लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच INDIA गठबंधन पर हमलावर बीजेपी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही हैं। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं। इसी बीच समाजवादी पार्टी-बीजेपी की हैट्रिक को रोकने के लिए मैदान में उतर चुकी है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव आज मंगलवार को मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए नामांकन करेंगी। डिंपल के नामांकन में अखिलेश यादव के साथ तमाम समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि डिंपल यादव इस सीट से मौजूदा सांसद भी हैं।

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। इस चुनावों के दौर में भाजपा और कांग्रेस के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। बता दें, सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार रही हैं। इसी बीच लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की 12वीं सूची जारी कर दी है। जिसमें महाराष्ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश से उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

बिहार रैली में INDIA गठबंधन पर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के गया में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने INDIA गठबंधन पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जो लोग सनातन को गाली देते हैं वे कान खोलकर सुन लें कि भारत के संविधान को बनाने वाली संविधान सभा में भी 80 से लेकर 90 प्रतिशत लोग सनातनी थे और उन सनातनियों ने उत्तम संविधान बनाने में बाबा अंबेडकर का साथ दिया है।

जम्मू में गरजे गृह मंत्री अमित शाह

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने चुनाव प्रचार को धार दे चुके है। जिसके बाद आज मंगलवार को चुनाव प्रचार की रफ्तार बढ़ाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह जम्मू जा पहुंचे हैं। जहां गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब किसी में पाकिस्तानी नारे लगाने की हिम्मत नहीं है, क्योंकि अब सिर्फ ‘भारत माता की जय’ के नारे ही सुने जा सकते हैं।

डिंपल ने मैनपुरी से किया नामांकन

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी डिंपल यादव ने आज मंगलवार को मैनपुरी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखि‍ल किया है। इस दौरान पत्नी डिंपल के साथ सपा प्रमुख अखि‍लेश यादव भी मौजूद रहे। बता दें, नामांकन से पहले डिंपल ने पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की समाधि स्थल सैफई के मेला मैदान पर जाकर उनको पुष्पांजलि अर्पित किया।

रामदेव के सिर्फ माफी मांगने से नहीं चलेगा काम-SC

भ्रामक विज्ञापन देने के मामले में बाबा रामदेव और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के एमडी बालकृष्ण आचार्य ने जनता से माफी मांगने का प्रस्ताव दिया है। इस मामले की सुनवाई में पतंजलि की ओर से पेश हुए वकीलों ने जजों से कहा कि योग गुरु बाबा रामदेव माफी मांगने के लिए तैयार बैठे हैं। वहीं वकील मुकुल रोहतगी ने न्यायालय में अपनी दलीले पेश की। जहां कोर्ट ने कहा कि सिर्फ माफि मांगने की वजह से उन्हें राहत नहीं दी जाएगी।

डायमंड हार्बर सीट पर मची सियासी हलचल

पश्चिम बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट डायमंड हार्बर पर आखिरकार बीजेपी ने अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर ही दिया। ये सीट सीएम ममता बनर्जी के लिए बेहद खास है क्योंकि, इसी सीट से सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी लगातार दूसरी बार सांसद चुने गए हैं। बता दें, अभिषेक टीएमसी की टिकट पर लगातार तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं। वहीं ये इलाका सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का गढ़ माना जाता है।

सपा प्रत्याशी अक्षय पर लदा करोड़ों का कर्ज

नोएडा एमिटी विश्वविद्यालय से बीबीए पास समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अक्षय यादव पर 8.66 करोड़ रुपये का कर्ज है। यहीं नहीं, बल्कि उनके पास लग्जरी फारच्यूनर कार, सोने-चांदी के गहने पिस्टल और रायफल जैसे कई उपकरण है। वहीं नामांकन पत्र में की गई घोषणा के अनुसार अक्षय यादव के पास 15.42 लाख रुपये नकद और कई बैंक खातों में 19.52 लाख रुपये हैं।

सुनीता केजरीवाल गुजरात में कर सकती हैं प्रचार

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से अब उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल की राजनीति थोड़ी दिलचस्प नजर आ रही है। मतलब साफ है, पत्नी सुनीता की राजनीति में धीरे-धीरे सहभागिता बढ़ती जा रही है। ऐसे में उन्होंने कई बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली की तिहाड़ जेल से दिल्ली सीएम का मैसेज भी पढ़ चुकी हैं। ताजा जानकारी के अनुसार, वो आम आदमी पार्टी के लिए गुजरात में चुनाव प्रचार कर सकती हैं। जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

चिंता में डूबे चिराग पासवान

चिराग पासवान इन दिनों चुनाव प्रचार को लेकर काफी व्यस्त नजर आ रहे हैं। ऐसे में हाजीपुर में उनके दो नेताओं ने अपना पाला बदलते हुए अब राजद में शामिल हो गए हैं। बता दें, लोजपा (रा) के प्रदेश महासचिव बलिराम सहनी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा पार्टी के एक प्रमुख कार्यकर्ता ने भी चिराग का साथ छोड़ दिया है। जो चिराग पासवान के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

स्पा सेंटर पर छापा, देह व्यापार का भंडाफोड़

मानेसर थाना क्षेत्र में सेक्टर एक और सेक्टर दो स्थित पांच स्पा सेंटरों पर छापेमारी की गई। बता दें, बीत सोमवार देर रात को पुलिस टीम द्वारा की गई एक साथ छापेमारी में बड़े स्तर पर देह व्यापार का भंडाफोड़ किया गया। जहां सभी स्पा सेंटरों में देह व्यापार का धंधा रंगे होथों पकड़ा गया। जिसे लेकर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button