कांग्रेस-सपा या एआईएमआईएम के साथ गठबंधन कोरी अफवाह: मायावती

बसपा प्रमुख बोलीं - फेक न्यूज से सावधान रहें पार्टी कार्यकर्ता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव के एलान में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं, लेकिन इससे पहले बीएसपी के फिर से गठबंधन करने की अटकलें जोर पकड़ रही है, कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आचार संहिता लगने की इंतजार बीएसपी कर रही है, लेकिन इन तमाम अटकलों के बीच बीएसपी चीफ मायावती ने बड़ा एलान कर दिया है।
मायावती ने कहा, कि बीएसपी देश में लोकसभा का आमचुनाव अकेले अपने बलबूते पर पूरी तैयारी व दमदारी के साथ लड़ रही है, ऐसे में चुनावी गठबंधन या तीसरा मोर्चा आदि बनाने की अफवाह फैलाना यह घोर फेक व गलत न्यूज़, मीडिया ऐसी शरारतपूर्ण खबरें देकर अपनी विश्वसनीयता न खोए। लोग भी सावधान रहें। बीएसपी चीफ ने कहा, ख़ासकर यूपी में बीएसपी की काफी मज़बूती के साथ अकेले चुनाव लडऩे के कारण विरोधी लोग काफी बैचेन लगते हैं। इसीलिए ये आए दिन किस्म-किस्म की अफवाहें फैलाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास करते रहते हैं. किन्तु बहुजन समाज के हित में बीएसपी का अकेले चुनाव लडऩे का फैसला अटल।

उम्मीदवारों के एलान न करने पर उठ रहे सवाल

दरअसल, बीते कुछ से कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मायावती की पार्टी चुनाव का एलान होने के बाद कांग्रेस और समाजवादी पार्टी वाले इंडिया गठबंधन के साथ जा सकता है। इस वजह से बीएसपी अभी अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान नहीं कर रही है। दूसरी ओर कांग्रेस और सपा के उम्मीदवारों के एलान में देरी की वजह भी इसी को माना जा रहा है। हालांकि इन गठबंधन की अटकलों पर बीते लंबे वक्त से मायावती सफाई देती आ रही हैं। उन्होंने कई मौकों पर कहा है कि वह लोकसभा चुनाव किसी भी गठबंधन के साथ नहीं लड़ेंगी।

भोपाल: मंत्रालय भवन में लगी भीषण आग

कई लोगों के फंसे होने की आशंका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के वल्लभ भवन (मंत्रालय) में तीसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग इतनी भीषण है कि दूर से ही धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। जानकारी के अनुसार, अरेरा हिल्स में स्थित वल्लभ भवन (मंत्रालय) की तीसरी मंजिल पर शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। आग लगते ही मंत्रालय भवन में हडक़ंप मच गया।
बताया जा रहा है कि आग गेट नंबर 5 और 6 के बीच बड़ी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर लगी है। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल की कई गाडिय़ां पहुंच गई है। जोन-2 डीसीपी श्रद्धा तिवारी ने बताया कि दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है, जबकि चौथी मंजिल पर लगी आग को बुझाने की कोशिश जारी है। उन्होंने कहा कि बिल्डिंग के अंदर अगर कोई फंसा होगा तो उसे सुरक्षित बाहर निकाला जाएगा।

