरण में है। शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुवेर्दी ने कहा, ”महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा अपने अंतिम चरण में है। महायुति का हर नेता आपस में लड़ रहा है. यह पार्टी सत्ता हासिल करने के लिए अवसरवादी गठबंधन के आधार पर आई है।’ महाराष्ट्र की जनता उन्हें वोट से बाहर कर देगी.

2 बीजेपी नेता यासिर जिलानी ने आप पर हमला बोलते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने अपने 10 साल के कार्यकाल में बहुत पीछे कर दिया है। दिल्ली की हालत खस्ताहाल है। दिल्ली की सड़के टूटी हुईं है, पानी की समस्या है, बिजली की समस्या है। और आज जहरीली हवा दिल्ली की जनता का दम घोट रही है। उन्होंने कहा कि झुठ बोलना अरविंद केजरीवाल के चरित्र का हिस्सा है।

3 बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को संविधान के सम्मान की बात करने से पहले अपनी खुद की पार्टी का इतिहास उठा कर देख लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस पार्टी ने आपातकाल लगाकर संविधान का सम्मान किया? , क्या यह संविधान का सम्मान है कि कांग्रेस पार्टी अपने पिछड़े और अतिपिछड़े वर्ग के नेताओं को सम्मान नहीं दे पाई। उन्होंने कहा कि जो पार्टी खुद बाबा साहब अंबेड़कर को सम्मान नहीं दे पाई वो कांग्रेस पार्टी संविधान के सम्मान को लेकर बीजेपी पर सवाल उठा रही है।

4 पराली जलाने को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा जोरों पर है। वहीं इसी बीच कांग्रेस के नेता उदित राज ने कहा कि पराली जलाना पंजाब और हरियाणा के कही कम नहीं हुआ। आप और बीजेपी को सब अपना वोट बैंक बचाना चाहते हैं और किसी भी पराली जलाने वाले के खिलाफ कार्यवाही नहीं करना चाहते हैं। प्रदूषण से दिल्ली के लोगों का सेहत खराब हो जाये उसकी कोई चिंता नहीं है।

5 राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए बीजेपी नेता आरपी सिंह ने कहा कि राहुल गांधी कही स्कूल तो गए नहीं तो उन्हें इतिहास पता हो की  इतिहास क्या होता है। एनसीआरटी की किताबों में  बिरसामुंडा के बारे में पूरा इतिहास है। बच्चों को पढ़ाया जाता है लेकिन उसे राहुल गांधी को जोई लेना देना नहीं।

6 बीजेपी नेता प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि करवाचौथ हमारे देश की संस्कृति और सभ्यता का सबसे बड़ा त्योहार है। जब हम महिलाओं की सम्मान देने की बात करते है तो महिलाओं की सम्मान और उनके मंगल का इससे बड़ा कोई त्योहार नहीं हो सकता है। इसलिए पूरे देश में करवाचौथ को लेकर बड़े मात्रा में लोगों ने खरीदारी की।

7 झारखंड विधानसभा चुनाव पर JMM सांसद महुआ माजी ने कहा कि  हमारी पार्टी से भी कई नेताओं को ले जाकर उन्हें टिकट दिया गया। वे(भाजपा) खुद को एक मज़बूत पार्टी कहती है, लेकिन चुनाव के समय में उन्हें टिकट देने के लिए कोई नहीं मिलता। हमारी अच्छी तैयारी है, और इस बार भी बीजेपी की सरकार नहीं आएगी, यह तय है। लोगों ने मन बना लिया है।

8 महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले ने चुनाव आयोग की मदद से महाराष्ट्र में मतदाता सूची में छेड़छाड़ का आरोप लगाने के बाद शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत पर जमकर हमला बोला। उन्होंने राउत पर हमला करते हुए कहा कि “यह हास्यास्पद है।” जब भी शिवसेना (यूबीटी) कोई चुनाव हारती है, तो वे ईवीएम को दोष देते हैं। 2019. हम पूरा मामला चुनाव आयोग के सामने लाए.

9 केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने का लक्ष्य रखा है… हमने खेलों को बढ़ावा देने का भी लक्ष्य रखा है और इस दिशा में जमीनी स्तर पर प्रतिभाओं की पहचान करने और फिर उन्हें निखारने जैसे कई कदम उठाए जा रहे हैं. एथलीटों और खिलाड़ियों को कोचिंग दी जा रही है. टॉप्स योजना के माध्यम से खिलाड़ियों को सहायता दी जा रही है।”

10 जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अंतर्राष्ट्रीय कश्मीर मैराथन 2024 पर कहा कि “यहां न सिर्फ दूसरे देशों से लोग आए बल्कि देश के कई कोनों से लोग पहुंचे, स्थानीय लोगों ने भी शिरकत की। इससे पहले ऐसा आयोजन नहीं हुआ। हज़ारों की तादाद में लोग पहुंचे। हम भी यही चाहते हैं कि नौजवानों का रुख नशीले पदार्थों से हटाकर खेल कूद की तरफ लाए… अभिनेता सुनील शेट्टी से भी अच्छी बातचीत रही, यहां को लेकर उन्होंने सुझाव भी दिए, जिस पर हम चर्चा करेंगे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button