प्रदेश में आंधी के साथ बिजली गिरने के आसार, पर नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में बुधवार को दक्षिणी हिस्सों (बुंदेलखंड के आसपास )में बारिश और हल्की आंधी के साथ बिजली गिरने के आसार हैं। 11 व 12 अप्रैल को भी ऐसे ही हालात बने रह सकते हैं। जबकि 1& अप्रैल को पूरे प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जरी किया गया है।
पूरे प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश-बिजली का असर दिख सकता है। 20 से &0 किमी की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। 14और 15 अप्रैल को भी ऐसे ही हालात बने रहने के आसार हैं। अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं है। जबकि न्यूनतम तापमान दो डिग्री तक बढ़ सकता है।

कई जिलों में आंधी बारिश, गिरा पारा

उत्तर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर मंगलवार को नजर आया। कानपुर नगर, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, रायबरेली समेत कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने 15 अप्रैल तक ऐसा ही मौसम रहने का आसार जताया है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक 1& को प्रदेश के कुछ इलाकों को छोड़ कर ’यादातर क्षेत्र में बारिश, आंधी का असर दिख सकता है। छिटपुट बारिश और तेज हवा का असर ये रहा कि पारे में मामूली ही बदलाव हुआ है। वाराणसी, झांसी, प्रयागराज में पारा 40 डिग्री से अधिक रहा। वहीं न्यूनतम तापमान मुजफ्फरनगर में सबसे कम 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। ’यादातर इलाकों में रात का तापमान सामान्य से 5.& डिग्री सेल्सियस तक नीचे रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button