सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- INDIA की सरकार बनने पर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे

डिस्क्रिप्शन- लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी जोरों पर है... सीएम केजरीवाल के जमानत पर बाहर आने से बीजेपी में बौखलाहट बढ़ गई है... देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं…. इसी बीच उन्होंने अपने दिन की शुरुआत महाबली हनुमान के दर्शनों से की…. बता दें कि दिल्ली के कनॉट प्लेस में प्राचीन हनुमान मंदिर में अरविंद केजरीवाल… अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पार्टी के सदस्यों के साथ हनुमान मंदिर में दर्शनों के लिए पहुंचे… और दर्शन पूजन करके अपने दिन की शुरूआत की….

2… कांग्रेस ने पुलवामा और सर्जिकल स्ट्राइक का मामला फिर उठाते हुए… तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कहा कि भाजपा से कुछ भी पूछो तो उसका जवाब ‘जय श्री राम’ कहती है… और मैं पूछता हूं कि यह हुआ कैसे…. और इतने साल बाद भी सर्जिकल स्ट्राइक का कुछ भी पता नहीं… कि सर्जिकल स्ट्राइक हुआ था कि नहीं…

3… दिल्ली में कथित शराब घोटाला मामले में कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे जेल में बंद दिल्ली के सीएम…. और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है…और सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के सीएम को अंतरिम जमानत दे दी है… इसके बाद अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आ गए हैं…. इसी कड़ी में बिहार के पटना से राजद नेता मनोज झा का बयान सामने आया… और उन्होंने कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि अरविंद केजरीवाल जी को जमानत मिल गई है….

4… दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत मिलने पर… झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने कहा कि… अरविंद केजरीवाल के लिए सुप्रीम कोर्ट से जो आदेश आया है… उसका हम स्वागत करते हैं… और हम बहुत खुश हैं…. हमें उम्मीद है कि हमारे हेमंत सोरेन भी हमारे साथ झारखंड के चुनाव प्रचार में अपना सहयोग दे सकें…. हम सब बस उसी दिन का इंतजार कर रहे हैं…. वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने कहा कि दुमका और पूरे झारखंड में हमारा INDIA गठबंधन की लहर है…. कहीं किन्तु-परन्तु नहीं है…. और 2014 से जो इन्होंने जुमलेबाजी की है… एक भी सच साबित नहीं हुआ है… और वे मुद्दे से हटकर प्रचार करते हैं… केंद्र में INDIA गठबंधन की सरकार आएगी….

5… कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लखनऊ में अपने जनसंबोधन के दौरान कहा कि वह लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सार्वजनिक बहस के लिए तैयार हैं… औऱ उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी सहित किसी से भी बहस करने के लिए 100 प्रतिशत तैयार हूं….. लेकिन मैं प्रधानमंत्री को जानता हूं…. वह मेरा सामना नहीं करेंगे….

6… कर्नाटक में राजनीतिक दल के सदस्यों ने बेंगलुरु में जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए…. उनके वांटेड पोस्टर लगाए… बता दें कि वे सांसद से जुड़े अश्लील वीडियो मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं….. बता दें कि एचडी रेवन्ना और उनके बेटे, प्रज्वल रेवन्ना को उनके घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के बाद यौन उत्पीड़न…. और आपराधिक धमकी के आरोपों पर कर्नाटक सरकार द्वारा गठित एक विशेष जांच दल द्वारा जांच का सामना करना पड़ रहा है…. वहीं एचडी रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले से जुड़े अपहरण के एक मामले में विशेष जांच दल की हिरासत में हैं…. जबकि प्रज्वल रेवन्ना दूसरे देश भाग गए हैं….

7… आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि…. सीएम केजरीवाल की जमानत से बीजेपी में बैचेनी बढ़ गई है… इसलिए बौखलाहट में अमित शाह कुछ भी बोल रहें हैं… और उन्होंने ईडी की अदालत में कार्यवाही पर सवाल उठाते हुए कहा कि….. ईडी अदालत को तर्क तक नहीं दे पाई…. इससे ये साबित हो गया हैं कि सरकार सभी विपक्ष के नेताओं को सिर्फ राजनीतिक साजिश के तहत फ़साने का काम कर रही है….

8… नव निर्मित अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान से पहले…. पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने पुलवामा जिले में धारा 144 लगा दी है….. इस सीट से महबूबा मुफ्ती चुनाव लड़ रही हैं… औऱ उन्होंने इस घटनाक्रम को अभूतपूर्व बताया और आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जा रहा है… बता दें पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा ने भारत के चुनाव आयोग पर भी कटाक्ष किया… और कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि अगर भारत का चुनाव आयोग 1987 में जो हुआ उसे दोहराना चाहता है…. तो चुनाव का यह नाटक क्यों रचा जा रहा है…. सारी सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया जा रहा है…. उनके द्वारा समर्थित प्रॉक्सी समूहों का समर्थन करें…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button