चुनाव आते ही जनता को बरगला रही भाजपा: अखिलेश

  • श्वेतपत्र प्रकाशित करे बीजेपी सरकार
  • कहा-लोग अब झूठे फेर में नहीं आने वाले, सरकार की खुली कलई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि जनता के बीच भाजपा सरकार की कलई खुल चुकी है। जनता अब सरकार के झूठे वादों के फेर में आने वाली नहीं है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जनता को बरगलाने के लिए घोषणाएं कर रही है लेकिन बीते छह साल में सरकार की एक भी घोषणा का क्रियान्वयन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को सरकार की घोषणाओं का श्वेत पत्र जारी करना चाहिए।
अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नए मेडिकल कॉलेज के प्रस्ताव कैबिनेट से पास किए हैं। उनके दावे तो यह भी है कि हर जिले में मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं। लेकिन हकीकत तो यह है कि जो पहले से मेडिकल कॉलेज चल रहे हैं उनमें भी दवा, इलाज की उचित व्यवस्था नहीं हैं। 700 से ज्यादा डॉक्टरों का कोई अता पता नहीं हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिष्ठित किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज और पीजीआई से विशेषज्ञ डॉक्टर इस्तीफा दे रहे हैं। संविदा पर भी अस्पतालों में डॉक्टर नहीं मिल रहे हैं। सच तो यह है कि भाजपाराज में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह चरमरा गई हैं। अस्पतालों में मरीज इलाज के अभाव में मर रहे हैं। दवाएं नहीं मिल रही हैं। तीमारदार अपने बीमार परिजनों को लादे हुए इलाज के लिए भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में एमबीबीएस की सीटें बढ़ाई गई थी। एम्स के लिए जमीन दी गई थी। मेडिकल कॉलेजों की स्थापना की गई थी। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार को तत्काल श्वेतपत्र प्रकाशित करना चाहिए ताकि पता चल सके कि सरकारी घोषणाओं और हकीकत में कितना अंतर है। नए मेडिकल कॉलेज कहां बने और उनकी मान्यता की स्थिति क्या है? उन्होंने कहा कि हकीकत यह है कि भाजपा सरकार ने अपने वरिष्ठ नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर मेडिकल यूनिवर्सिटी बनाई थी वह आज भी डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान, गोमती नगर लखनऊ में 10वें तल पर चल रही है। उन्होंने कहा कि जो सरकार अब तक अटल बिहारी बाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी का अपना भवन नहीं बना सकी है। वह पूरे प्रदेश में कैसे स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार लाएगी।

भाजपा को चुनावी नदी पार नहीं करने देगा कश्यप समाज

  • काशी में क्रूज रोक कश्यप समाज कर रहा भाजपा का विरोध

सपा अध्क्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिये कहा है कि काशी में मछुआ-निषाद-कश्यप समाज के लेगों ने अपनी परंपरागत आजीविका पर भाजपा सरकार द्वारा हमला करने के विरोध में नाव घेरा बनाकर क्रूज का मार्ग रोका। इसके माध्यम से यह संदेश दिया है कि अगले चुनाव में यह समुदाय भाजपा को नदी पार नहीं करने देगा। वहीं, पौधरोपण अबियान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पौधरोपण में यूपी पिछले छह वर्षों में हर साल अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रहा है, जबकि केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और उड़ीसा में वन क्षेत्र में सर्वाधिक वृद्धि हुई है एक अन्य ट्वीट में उन्होंने अंबेडकरनगर में अस्पताल के खाने में छिपकली निकलने पर चिंता जताते हुए कहा है कि अगर यूपी में कोई स्वास्थ्य मंत्री हों तो इस तरफ ध्यान दें।

Related Articles

Back to top button