सुएज के कारनामों से लोग परेशान

लालकुआं वार्ड में सीवर की समस्या से त्रस्त लोगों ने किया सडक़ जाम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सुएज इंडिया कम्पनी जहां कागजों पर उम्दा काम कर रही है वहीं हकीकत में आम आदमी इसके काम से नाराज है। असल में इस कंपनी की लापरवाही से लाल कुआं वार्ड के लोग बहते सीवर से काफी दिनों से परेशान हैं।
वहां के स्थानीय निवासियों ने सुएज के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाकर विरोध किया। विभाग में वाहवाही लूटने वाली कंपनी धरातल पर काम नहीं करती है। आए दिन सीवर चोक होने से जनता परेशान होकर सुएज के खिलाफ प्रदर्शन करती है।
बिन बरसात के ही सीवर चोक हो रहे हैं। बरसात में कंपनी हवाला देती है कि सीवर के अतिरिक्त पानी आने से सीवर चोक होते हैं। लेकिल लाग कह रहे हैं इस समय ना तो बरसात है ना कोई अतिरिक्त पानी आ रहा है फिर कैसे सीवर चोक हो रही है।
उधर लाल कुआं वार्ड (33) में परेशान जनता सडक़ पर उतरकर कर प्रदर्शन रही है। दरअसल, सालों यह समस्या बनी है। उस इलाके में 8 इंची पाइप लाइन पड़े होने से आये दिन सीवर चोक हो जाते हैं। इसी के चलते घरों में भी गन्दा पानी आता है। क्षेत्रिय निवासी अरविंद शर्मा ने कई बार शिकायत करी पर सुनने वाला कोई नही।

मौके पर गाडि़य़ां भेज दी गई हैं, कर्मचारी लगे हैं सीवर सफाई का काम चालू है जल्द ही समस्या का समाधान हो जायेगा।
– हरेंद्र यादव जेई जलकल जोन-1

एनसीआर: फूड पॉइजनिंग से 500 लोग बीमार

अस्पताल में भर्ती, परोसा गया था गलत खाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा। ग्रेटर नोएडा समेत दिल्ली व एनसीआर में फूड पॉइजनिंग की वजह से करीब 500 लोगों की तबियत खराब हो गई है। ग्रेटर नोएडा में 200 स्कूली बच्चों की तबीयत बिगडऩे की सूचना आ रही है। ग्रेटर नोएडा में इन बच्चों ने हॉस्टल में खाना खाया था, जिसके बाद अचानक उनकी तबीयत बिगडऩे लगी। जिसके बाद तत्काल बच्चों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं दिल्ली के बाहरी इलाकों में 100 व गुडग़ांव में 10 से ज्यादा लोग बीमार हैं।
खबर के मुताबिक ये घटना ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र के आर्यन रेसीडेंसी और लॉयड हॉस्टल की है. शुक्रवार की रात को हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को मेस में गलत खाना परोसा गया था, जिसके बाद छात्रों की तबीयत बिगड़ गई. कई बच्चों ने पेट में दर्द और उल्टियों की शिकायत की। जिसके हॉस्टल में अफरा-तफरी मच गई, देखते ही देखते ये संख्या बढ़ती चली गई। हॉस्टल के संचालक पर छात्रों को गलत खाना परोसने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम को शिवरात्रि में व्रत का खाना परोसा गया था, जिसके बाद छात्रों की तबीयत बिगड़ी. घटना की खबर मिलने के बाद बच्चों के अभिभावक भी परेशान हो गए ।

लातूर में धार्मिक आयोजन में खाना खाने से करीब 200 लोग बीमार पड़े

महाराष्ट्र के लातूर में एक धार्मिक कार्यक्रम में खाना खाने के बाद लगभग 200 लोग बीमार पड़ गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि यह घटना बृहस्पतिवार रात देवनी तहसील के वाघनलवाड़ी में ‘हरिनाम सप्ताह’ समारोह के दौरान हुई।अधिकारी ने कहा, बृहस्पतिवार को क्योंकि एकादशी थी, इसलिए शाम पांच बजे ‘भगार’ (सांवा) परोसा गया। आधी रात तक, लगभग 200 लोगों ने बेचैनी की शिकायत की और उनमें से कई को उल्टी होने लगी। उन्होंने कहा, ग्राम पंचायत सदस्य रवि चिलमिले, जिला परिषद सदस्य प्रशान पाटिल और वलंडी स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. एस.एस. काले गांव पहुंचे।

प्रदर्शन

69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के आवास का घेराव करने पहुँचे। 6800 सीटों पर नियुक्ति की मांग को लेकर लगातार कर रहे हैं प्रदर्शन।

Related Articles

Back to top button