पिछड़ों का हक छीन रही भाजपा: अखिलेश

जनवादी जनक्रांति महारैली में सपा प्रमुख ने भाजपा पर साधा निशाना

किसान-नौजवान परेशान महंगाई चरम पर पहुंची
समाज में फैलाई जा रही नफरत, उद्योगपतियों की भाजपा कर रही मदद
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के पास नफरत के सिवाय और कुछ नहीं है। वे नफरत की राजनीति करते हैं। वे भाईचारा और गंगा जमुनी संस्कृति को खत्म करना चाहते हैं। भाजपा ने लोगों का हक और सम्मान छीना है और अपमानित किया है। इस बार का चुनाव ऐतिहासिक होगा। इसमें भाजपा की ऐतिहासिक हार होगी।
लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) की जनवादी जनक्रांति महारैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज का नारा यही है कि ‘भाजपा हटाओ, प्रदेश बचाओ,’ ‘नहीं चाहिए भाजपा।’ इस सरकार से हर वर्ग के लोग दु:खी हैं। खुशहाली का सपना तब पूरा होगा जब आपकी सरकार बनेगी। चौहान समाज विकास में बहुत पीछे छूट गया है। भाजपा ने उसे पीछे कर दिया है। उन्होंने चौहान समाज से साइकिल को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों को धोखा दिया है। किसान को धान की कीमत नहीं मिली। खाद का अभाव है, बिजली, डीजल और बीज महंगा हो गया है। गन्ना किसान का बकाया नहीं मिला है। तीन काले कृषि कानून वापस हुए पर एमएसपी नहीं मिली। नौजवान बेरोजगारी का शिकार  हैं । भाजपा के लोग उद्योगपतियों की मदद करते हैं। इन्होंने यूपी को विकास में पीछे कर बर्बाद कर दिया है। इस बार जनता इन्हें बदल देगी।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हवाई जहाज ही नहीं, हवाई अड्डे भी बेच रही है। इसी तरह अन्य संस्थाएं भी बेच रही है। जब सब कुछ बिक जाएगा तो गरीब को हक, सम्मान और आरक्षण कहां मिलेगा? सरकारी संस्थान घाटे में है हवाई जहाज घाटे में, एयरलाइंस घाटे में। उद्योगपति फायदे में। भाजपा पिछड़ों की जनगणना नहीं कराना चाहती है। वह उन्हें हक और सम्मान नहीं देना चाहती है। समाजवादी सरकार आने पर जाति जनगणना कराई जाएगी और चौहान समाज को भी उसके अधिकार मिलेंगे। उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी सभी को जोड़ रही है। हमने कई दलों को जोडऩे का काम किया है। हमने कई रंगों को मिलाकर रंगीन गुलदस्ता बनाया है। सभी को जोड़कर प्रदेश का विकास करेंगे। भाजपाई एक रंगी लोग है, वे कभी खुशहाली नहीं ला सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button