रात 9 बजे तक की बड़ी खबरें

4पीएम न्यूज नेटवर्कः 1- सुप्रीम कोर्ट ने आज लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के समय को लेकर प्रवर्तन निदेशालय से सवाल किया। कोर्ट ने इस बाबत जांच एजेंसी से जवाब मांगा है। जस्टिस संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू से सवाल पर जवाब मांगते हुए कहा कि जीवन और स्वतंत्रता बेहद महत्वपूर्ण हैं, आप इससे इनकार नहीं कर सकते।

2- चुनावी प्रचार के लिए फर्रुखाबाद जिले में कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चिलांका में इंडिया गठबंधन के समर्थन में जनसभा हुई। सभा में कांग्रेस के स्टार प्रचारक व पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की मौजूदगी में उनकी भतीजी सपा जिला उपाध्यक्ष मारिया आलम ने संघी सरकार को हटाने के लिए वोट जिहाद की अपील कर दी। जिसे लेकर मामला गरमाया हुआ है।

3- यूपी का सियासी पारा हाई रहा है। दरअसल शाहबुद्दीन, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी की कुर्बानी को मत भूलना कहने पर सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इसके बाद वह भड़क गए हैं। उन्होंने कहा कि हम इस एकतरफा कार्रवाई को हमेशा याद रखेंगे। सोमवार की रात सरायतरीन के एक मोहल्ले में जनसभा के दौरान उन्होंने कहा कि जब वक्त बदलेगा तो हम इस एकतरफा कार्रवाई को भूलेंगे नहीं।

4- लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सभी की निगाहें यूपी की अमेठी सीट पर टिकी हैं. इस सीट से बीजेपी की ओर से एक बार फिर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मैदान में हैं. जबकि, कांग्रेस ने अभी तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. इस बीच जिला कांग्रेस कार्यालय पर राहुल गांधी को अमेठी से चुनाव लड़ने की मांग को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं. उनकी मांग है कि राहुल गांधी फिर से अपनी परंपरागत सीट से चुनाव लड़ें.

5- महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सुरेश नवले ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने दावा किया है कि मुख्यमंत्री बीजेपी के दबाव में झुक गए हैं. नवले ने यह भी कहा है कि वह किसी भी पार्टी में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने बीड लोकसभा सीट से एनसीपी उम्मीदवार बजरंग सोनावणे को अपना समर्थन देने की घोषणा की है

6- पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. 15 दिन के भीतर दोनों मुख्यमंत्री की यह दूसरी मुलाकात थी. अरविंद केजरीवाल से आधा घंटा मिलने के बाद भगवंत मान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज मैं तिहाड़ में सीएम केजरीवाल से मिलकर आया हूं, सबसे पहले परिवार की बातें हुईं, मेरी बेटी जो नियामत अभी एक महीने की हुई है.

7- बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर तंज कसा है। रविशंकर ने कहा, ‘वह तो हर दिन कुछ न कुछ कहते हैं। यह राहुल गांधी हैं कौन? एमपी चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था कि कांग्रेस राज्य में सरकार बनाएगी। हम सभी जानते हैं कि क्या हुआ।’ रविशंकर ने कहा, ‘राहुल ने छत्तीसगढ़ चुनाव के दौरान भी ऐसा ही बयान दिया था और पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ क्या नहीं कहा, इसका जवाब हमें हर बार देना चाहिए।’

8- चुनावी माहौल के बीच कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने पार्टी प्रत्याशियों और नेताओं से खास अपील की है. मंगलवार (30 अप्रैल, 2024) को उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी उम्मीदवार और नेता नॉमिनेशन से लेकर स्पीच देने और लोगों से मिलने के दौरान अपने-अपने साथ देश का संविधान जरूर रखें.

9- सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सुप्रीमो ओम प्रकाश राजभर चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. वह चुनाव में अपनी पार्टी और एनडीए के प्रत्याशियों के लिए खूब प्रचार प्रसार कर रहे हैं. इसी क्रम में वह आज यानी को मऊ में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए खुद का दूध देने वाली गाय बताया.

10- बेतिया में आज पश्चिम चंपारण लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर संजय जायसवाल ने नॉमिनेशन का पर्चा दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ बिहार के दो डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा मौजूद रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button