भाजपा को 200 सीट भी मिलना मुश्किल: बीरेंद्र

पूर्व मंत्री की घर वापसी से कांग्रेसी उत्साहित, बांगर बेल्ट की सियासत में बदलेंगे समीकरण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। चौधरी बीरेंद्र सिंह का उचाना, जींद, कैथल समेत बांगर बेल्ट में खासा प्रभाव है। वह बांगर क्षेत्र की राजनीति करते रहे हैं और हलके में सीएम पद लाने को लेकर संघर्ष करते रहे हैं। हालांकि, कई बार मौका मिलते-मिलते रह गया। इसलिए उनको राजनीति में ट्रेजडी किंग के नाम से जाना जाता है। बीरेंद्र सिंह की घर वापसी से कांग्रेसी उत्साहित हैं। हालांकि, लोकसभा चुनावों के परिणाम ही तय करेंगे कि बीरेंद्र सिंह के आने से कांग्रेस को फायदा हुआ या नहीं।
दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि उनकी विचारधारा की वापसी है। भाजपा में शामिल होते समय यह अंदाजा था कि दोनों पार्टियों की विचारधारा में भिन्नता होगी, लेकिन कई मुद्दों पर इतना भारी अंतर होगा, इसका अनुभव बाद में हुआ। चौधरी बीरेंद्र सिंह ने यह भी कहा कि भले ही चुनावी राजनीति न करें, लेकिन जहां तक संभव होगा सक्रिय रहकर काम करेंगे। भाजपा के 400 पार के नारे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह अजूबा हो सकता है, वरना संभव नहीं है। वर्तमान हालात में भाजपा 200 पार कर ले तो बड़ी बात होगी।

जजपा से गठबंधन की वजह से थे नाराज

बीरेंद्र सिंह ने कहा कि महीना भर पहले ही उन्होंने भाजपा से कहा था कि जजपा से गठबंधन न तोड़ा तो वह भाजपा छोड़ देंगे और उन्हें लगता है कि भाजपा ने इसमें देरी की है।

भाजपा-जजपा नेताओं को लोस जाने से रोकें : दीपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा का कहना है कि गांवों में भाजपा प्रत्याशियों को रोका न जाए, बल्कि वोट की चोट दें। क्योंकि चुनाव के समय तनावपूर्ण माहौल पैदा करने से बचा जाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी खुद के लिए 400 पार का खोखला दावा कर रही है, जबकि कांग्रेस लोगों के लिए मेट्रो को रोहतक पार लाने की बात कह रही है। जजपा की टूट के सवाल पर कांग्रेस सांसद ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी नेताओं की गांवों में एंट्री रोकने की बजाए, जनता को वोट की ताकत से उनको लोकसभा में एंट्री करने से रोकना चाहिए। क्योंकि जनता के पास लोकतंत्र का सबसे बड़ा हथियार है वोट। जजपा की टूट पर हुड्डा ने कहा कि पार्टी के नेताओं ने भाजपा से गठबंधन करके मतदाता से विश्वासघात किया था। ऐसे में पार्टी का टूटना तय था। पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह व उनके परिवार के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस का कुनबा लगातार बढ़ रहा है। इस मौके पर कांग्रेस के विधायक भारत भूषण बतरा भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button