भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई को खबर नहीं आई पसंद, पत्रकार पर करवाई फायरिंग

कानून-व्यवस्था फिर ताक पर, बदमाशों ने गोली मारकर किया घायल

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। योगी सरकार के राज में कानून व्यवस्था के हाल पर विधानसभा में हंगामा होता है। सीएम व नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के बीच तीखी नोक झोंक होती है पर बाहर बदमाश अब भी बेखौफ हैं। पुलिस का कोई डर नहीं है। ताजा मामला जौनपुर का है। जहां रविवार को पत्रकार को बदमाशों ने गोली मार दी। ज्ञात हो कि इस हमले में भाजपा के स्थानीय नेता का नाम आ रहा है। जौनपुर के इस बेचारे पत्रकार को पता ही नहीं था कि भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई को जो खबरें पसंद ना हो वो नहीं चलाना चाहिए! इन्होंने खबर चला दी उनको ग़ुस्सा आ गया! पत्रकार साहब गोली खा गये ! अब इतना तो ध्यान देना ही चहिये कि सत्ता से जुड़े लोगों से दूर रहे सिर्फ उनकी तारीफ लिखे !
उधर वन इंडिया न्यूज चैनल से जुड़े संवाददाता देवेंद्र खरे पुत्र स्व बसंत लाल खरे ने बताया कि जब वह कार्यालय के बाहर बैठे थे तब उनके ऊपर काले रंग के पल्सर से आए दो लोगों ने उनको मारने के लिए फायरिंग की। पर उन्होंने भाग कर अपनी जान बचाई हालांकि पेट व दाहिने हाथ में गोली लगी। उन्होंने बताया कि दो दिन पहले उन्होंने पूर्व अखिल भारतीय ब्राहम्ण महासभा राष्टï्रीय अध्यक्ष के ऊपर हुये हमले की खबर चलाई थी।
उन्होंने कहा कि खबर को लेकर रितुराज ङ्क्षसह द्वारा उनपर दबाव बनाया जा रहा था। मै दबाव में नहीं आया तो मुझे मारने की धमकी दी गई । देवेंन्द्र ने पुलिस में एफआईआर करवाई है कि उनपर उन्हीं के लोगो द्वारा हमला करवाया गया है।

 

बदमाशों ने इस तरह घटना को दिया अंजाम

घटना के अनुसार लाइन बाजार थाना क्षेत्र के चांदपुर बालू मंडी में रविवार की शाम बाइक सवार बदमाशों ने इलेक्ट्रानिक मीडिया से जुड़े एक पत्रकार को गोली मारी। गोली दाहिने हाथ की उंगली में और पेट पर लगी लगी है। घटना उस समय हुई जब वह अपने कार्यालय के बाहर बैठकर फोन पर किसी से बात कर रहे थे। पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल भिजवाया। थाना क्षेत्र के किशुनपुर निवासी देवेंद्र खरे (42) एक न्यूज चैनल में बतौर जिला संवाददाता हैं। शाम को अपने कार्यालय के बाहर वह फोन पर वह बात कर रहे थे तभी बाइक सवार दो बदमाश पहुंचे और फायरिंग कर दी। जिससे वह घायल हो गए। घटना को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए। पहुंची पुलिस ने उन्हें जिला अस्पताल भिजवाया। वहां पुलिस अधीक्षक भी हाल जानने और घटना के बारे में जानकारी लेने पहुंचे।

दिल्ली हाईकोर्ट ने अग्निपथ योजना की याचिकाएं कीं खारिज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि उसे इस योजना में दखल देने की कोई वजह नजर नहीं आती। अग्निपथ योजना समय की जरूरत है। भारत के आसपास माहौल बदल रहा है।
बदलते समय के साथ सेना में बदलाव जरूरी है। इसे एक नजरिए से देखने की जरूरत है। अग्निपथ अपने आप में एक स्टैंडअलोन योजना नहीं है। देश को सुरक्षित करने के लिए तकनीक, हाईटेक हथियार, सिक्योर डिफेंस कम्युनिकेशन के क्षेत्र में काफी काम हुआ है। हमने नई-नई तकनीक का प्रयोग शुरू किया है। यहां तक की हमने स्पेस पॉवर में भी बड़ी सफलता हासिल की है। इसको ज्यादा प्रभावी बनाने के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा युवाओं की जरूरत पड़ेगी जो तकनीक के मामले में दक्ष होते हैं। अग्निपथ योजना इसी का एक हिस्सा है। इससे हमें बड़ी संख्या में टेक फ्रेंडली युवा मिलेंगे।

