नोएडा में बारिश बनी टेस्ट मैच में बाधा, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने की BCCI की तारीफ

नोएडा के क्रिकेट इतिहास में टेस्ट मैच की मेजबानी का सुनहरा अवसर आया था। वहीं इस सुनहरे अवसर पर अब ब्रेक लग गया है। दरअसल, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ग्रेटर नोएडा के शहीद...

4PM न्यूज नेटवर्क: 

  • नोएडा में बारिश बनी टेस्ट मैच में बाधा
  • अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पुरे मामले का बताया सच

नोएडा के क्रिकेट इतिहास में टेस्ट मैच की मेजबानी का सुनहरा अवसर आया था। वहीं इस सुनहरे अवसर पर अब ब्रेक लग गया है। दरअसल, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में टेस्ट मैच खेला जाना है। लेकिन यह मुकाबला बारिश की वजह से तीसरे दिन भी शुरू नहीं हो सका। आपको बता दें कि यहां तक की टॉस भी नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में खराब व्यवस्था को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को ट्रोल किया जा रहा है। इस मामले में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने प्रतिक्रिया सामने आई है। अफगान बोर्ड ने पूरे मामले का सच बताया है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि हमने भारत में तीन विकल्प सोचे थे। देहरादून, लखनऊ और ग्रेटर नोएडा। लेकिन दुर्भाग्य से दोनों (लखनऊ और देहरादून) BCCI के घरेलू मैचों की वजह से उपलब्ध नहीं थे। इसके साथ ही यूएई में गर्म मौसम की वजह टेस्ट मैच खेलना मुश्किल होता। न्यूजीलैंड का भी बिजी शेड्यूल रहता है। इस कारणवश से हमने ग्रेटर नोएडा को चुना। भारत में बारिश का मौसम चल रहा है। इसी वजह से उनके घरेलू मैच भी प्रभावित हुए हैं।

आपको बता दें कि अफगान बोर्ड ने BCCI के प्रयासों की तारीफ की है। उसने पोस्ट में आगे लिखा कि ”हम मौसम को कंट्रोल नहीं कर सकते हैं। BCCI ने हमारे लिए अतिरिक्त मशीनरी उपलब्ध करवाई है। मैदान को खेलने लायक बनाने का प्रयास भी हुआ है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं।
  • मैदान को सुखाने के लिए इलेक्ट्रिक पंखे का भी इस्तेमाल किया गया।
  • इसी वजह से ग्रेटर नोएडा स्टेडियम से जुड़े अधिकारी भी ट्रोल हुए।
  • अहम बात यह है कि यह मुकाबला तीसरे दिन बुधवार को भी शुरू नहीं हो सका।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button