लोकतंत्र के लिए भाजपा बड़ा खतरा: अखिलेश

  • बोले- वोट देने का अधिकार छीन सकती है सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार से लोकतंत्र को खतरा है। संविधान को खतरा है। भाजपा की सरकार जिस तरह से काम कर रही है, उससे आने वाले दिनों में वोट देने का अधिकार भी छीन सकती है। जिस तरह सरकार चुनाव आयोग को अपने नियंत्रण में लेकर उस पर हस्तक्षेप करके पहले की व्यवस्था बदल कर पूरा कंट्रोल कर रही है, उससे यह बात साफतौर पर जाहिर होती है। भाजपा लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा बन गई है।
सपा अध्यक्ष खजूरगांव स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं ठप हैं। एम्स लालगंज में बनना तय था। उसे रायबरेली ले जाया गया। जब समाजवादियों ने भारत सरकार को जमीन दी तो रायबरेली में एम्स बना। एम्स, रेल कोच कारखाना सहित तमाम प्रोजेक्ट समाजवादियों की देन है। भाजपा ने एम्स विकास के लिए बजट नहीं दिया। एंबुलेंस और 100 नंबर सेवा को खराब कर दिया। सडक़ों पर नए ट्रैफिक अफसर आ गए हैं, जो दिन में नहीं रात में दिखाई देते हैं। सुनने को मिला है कि सांड अब मंत्रियों को भी घेर लेते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को बांदा और फतेहपुर में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होकर लखनऊ लौट रहे थे। उनकी लोक जागरण यात्रा के गेगासों पहुंचने पर सपा विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह, सपा नेता दिव्यांबर सिंह ने समर्थकों के साथ जोरदार स्वागत किया। बातचीत के दौरान मीडिया ने अखिलेश से सवाल पूछा कि उनकी सरकार बनती है तो रायबरेली को क्या पैकेज मिलेगा, इस पर अखिलेश ने कहा कि रायबरेली पहले से वीआईपी है। अब तो वीवीआईपी है। उनकी सरकार बनेगी तो वह रायबरेली को ट्रिपल वीआईपी बनाएंगे। वहीं उत्तर प्रदेश में आवारा जानवरों का मुद्दा लगातार गरमाता रहा है। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सरकार को आवारा पशुओं के मुद्दे पर घेर रहे हैं। दूसरी तरफ लोगों की ओर से भी इन जानवरों को लेकर बड़ा संकेत दे दिया गया है। हाल के समय में कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिससे लग रहा है कि आवारा जानवरों को लोग अब विरोध का हथियार बना रहे हैं। सपा इस मुद्दे पर जनता का साथ देगी।

इंडिया गठबंधन और पीडीए मिलकर एनडीए को बाहर करेंगी

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार कोई काम नहीं कर रही है। आने वाले समय में इंडिया गठबंधन और पीडीए मिलकर एनडीए को बाहर कर देगी। उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज करते हुए कहा कि भगवान का नाम लेकर झूठ बोला जा रहा है। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। किसानों के घर में खुशहाली नहीं आई। बेटे को नौकरी नहीं है। किसानों को सम्मान निधि देकर गुमराह किया जा रहा है। करोड़ों नौकरियां देने का वादा अभी तक पूरा नहीं हुआ। गरीबों को मिलावटी तेल दिया गया। 100 रुपये के राशन पर सरकार वोट लेना चाह रही है। इंडिया और पीडीए गठबंधन देश को खुशहाली के रास्ते पर लेकर जाएगी।

संविधान विरोधी बातें करने वालों का विरोध हो : मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि आर्थिक सलाहकार परिषद के चेयरमैन बिबेक देबरॉय द्वारा अपने लेख में देश में नए संविधान की वकालत करना उनके अधिकार क्षेत्र का खुला उल्लंघन है। इसका केन्द्र सरकार को तुरन्त संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि आगे कोई ऐसी अनर्गल बात करने का दुस्साहस न कर सके। उन्होंने कहा कि देश का संविधान इसकी 140 करोड़ गरीब, पिछड़ी व उपेक्षित जनता के लिए मानवतावादी एवं समतामूलक होने की गारण्टी है। यह स्वार्थी, संकीर्ण, जातिवादी तत्वों को पसंद नहीं है। वे इसको जनविरोधी व धन्नासेठ-समर्थक के रूप में बदलने की बात करते हैं, जिसका विरोध करना सबकी जिम्मेदारी है।

Related Articles

Back to top button