महाराष्ट्र 1 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है.... सभी दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है…. सभी दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है…. वहीं इस चुनाव में किसकी जीत होगी और कौन हारेगा इसे लेकर कई तरह के दावे भी किए जा रहे हैं…. इस बीच शरद पवार गुट ने एक चौंका देने वाला दावा किया है…. और बीजेपी को 62-67 सीटें मिलने का अनुमान जताया है…..

2… महाराष्ट्र के नागपुर में सोमवार सुबह एक तेज रफ्तार लग्जरी कार ने दो अन्य कारों… और एक दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी थी… वहीं इस दुर्घटना में दोनों कारें और दोपहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए… और कार में सवार लोगों को मामूली चोटें आईं…. जिस कार से दुर्घटना हुई वह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के बेटे संकेत बावनकुले के नाम पर पंजीकृत है….

3… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव तैयारियों के बीच प्रदेश कांग्रेस के नेता विजय वडेट्टीवार ने बड़ा दावा किया है…. और उन्होंने कहा कि एक आंतरिक सर्वेक्षण के अनुसार उनकी पार्टी को विधानसभा चुनाव में 85 सीटें मिलेंगी…. कांग्रेस की जीत को सुनिश्चित करने के लिए सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से चुनाव प्रचार के दौरान बड़ी संख्या में रैलियां करने का अनुरोध किया है…. ताकि कांग्रेस को और मजबूती मिल सके….

4… महाराष्ट्र में कुछ महीने बाद विधानसभा का चुनाव होना है…. चुनाव से पहले असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने गठबंधन के लिए महाविकास अघाड़ी की तरफ हाथ बढ़ाया था…. वहीं अब इस पर उद्धव गुट के सांसद संजय राउत की पहली प्रतिक्रिया आई है….

5… महाराष्ट्र में पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के बीच बड़ा विवाद खड़ा हो गया है….. दोनों नेता एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं…. बीजेपी पदाधिकारियों को झूठे मामले में फंसाने की कोशिश के आरोप में सीबीआई ने अनिल देशमुख समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.,,,

6… महाराष्ट्र के 288 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए नवंबर में चुनाव होने की संभावना है…. लेकिन उससे पहले प्रदेश में राजनीति चरम पर है…. महाविकास अघाड़ी और महायुति दोनों गठबंधन पूरे जोर शोर से चुनावी मैदान में उतरने को तैयार हैं…. इस बीच राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि शरद पवार की एनसीपी और समाजवादी पार्टी ने अपनी राहें अलग कर ली हैं….

7… एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ऐलान किया कि पार्टी के पूर्व सांसद इम्तियाज जलील विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे…. इसके अलावे मुफ़्ती इस्माइल क़ासमी, फ़ारूक़ शाह, फ़ारूक़ शाब्दी और रईस लष्करिया भी विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार होंगे…. ओवैसी ने कहा कि और उम्मीदवारों की घोषणा बाद में की जाएगी….

8… केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुंबई में लालबाग के राजा के दर्शन किए…. वहीं अब उनके मुंबई दौरे को लेकर अब सियासत तेज हो गई है…. अमित शाह के लालबाग दर्शन से पहले शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत के बयान से महाराष्ट्र की राजनीति में नए मुद्दे पर जुबानी जंग छिड़ गई है….

9… अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने नेता प्रतिपक्ष का समर्थन किया है….. और राउत ने कहा कि राहुल गांधी ने जो कहा है…. उसमें गलत क्या है? राहुल गांधी ने सही कहा है…. भाजपा ने 10 सालों में धर्म-जाति का तुष्टिकरण किया है…..

10… नागपुर में एक गंभीर सड़क दुर्घटना में एक लग्जरी ऑडी कार ने कई वाहनों को टक्कर मार दी… बता कि यह कार महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले के बेटे संकेत के नाम से पंजीकृत है…. जिसकी पुष्टि खुद बावनकुले ने की है…. वहीं इस घटना के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है… और विपक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button