जोशीमठ संकट: धामी सरकार चारधाम यात्रा करवाने में जुटी

हाईवे पर जगह-जगह गड्ढेे बने और जल स्त्रोत फूटे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जोशीमठ। चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है। करीब सवा लाख लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। चारधाम यात्रा के रूट पर ही जोशीमठ भी पड़ता है। यात्रा शुरू होने में बस दो महीने बचे हैं, लेकिन बद्रीनाथ हाईवे पर जगह-जगह गड्ढे बन जाने और जल स्त्रोत फूटने की खबरें आ रही हैं। सडक़ों पर ये ताजे गड्ढे 10 फीट तक भी गहरे हैं।
चारधाम यात्रा बद्रीनाथ, केदारनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री से गुजरती है। जोशीमठ के सुनील, स्वी, मनोहरबाग, टिनाग, सिंहधार, मारवाडी, चुनार, गांधीनगर, रविग्राम, कोठिला में मकानों और खेतों में नई दरारें आ रही हैं। जोशीमठ रेलवे रिजर्वेशन केंद्र के सामने बद्रीनाथ हाईवे पर दो दिन पहले हुए एक बड़े गड्ढे को बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन की टीम में पत्थर डालकर भरने का काम शुरू किया है। रोपवे तिराहे के पास भी एक बड़ा गड्ढा हो गया है। जोशीमठ और मारवाड़ी के बीच 10 किमी के दायरे में नई दरारें आने की बात जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति के संजय उनियाल ने भी मानी है। संघर्ष समिति से जुड़े अतुल सती ने कहा- ‘अभी तो थोड़ी ही बारिश में ये गड्ढे बन रहे हैं, दरारें आ रही हैं। दो महीने बाद जब यहां से हजारों वाहन और लाखों लोग गुजरेंगे तब क्या होगा। उधर, तहसीलदार रवि शाह ने हालात काबू में बताए हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि चारधाम यात्रा के लिए जोशीमठ का ये रूट और बद्रीनाथ हाईवे तैयार है?

भारत सभी का देश है: सुप्रीम कोर्ट

रिनेमिंग कमीशन की मांग वाली याचिका खारिज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने देश के शहरों और कस्बों के प्राचीन नामों को बदलने के लिए रिनेमिंग कमीशन बनाए जाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है। साथ ही कोर्ट ने कहा,देश के इतिहास को उसकी वर्तमान और भावी पीढियों को परेशान नहीं करना चाहिए।
हमारा देश धर्मनिरपेक्ष है और हिंदू धर्म जीवन का एक तरीका है, जिसने सभी को आत्मसात कर लिया है। साथ ही, कोर्ट ने नाम बदलने वाले आयोग की मांग वाली जनहित याचिका के मकसद पर सवाल उठाया और कहा, यह मुद्दे देश में आगे भी आते रहेंगे, जिससे देश में आक्रोश होता रहेगा।

पूरे उत्साह से मेघालय व नगालैंड में हो रही वोटिंग

40 महिला उम्मीदवारों सहित 559 उम्मीदवार हैं चुनाव मैदान में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोहिमा-शिलांग। पूर्वोत्तर के दो राज्यों मेघालय और नगालैंड में आज विधानसभा के लिए मतदान शुरू हो गया है। दोनों ही राज्यों में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं, लेकिन इस बार मेघालय और नगालैंड में 59-59 सीटों पर मतदान हो रहा है। दोनों ही राज्यों में 40 महिला उम्मीदवारों सहित कुल 559 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। दूसरी तरफ चार राज्यों- तमिलनाडु, पश्विम बंगाल और झारखंड की विधानसभा सीटों पर भी आज उपचुनाव कराए जा रहे हैं।
एनडीपीपी से प्रत्याशी और नगालैंड के सीएम नेफियू रियो ने कोहिमा में अपना वोट डाला। वहीं मुख्यमंत्री कोनराड संगमा मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए तुरा में मतदान करने पहुंचे। यहां उन्होंने आम लोगों की तरह लाइन में खड़े होकर वोट डाला। तस्वीरें बूथ संख्या 29 की हैं।

चार राज्यों में विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव

चार राज्यों तमिलनाडु, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड की विधानसभा सीटों पर भी आज उपचुनाव उपचुनाव कराए जा रहे हैं। झारखंड के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा में मतदान जारी हैं। उपचुनाव में 14 निर्दलीय सहित 18 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, लेकिन मुकाबला मुख्य रूप से सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाले गठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के बीच माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button