जलकल विभाग की बड़ी-बड़ी बातें हुईं हवा

  • चार साल से नहीं खत्म हुई सीवर की समस्या
  • नगर निगम जोन एक की 50 हजार की आबादी रोज होती परेशान
  • पार्षदों ने कई बार की शिकायत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम का जलकल विभाग की बड़ी-बड़ी बातें एकबार फिर हवाहवाई साबित हो रही हैं। चार साल से अधिक समय हो गया पर सीवर समस्या का समाधान नहीं निकल पा रहा है।जलकल के सभी दावों के बाद भी सीवर की समस्या खत्म नहीं हो रही है। जोन एक में चार साल से करीब 50 हजार से ज्यादा की आबादी सीवर चोक होने की समस्या झेल रही है। यहां स्मार्ट सिटी के तहत पंपिंग स्टेशन बनना था। उसके लिए करोड़ों रुपए का बजट जारी हुआ। बावजूद उसके काम नहीं हुआ है।
इसकी वजह से लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। इसके लिए सीवर का काम देखने वाली कंपनी सुएज इंडिया वाले भी शिकायतों का निस्तारण नहीं करते है। पिछले 30 साल से ज्यादा समय से पार्षद रहने वाले शफीकुल रहमान चाचा ने इसको लेकर शिकायत भी दर्ज कराई है। उनका कहना है कि चार साल से पंपिंग स्टेशन का काम नहीं हुआ है। अगर यह काम समय से पूरा हो गया होता तो यह दिक्क्त नहीं आती। लोगों इसको लेकर पार्षद से शिकायत करते है। उन्होंने बताया कि बारिश का समय आने वाला है। उस दौरान दिक्कत और बढ़ जाती है। इसको लेकर वह मेयर और नगर आयुक्त से लेकर नगर निगम सदन तक में आवाज उठा चुके हैं। हालांकि उसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं निकल रहा है। इसके अलावा सरल 1989 से नगर निगम सदन के पार्षद रहने वाले यावर हुसैन रेशू ने भी धीमे काम लेकर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि पंपिग स्टेशन का असर 50 हजार परिवार पर सीधे है। इसके अलावा अगर यह काम हो जाता है। बाकी वार्ड में भी इससे फायदा मिलेगा। साल 1995 से पार्षद अब तक नगर निगम सदन के सदस्य रहने वाले कामरान बेग बताते हैं कि इसको लेकर अब शिकायत करना भी बंद कर दिया गया है। स्मार्ट सिटी के तहत इतना धीमे काम होगा यह हम लोगों ने कभी सोचा नहीं था।

घर से निकलते ही सीवर में जाना पड़ता है

ओडियन सिनेमा के पास रहने वाले रफीम अहमद बताते हैं कि यहां सीवर की समस्या बड़े पैमाने पर है। घर से निकलने के बाद मोहल्ले के किसी भी गल्ली में जाओ तो आपको अपना पैर सीवर में पानी में डालना पड़ता है। उन्होंने बताया कि यहां चार साल से स्मार्ट सिटी के तहत काम हो रहा है। लेकिन उसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं निकल पाया है। उन्होंने बताया कि इसको लेकर वह लोग पार्षद से भी शिकायत दर्ज करा चुके है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button