9 बजे तक की बड़ी खबरें

TMC सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बजट को कुर्सी बचाओ बजट करार दिया।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः TMC सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बजट को कुर्सी बचाओ बजट करार दिया। उन्होंने कहा कि बजट में कुछ खास नहीं था। सिन्हा ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि ममता बनर्जी देश की सबसे लोकप्रिय नेता हैं। नीति आयोग की बैठक में वह आवाज उठाएंगी। केंद्रीय बजट में गठबंधन सहयोगियों को संतुष्ट करने का काम किया गया है। पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल जैसे कई राज्यों की अनदेखी की गई है।

2 बिहार के कई इलाकों में बारिश कम हुई है जिसके चलते किसानों को खेत पटाने की नौबत आ गई है। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संभावित बाढ़ एवं सुखाड़ की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कुछ जिलों में अल्प वर्षापात की स्थिति को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों को आठ घंटे की जगह 14 घंटे बिजली की उपलब्ध कराने कहा है।

3 राजस्थान विधानसभा में यूडीएच की अनुदान मांगों पर बहस के दौरान बोलते हुए शांति धारीवाल ने बार-बार गालियों का इस्तेमाल किया। यहां तक की सभापति संदीप शर्मा की टोका-टोकी पर उन्हें भी गाली दे दी। बता दें कि जब सभापति संदीप शर्मा ने धारीवाल को बात खत्म करने को कहा तो वहां भी अपशब्द का इस्तेमाल कर दिया। धारीवाल ने सभापति के टोकने पर कहा, तुम तो कोटा के हो, कोटा में रहना है की नहीं रहना है।

4 आबादी के हिसाब से आरक्षण देने की मांग उठी है।  पिछड़ी जातियों को आबादी के अनुपात में सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग उठी है। राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद जावेद अली ने एक निजी विधेयक पेश किया। सपा सांसद का कहना है कि आबादी के मुताबिक आरक्षण मिलना चाहिए।

5 पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज शाम को अचानक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचीं। यहां उन्होंने अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। बता दें कि नीति आयोग की नौंवी गवर्निंग काउंसिल की बैठक राजधानी में शनिवार को आयोजित होने वाली है और माना जा रहा है कि बैठक में भी शामिल होंगी।

6 आप सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी के सांसदों ने उन्हें सदन में जेल में भेजने की धमकी दी. आप सांसद ने कहा कि वो पिछड़ों के हक में बोलते रहेंगे, चाहे उन्हें फांसी ही क्यों न दे दी जाए. संजय सिंह ने कहा, “इस सदन की कार्यवाही के बारे में सत्ता पक्ष के लोग और विपक्ष के लोग ट्वीट करते हैं…हमारे एक साथी ने यहां पर ओबीसी आरक्षण जनसंख्या के आधार पर दिया जाए उस बहस में हिस्सा ले रहे थे.

7 माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ के साले सद्दाम के खिलाफ पुलिस ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए उसकी फॉर्च्यूनर कार को कुर्क कर लिया। बताते चलें कि वह इन दिनों बदायूं जेल में बंद है। प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड का षड्यंत्र बरेली जिला जेल में रचा गया था जिसमें सद्दाम हत्याकांड में शामिल आरोपित व गुर्गे शामिल थे।

8 कर्नाटक में एमयूडीए घोटाले पर विपक्ष के आरोप को लेकर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रतिक्रिया दी और कहा कि इसमें न ही उनका और न ही उनके परिवार के किसी सदस्य का कोई हाथ है। उन्होंने विपक्षी दल भाजपा और जेडी(एस) पर घृणा और बदले की भावना से उनके खिलाफ राजनीतिक से प्रेरित आरोप लगाने का आरोप लगाया।

9 जालंधर से कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने सदन में अमृतपाल सिंह का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि एक सांसद जिसे 20 लाख जनता द्वारा चुना गया है वह जेल में बंद है। यह भी अघोषित आपातकाल है। इसे लेकर अमृतपाल के माता-पिता ने चन्नी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि अन्याय के खिलाफ हमेशा आवाज उठाई जानी चाहिए।

10 बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र अनिश्चित काल के लिए समाप्त हो गया। मानसून सत्र 5 दिनों के लिए चला। इस बार का मानसून सत्र काफी हंगामेदार रहा। विपक्षी नेताओं ने हर संवैधानिक सीमाओं को पार करने की कोशिश की। इस दौरान कुत्र पांच बैठकें हुईं। इस सत्र में 7 महत्वपूर्ण विधेयक भी पेश किए गए।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button