नाव पलटने छह लोग डूबे, मौत

 

विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के पोडालाकुरु मंडल के टोडेरू में एक दुखद हादसा हो गया। दरअसल, एक तालाब में नाव के पलट जाने से छह लोगों के डूबकर मौत हो गई है। मृतकों की पहचान पंजुला बालाजी (18), बट्टा रघु (24), मन्नुरु कल्याण (25), छल्ला प्रशांत (28), पति सुरेंद्र (18) और अली श्रीनाथ (18) के रूप में हुई है।
नेल्लोर के डीएसपी पी वीरंजनेय रेड्डी ने कहा कि टोडेरू के पास शांति नगर बस्ती के 10 लोग तालाब में मछलियों को खिलाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली नाव पर सवार होकर तालाब में गए। वहीं, ओवरलोड होकर नाव ने अपना संतुलन खो दिया और पलट गई, जिससे लोग तालाब में डूब गए।
स्थानीय लोगों ने बताया कि जैसे ही नाव पानी में घुसने लगा था, सभी लोग पानी में कूद गए। 10 लोगों में से 4 लोग तुरंत सुरक्षित बाहर आ गए और उम्मीद कर रहे थे कि बाकी सभी बांध पर आ जाएंगे। स्थानीय लोगों ने तुरंत इस घटना की जानकारी पुलिस को दी।
मामले की जानकारी मिलते ही दमकल और पुलिस कर्मियों से युक्त बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गई। हालांकि, शुरुआत में पुलिस ने लापता लोगों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन किया, लेकिन खराब रोशनी के कारण बचाव अभियान अपेक्षित तरीके से आगे नहीं बढ़ सका। इसके बाद राज्य आपदा प्रतिक्रिया टीमों को भी कार्रवाई में लगाया गया है, जिन्हें लापता हुए लोगों का शव बरामद हुआ। इस हादसे में उनके क्षेत्र में मातम पसर गया है।
पुलिस ने कहा कि लोगों ने तालाब के केयरटेकर को बताए बिना नाव निकाल ली थी। घटनास्थल पर मौजूद नेल्लोर के एसपी ने कहा, ओर से नेविगेट करके यू-टर्न लेने की कोशिश करते समय, नाव पलट गई, जिससे सभी पानी में कूद गए। हालांकि, तालाब का तल कीचड़ भरा था और उनमें से कुछ डूब गए।

Related Articles

Back to top button