9 बजे तक की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी जोरों पर है... सीएम केजरीवाल के जमानत पर बाहर आने से बीजेपी में बौखलाहट बढ़ गई है... देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आ चुके है। चुनावी रोड शो करने के बाद से सीएम केजरीवाल ने अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। हालांकि, ये बैठक दिल्ली के सीएम आवास पर कल यानी 12 मई को होनी है। जिसमें आप के सभी विधायकों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। वहीं जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाला की ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

2- रोजगार के मुद्दे पर तेजस्वी ने मोदी सरकार को घेरा 

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी सरगर्मियां तेज हो चुकी है। ऐसे में एक तरफ एनडीए के पास स्टार प्रचारकों की लंबी फौज है, तो दूसरी तरफ तेजस्वी यादव ने अकेले ही महागठबंधन से मोर्चा संभाल रखा है। जहां तेजस्वी लगातार रोजगार, महंगाई जैसे मुद्दे को उठाकर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे है।

3- पुलवामा में धारा 144 लागू

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी गई है। जिसे लेकर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारियों ने पुलवामा जिले में धारा 144 लगा दी है। जबकि इलाके में ऐसा कभी नहीं हुआ है। हालांकि, ये क्षेत्र अनंतनाग-राजौरी के अंतर्गत आता है।  अनंतनाग-राजौरी सीट से महबूबा मुफ्ती चुनाव लड़ रही है। आने वाली 25 तारीख को इसी सीट पर संसदीय चुनाव होना है।

4- केजरीवाल के जेल से बाहर आने पर सीएम धामी का कटाक्ष

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूपी के बहराइच जिले में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पुष्कर सिंह धामी ने सीएम केजरीवाल के जेल से बाहर आने पर आप पर निशाना साधते हुए कहा है कि भाजपा चुनाव में भारी बहुमत से जीतेगी। न्यालय ने केवल 2 जून तक के लिए केजरीवाल को बेल दी है। लेकिन उनके केस यथावत हैं, इसलिए निश्चित रूप से भाजपा का 400 पार होगा।

5- पीएम मोदी एक बार फिर बनेंगे प्रधानमंत्री- सीएम हिमंत

बोकारो में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मीडिया से रूबरू होते हुए कांग्रेस पर हमला किया है। जहां हिमंत सरमा ने पूरे देश में नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने चार सौ सीटों का जो लक्ष्य सेट किया है उस दिशा में हम लोग आगे बढ़ रहे हैं। ऐसे में नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

6- गुजरात की इस सीट पर दोबारा कराई जा रही वोटिंग

लोकसभा चुनाव को लेकर गुजरात की दाहोद लोकसभा सीट के एक बूथ पर पुनर्मतदान कराया जा रहा है। गौरतलब है कि इस बूथ पर 7 मई को हुए मतदान के दौरान एक व्यक्ति ने मतदान की लाइव स्ट्रीमिंग कर ली थी। जिसके चलते चुनाव आयोग ने मतदान को रद्द करते हुए इसी बूथ पर पुनर्मतदान कराने के आदेश दिए थे। इसी आदेश के चलते ये पुनर्मतदान जारी है।

7- पश्चिमी दिल्ली में अपना-अपना काम गिना रहे प्रत्याशी

पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी कमलजीत सहरावत और आप-कांग्रेस गठबंधन से महाबल मिश्रा के बीच सीधी टक्कर है। प्रचार के दौरान दोनों अपने कार्य गिनाने के साथ ही दिल्ली के विकास की भविष्य की योजना भी बता रहे हैं। महाबल खुद के बल पर केजरीवाल सरकार के कार्यों के दम पर समर्थन जुटा रहे हैं, जबकि कमलजीत दक्षिणी दिल्ली निगम में विभिन्न पदों पर रहने के दौरान किए गए विकास कार्यों के साथ ही मोदी की गारंटी पर वोट मांग रही हैं।

8- सीएम नीतीश के लिए बदले चिराग पासवान के सुर

लोकसभा चुनाव में इन दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और चिराग पासवान का अलग ही रंग देखने को मिल रहा है। चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विकास कर रहा है। तो वहीं नीतीश कुमार ने भी पुरानी बातें याद दिलाई। जिसे लेकर काफी चर्चाए हो रही है।

9- ‘बोस जब तक राज्यपाल रहेंगे तब तक राजभवन नहीं जाऊंगी’

बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन की एक महिला कर्मचारी से कथित छेड़खानी के मामले में राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस पर जोरदार हमला बोला है। और कहा कि जब तक बोस पद पर बने रहेंगे तक तक मैं राजभवन नहीं जाऊंगी।

10- भाजपा प्रत्याशी IAS परमपाल कौर का इस्तीफा मंजूर

अकाली दल के दिग्गज नेता सिंकदर सिंह मलूका की बहू और बठिंडा से भाजपा प्रत्याशी आईएएस परमपाल कौर का इस्तीफा मंजूर हो गया है। पंजाब सरकार ने इस संदर्भ में केंद्र को एनओसी भेज दी है। बता दें परमपाल कौर ने 11 अप्रैल को भाजपा ज्वाइन की थी। अधिकारी पद से इस्तीफा देने के लिए परमपाल ने वीआरएस की प्रक्रिया अपनाई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button