9 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र के लोकसभा चुनाव नतीजों मे बेहतर प्रदर्शन करने के बाद से कांग्रेस पार्टी, उद्धव ठाकरे और शरद पवार वाले महाविकास आघाड़ी दल ने विधानसभा चुनाव की भी तैयारी तेज कर दी है.....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र के लोकसभा चुनाव नतीजों मे बेहतर प्रदर्शन करने के बाद से कांग्रेस पार्टी, उद्धव ठाकरे और शरद पवार वाले महाविकास आघाड़ी दल ने विधानसभा चुनाव की भी तैयारी तेज कर दी है….. इसी बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि महाविकास आघाड़ी की सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक कुछ भी फिक्स नहीं हुआ है… वहीं अगले महीने से प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा शुरू की जाएगी….

2… दिल्ली में पार्टी हाईकमान से मिलने के बाद भी यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के तेवर नरम नहीं पड़े हैं….. बता दें कि यूपी में बीजेपी ओबीसी मोर्चा की बैठक में मौर्य ने एक बार फिर इशारों ही इशारों में सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा…. और उन्होंने कहा कि चुनाव हमेशा पार्टी ही लड़ती है और पार्टी ही जीतती है….

3… दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन जारी है…. वहीं अब तक कोचिंग सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर समेत सात लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है….. बता दें कि मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं…. अब पता चला है कि कोचिंग में पढ़ने वाली एक छात्रा ने हादसे से कुछ दिनों पहले ही जलभराव को लेकर पीडब्ल्यूडी में शिकायत दर्ज कराई थी….

4… यूपी में विधानसभा सत्र शुरू होते समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ…. और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य साथ-साथ नजर आए थे…. वहीं शाम होते- होते दोनों एक दूसरे के खिलाफ हो गए… बता दें कि ये सब बीजेपी के प्रदेश OBC मोर्चा के सम्मेलन में हुआ…. और मुख्यमंत्री के आने से पहले ही दोनों डिप्टी सीएम कार्यक्रम से निकल गए….

5… पश्चिम बंगाल के बीजेपी के सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की…. वहीं मुलाकात के दौरान विकसित भारत के लिए विकसित बंगाल की जरूरत पर जोर दिया गया…. इस दौरान पीएम मोदी ने बंगाल के बीजेपी सांसदों से कहा कि बंगाल के लोगों को इस बात का भरोसा दिलाना जरूरी है कि… बीजेपी ही उनका विकास कर सकती है…. साथ ही कहा कि हम जल्द ही बंगाल की सत्ता में आएंगे….

6… लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए…. केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला…. और उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार ने देश के युवाओं, किसानों और गरीबों को अभिमन्यु की तरह चक्रव्यूह में फंसा दिया है…. वहीं देश के बिजनेस पर कुछ लोगों का कंट्रोल है….

7… दिल्ली में कोचिंग हादसे के बाद से एमसीडी सवालों के घेरे में आ गई है…. बता दें कि विरोध प्रदर्शन करने वाले छात्र एमसीडी पर शहर में बदहाली फैलाने का आरोप लगा रहे हैं…. जिसको लेकर छात्रों का कहना है कि दिल्ली सरकार…. और एमसीडी की आंख के नीचे शहर में कई ऐसे कोचिंग सेंटर हैं… जिनका संचालन बेसमेंट में किया जा रहा है…. लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है….

8… हाराष्ट्र में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं…. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं….. इसी क्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना ने 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने के मूड में है…. हालांकि अभी सीट बंटवारे को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है…. उससे पहले ही एकनाथ शिंदे का ये कदम बीजेपी के लिए टेंशन पैदा कर सकता है….

9… राहुल गांधी ने सदन में बजट पर चर्चा के दौरान सरकार को कई मुद्दों पर घेरा…. राहुल ने कहा कि देश की 90% आबादी के जीवन से जुड़े सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर ऐसी उपेक्षापूर्ण प्रतिक्रिया ने बीजेपी की मंशा…. मानसिकता और नीयत से पर्दा हटा दिया है…. और भाजपा को बता देना चाहता हूं कि हम हर कीमत पर जातिगत जनगणना को हकीकत बना कर वंचितों को न्याय दिलाएंगे…. वहीं INDIA गठबंधन देश का X-Ray सामने ला कर रहेगा….

10… दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर हादसे के बाद एमसीडी एक्शन मोड में आ गया है…. बता दें कि हादसे के बाद एमसीडी कमिश्नर ने कहा था कि… जहां-जहां अवैध बेसमेंट हैं…. उनका सर्वे करके कार्रवाई करेंगे… जिसको लेकर तमाम कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई हुई है…. इसी कड़ी में नेहरू विहार के वर्धमान मॉल के बेसमेंट में चल रहे विकास दिव्यकीर्ति के दृष्टि (विजन) कोचिंग सेंटर को सील कर दिया गया है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button