रोहित पवार के खिलाफ ईडी की कार्रवाई पर सुप्रिया बोलीं – बीजेपी सत्ता का कर रही दुरुपयोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। राकांपा (शरदचंद्र-पवार) की नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि रोहित पवार की कंपनी के स्वामित्व वाली चीनी मिल की संपत्ति कुर्क करने की प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई ‘‘सत्ता का दुरुपयोग’’ है। रोहित, राष्टï्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार के पोते हैं। सुले ने दावा किया कि महाराष्ट्र सरकार की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा दर्ज मूल मामले में रोहित का नाम नहीं था। उन्होंने कहा कि राज्य के गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली ईओडब्ल्यू द्वारा दर्ज की गई मूल प्राथमिकी में रोहित पवार का नाम नहीं था। ईओडब्ल्यू ने उस मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की थी, लेकिन ईडी ने रिपोर्ट का विरोध किया।
सुले ने दावा किया कि ईओडब्ल्यू द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी में कुछ ऐसे लोगों के नाम थे, जो भाजपा या उसके सहयोगियों के साथ जुड़े थे। उन्होंने आरोप लगाया कि यह कैसा न्याय है? अगर किसी ने गलती की है, तो आप कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन सिर्फ इसलिए कि वह (रोहित) सच के लिए लड़ रहे हैं और सच बोल रहे हैं…क्या यह कार्रवाई उनके साथ अन्याय नहीं होगी?’’ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)ने शुक्रवार को कहा कि उसने रोहित पवार के स्वामित्व वाली एक चीनी मिल की 50 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की संपत्ति कुर्क की है।

शरद पवार ने दी अजित गुट के विधायक शेलके को चेतावनी

मुंबई। लोनावला में एनसीपी शरद चंद्र पवार पार्टी की मावल क्षेत्र में कार्यकर्ता संवाद बैठक चल रही है। यह बैठक पार्टी अध्यक्ष शरद पवार की मौजूदगी में चल रही है और उन्होंने सीधे तौर पर मावल से अजित पवार गुट के विधायक सुनील शेलके को चेतावनी दी है। चर्चा है कि विधायक सुनील शेलके ने कार्यकर्ताओं को बैठक में न आने के लिए मजबूर किया है। इन चर्चाओं पर शरद पवार ने विधायक शेलके को चेतावनी देते हुए कहा कि मुझे भी शरद पवार कहा जाता है। शरद पवार ने कहा कि मैं समझता हूं कि आप पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को धमकी दी जा रही है क्योंकि आप यहां आ रहे हैं। मैं उनसे कहूंगा कि सुनील शेलके, तुम्हें विधायक किसने बनाया? आपकी मीटिंग में कौन आया था? पार्टी के अध्यक्ष कौन थे? मैंने आपके आवेदन पर हस्ताक्षर कर दिये हैं। शरद पवार ने कहा कि यह याद रखना, अगर अब से मैंने ऐसा कुछ किया तो मैं शरद पवार हूं।

Related Articles

Back to top button