भाजपा पूरे देश की दुश्मन है: अखिलेश

प्र्रार्थनाओं पर प्रहार अच्छा नहीं

  • बोले- मदरसेे ही नहीं यह संस्कृत विद्यालय भी बंद करेंगे
  • अगले वर्ष तक दिव्य स्वरूप में पूर्ण हो जाएगा श्री केदारेश्वर महादेव मंदिर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में एसआईटी ने करीब 13 हजार मदरसों को बंद करने की सिफारिश की है जिसे लेकर प्रदेश की सियासत एक बार फिर से गरम हो गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे लेकर बीजेपी पर हमला किया और कहा कि भाजपा सरकार केवल मदरसे ही नहीं संस्कृत विद्यालय भी बंद करवाने वाली है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रयागराज पहुंचे थे। इस दौरान जब उनसे यूपी में मदरसों को बंद करने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ एक समाज नहीं बल्कि पूरे देश की दुश्मन है।
सपा अध्यक्ष ने कहा, हमारे उत्तर प्रदेश और देश में आजादी थी कि संस्कृत पढ़ाई जाए, मदरसों में पढ़ाई उनके हिसाब से की जाए जो मदरसा बोर्ड है, जिन परिस्थितियों में संस्कृत बोर्ड बना होगा, संस्कृत विद्यालय बने होंगे, ये सिर्फ मदरसे बंद कर नहीं कर रहे, ये संस्कृत के विद्यालय भी बंद कर रहे हैं। दिल्ली से एक वीडियो सामने आई है जिसमें एक पुलिसकर्मी इंद्रलोक इलाके में सडक़ पर नमाज पढ़ रहे कुछ लोगों को लात मारता दिख रहा है। इस घटनाक्रम पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई है। घटना का वीडियो ऑनलाइन वायरल होने के कुछ ही घंटे बाद पुलिस उपायुक्त (उत्तर) एम.के. मीणा द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि उप-निरीक्षक (एसआई) मनोज कुमार तोमर को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है। इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफॉर्म पर लिखा, प्रार्थनाओं पर प्रहार अच्छा नहीं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उम्मीद जताई है कि अगले वर्ष तक इटावा में बन रहा श्री केदारेश्वर महादेव मंदिर बन जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा कि आशा है अगले वर्ष की महाशिवरात्रि तक इटावा के निर्माणाधीन ‘श्री केदारेश्वर महादेव मंदिर’ का अतिदिव्य स्वरूप पूर्ण रूप में साकार हो जाएगा और समस्त शिवभक्तों के लिए आस्था, आशीर्वाद और मनोकामना पूर्ति की नवीन त्रिवेणी बनेगा। महाशिवरात्रि की अनंत शुभकामनाएं!

बीजेपी सरकार में बढ़ीं बेटियों के साथ जघन्य घटनाएं

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था चौपट कर दी है। यूपी में आज कोई सुरक्षित नहीं है। प्रदेश में हर दिन हत्याएं हो रही हैं। भाजपा सरकार में अपराधी बेखौफ हैं। अपराधियों और माफिया को भाजपा सरकार का संरक्षण मिला हुआ है। कानून व्यवस्था पर जीरो टॉलरेंस का दावा जीरो हो चुका है। महिलाओं, बेटियों के साथ जघन्य घटनाएं हो रही हैं। अखिलेश नेजारी बयान में कहा कि हमीरपुर में दो बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उनकी मौत की घटना से पूरा प्रदेश शर्मसार है। शाहजहांपुर में पिकअप चोरी की रिपोर्ट दर्ज न करने से आहत एक व्यक्ति ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने खुद को आग लगा ली। अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब एफआईआर इतनी कम दर्ज होती हैं, तब भी एनसीआरबी रिपोर्ट में यहां की कानून-व्यवस्था की इतनी दुर्गति दिखाई देती है।

देश संविधान से ही चलेगा सरकारें याद रखें : आजाद

मेरठ। भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद ने बेहद शर्मनाक बताया और कहा कि नफरत का माहौल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भीम आर्मी चीफ ने कहा, दिल्ली की यह घटना, बेहद शर्मनाक और इंसानियत को शर्मसार करने वाली है, नमाज अदा कर रहे लोगों पर इस तरह का व्यवहार निंदनीय है, क्या इस देश में अब दो कानून चलेंगे, भारतीय संविधान धर्म के आधार पर गैर-बराबरी की इजाजत नही देता है। मुस्लिम समुदाय के खिलाफ यह नफरत का माहौल, कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा। चंद्रशेखर आजाद ने आगे कहा,यह देश सबका है, हमें इस देश को बचाने के लिए संगठित होकर लडऩा होगा, ताकि देश में अमन, भाईचारा और इंसाफ कायम हो सके और नफरत का अंत हो। देश संविधान से ही चलेगा सरकारें याद रखे। इस मामले पर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों की ओर से भी तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली है।

Related Articles

Back to top button