पूंजीपतियों का मुनाफा बढ़ा रही भाजपा सरकार: अखिलेश

  • गैैस, दाल, तेल, आटा की महंगाई से लोग परेशान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर लगातार महंगाई बढ़ाने के काम में लगने का आरोप लगाया है। सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा सरकार पूंजीपतियों के साथ खड़ी है और तेल कंपनियों का मुनाफा बढ़ा रही है। देश की अर्थव्यवस्था तबाह करने के बाद भाजपा सरकार आम जन की घरेलू अर्थव्यवस्था को तहत नहस कर दिया है।
बिजली और घरेलू गैस सिलेंडर का दाम बढ़ाकर भाजपा सरकार ने आम जनता पर हमला बोला है। होली से पहले इस बढोत्तरी ने लोगों की होली का रंग फीका कर दिया है। वर्ष में यह 5वां मौका है जब गैस सिलेंडर के दाम बड़े हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि सालभर में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम करीब दो सौ रूपये बढ़ गए हैं। डीजल-पेट्रोल पहले से ही महंगा हैं। दाल, तेल, आटा की महंगाई से लोग परेशान है। सरकार जनता को राहत देने के बजाय संकट बढ़ा रही है।

बिजली का करंट लगाने का भी इंतजाम कर रही सरकार

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार बिजली के बिल बढ़ाकर बिजली का करंट लगाने का भी इंतजाम करने में लगी है। लगभग 23 प्रतिशत बिजली दरों में वृद्धि का प्रस्ताव है। यह सब बिजली कंपनियों और बड़े पूंजीघरानों के दबाव में होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि महंगाई से आक्रोशित जनता सन् 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को सबक सिखाएगी। उत्तर प्रदेश के साथ पूरे देश में भाजपा सरकार की कारगुजारी उजागर हो चुकी है।

हम सरकार से हटते नहीं तो सारी योजनाएं पूरी करते: शिवपाल यादव

लखनऊ। यूपी विधानसभा में बजट पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए जहां नेता प्रतिपक्ष व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर कटाक्ष किए वहीं उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव पर विनम्र रहे और कहा कि हम आपके संघर्षों का सम्मान करते हैं। आपके साथ अन्याय हुआ है। मुख्यमंत्री योगी ने सिंचाई योजना का उल्लेख करते हुए अपनी सरकार में किए गए कार्य का वर्णन किया। उन्हें बीच में ही टोकते हुए शिवपाल ने कहा …अगर हम हटाए न जाते तो योजना पूरी कर देते । हमने करीब-करीब 90 फीसदी काम पूरा कर दिया था। जिस पर योगी बोले, जनता को पता था कि आप नहीं कर पाएंगे इसलिए हमें चुना गया जिस पर शिवपाल बोले …अगर हटाए न जाते तो पूरा कर देते। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हम तो जानते हैं कि आप विकास करना चाहते थे पर काम नहीं करने दिया गया। अगर हमारी तरफ होते तो अच्छा होता। इस पर शिवपाल ने कहा कि हम तीन साल तक आपसे संपर्क में रहे… योगी बोले, हम अब भी संपर्क में हैं… योगी ने कहा कि अब किसी को कंफ्यूजन नहीं होना चाहिए…। इस पर सदन ठहाकों से गूंज उठा। योगी के भाषण के दौरान शिवपाल ने कई बार उन्हें टोंकते हुए खुद के मंत्री रहते हुए कराए गए विकास कार्यों का जिक्र किया। इस पर योगी ने कहा कि आप संघर्षों से बढ़े हैं। हमारे यहां संघर्षों का सम्मान होता है। सदन में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव मौजूद नहीं थे।

Related Articles

Back to top button